नीतीश का साथ छोड़ते ही उपेन्द्र कुशवाहा पर मोदी सरकार मेहरबान, मिला खास तोहफा

कुशवाहा ने ट्वीट कर लिखा मुख्यमंत्री जी त्वदीयं वस्तु तुभ्यमेव समर्पये (यानी इसका मतलब है तुम्हारी दी गई तीज तुम्हें ही समर्पित कर रहा हूं।) उन्होने लिखा आज मैंने विधान परिषद की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया, मन अब हल्का है।

New Delhi, Mar 09 : केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने उपेन्द्र कुशवाहा को वाई प्लस कैटेगरी की सुरक्षा प्रदान की है, नीतीश की पार्टी जदयू से बगावत कर अलग पार्टी बनाने वाले कुशवाहा को सरकार की तरफ से वीआईपी सुरक्षा मिलने पर अटकलों का दौर शुरु हो गया है, मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सूत्रों का कहना है कि गृह मंत्रालय ने उपेन्द्र कुशवाहा को वाई प्लस कैटेगरी की ये सुरक्षा आईबी रिपोर्ट के आधार पर दी है।

Advertisement

11 कमांडो
वाई प्लस कैटेगरी की सुरक्षा में पूर्व केन्द्रीय मंत्री उपेन्द्र कुशवाहा की सुरक्षा में 11 कमांडो तैनात किये जाएंगे, जिसमें 5 पुलिस के स्टैटिक जवान वीआईपी की सुरक्षा के लिये उनके घर तथा आस-पास रहेंगे, साथ ही 6 पीएसओ 3 शिफ्ट में सुरक्षा करेंगे।

Advertisement

जदयू छोड़ अलग पार्टी बनाई
उपेन्द्र कुशवाहा ने 20 फरवरी को आधिकारिक रुप से जदयू की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफे की घोषणा कर दी है, इसके साथ ही नई पार्टी राष्ट्रीय लोक जनता दल का गठन किया, वो लंबे समय से जदयू से नाराज चल रहे थे, upendra kushwaha (1) लगातार नीतीश कुमार के खिलाफ मुखर होकर बोल रहे थे। इसके साथ ही उपेन्द्र कुशवाहा ने एमएलसी पद से भी इस्तीफा दे दिया, इस्तीफा देने के बाद उन्होने सीएम पर कटाक्ष किया।

Advertisement

सीएम पर कटाक्ष
कुशवाहा ने ट्वीट कर लिखा मुख्यमंत्री जी त्वदीयं वस्तु तुभ्यमेव समर्पये (यानी इसका मतलब है तुम्हारी दी गई तीज तुम्हें ही समर्पित कर रहा हूं।) उन्होने लिखा आज मैंने विधान परिषद की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया, मन अब हल्का है, चक्रव्यूह से बाहर आ जाने की सुखद अनुभूति हो रही है, याचना का परित्याग कर रण के रास्ते पर निकल पड़ा हूं। आपको बता दें कि उपेन्द्र कुशवाहा मोदी सरकार वन में मंत्री रहे थे, हालांकि 2019 चुनाव से ठीक पहले एनडीए छोड़ महागठबंधन में चले गये थे।