चौथे टेस्ट के लिये टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन तय, इन खिलाड़ियों को ‘कुर्बान’ करेंगे कप्तान रोहित

टीम इंडिया को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाने के लिये इस टेस्ट को जीतना जरुरी है। इस मैच में रोहित बेस्ट प्लेइंग इलेवन उतारेंगे, इसलिये बड़े खिलाड़ियों को भी प्लेइंग इलेवन से बाहर किया जा सकता है।

New Delhi, Mar 06 : टीम इंडिया तथा ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा तथा आखिरी मुकाबला 9 से 13 मार्च तक अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा, कंगारू टीम के खिलाफ 4 मैचों की बॉर्डर-गावस्कर सीरीज में भारत 2-1 से आगे है, बॉर्डर-गावस्कर सीरीज में टीम इंडिया की हार तो नहीं हो सकती, लेकिन अब ऑस्ट्रेलिया के पास आखिरी टेस्ट जीतकर सीरीज 2-2 से बराबर करने का मौका है, टीम इंडिया को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाने के लिये इस टेस्ट को जीतना जरुरी है। इस मैच में रोहित बेस्ट प्लेइंग इलेवन उतारेंगे, इसलिये बड़े खिलाड़ियों को भी प्लेइंग इलेवन से बाहर किया जा सकता है।

Advertisement

सलामी बल्लेबाज
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में कप्तान रोहित शर्मा के साथ शुभमन गिल ओपनिंग करते दिख सकते हैं, Shubman rohit ऐसे में केएल राहुल को प्लेइंग इलेवन से बाहर बैठना होगा, रोहित मौजूदा बॉर्डर-गावस्कर सीरीज में अभी तक सबसे ज्यादा 207 रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं, चौथे टेस्ट में पिच बल्लेबाजों के लिये अनुकूल मानी जा रही है।

Advertisement

मध्यक्रम
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट मुकाबले में नंबर तीन पर बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को उतारा जाएगा, नंबर चार पर विराट कोहली, पांच पर श्रेयस अय्यर को उतारा जाएगा, नंबर 6 पर रविन्द्र जडेजा बल्लेबाजी के लिये उतरेंगे, Virat Kohli जो गेंद के साथ भी टीम को मजबूती देंगे, कप्तान रोहित विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत को ड्रॉप कर सकते हैं, जो अभी तक सीरीज में बल्ले से फेल रहे हैं, ऐसे में ईशान किशन का खेलना तय माना जा रहा है, वो नंबर सात पर बल्लेबाजी करते दिख सकते हैं।

Advertisement

ऑलराउंडर और स्पिनर
कप्तान रोहित शर्मा प्लेइंग इलेवन में अक्षर पटेल और आर अश्विन दोनों को शामिल करेंगे, ये दोनों ही गेंद और बल्ले से योगदान देने में सक्षम हैं। एक बार फिर से माना जा रहा है कि कुलदीप यादव को बाहर ही बैठना पड़ेगा, क्योंकि अक्षर गेंदबाजी के साथ-साथ निचले क्रम में अच्छी बल्लेबाजी करते हैं। अगर तेज गेंदबाजी की बात करें, तो मैच में मोहम्मद शमी और सिराज को बतौर तेज गेंदबाज मौका दिया जा सकता है, ऐसे में उमेश यादव को बाहर किया जाएगा।
संभावित प्लेइंग इलेवन- रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, रविन्द्र जडेजा, ईशान किशन (विकेटकीपर), अक्षर पेल, आर अश्विन, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज।