लालू यादव के लिये नई मुसीबत, ईडी छापेमारी में बेटियों के घर से मिली कीमती चीजें?

प्रवर्तन निदेशालय की छापेमारी के दौरान लालू यादव की बेटियों तथा उनके करीबियों के घर से 540 गोल्ड बुलियन, 1.5 किलो स्वर्ण आभूषण, 53 लाख रुपये कैश, तथा 900 अमेरिकी डॉलर समेत कुछ विदेशी मुद्रा भी मिली है।

New Delhi, Mar 11 : जमीन के बदले नौकरी घोटाला मामले में शुक्रवार को प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली-एनसीआर, मुंबई, बिहार, रांची समेत 24 जगहों पर छापेमारी की, ये छापेमारी पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव की बेटियों तथा उनके करीबियों पर की गई थी, नौकरी के बदले जमीन घोटाले में लालू की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। 14 घंटे से भी ज्यादा देर तक ईडी ने कार्रवाई की, इस दौरान ईडी टीम को सोना, जेवर, कैश तथा विदेशी मुद्रा भी मिली, इस बीच सीबीआई ने भी लालू यादव के बेटे तथा बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के बेटे को लैंड फॉर जॉब स्कैम केस में समन भेजा है, सीबीआई ने तेजस्वी को पूछताछ के लिये बुलाया है।

Advertisement

छापेमारी में क्या-क्या मिला
प्रवर्तन निदेशालय की छापेमारी के दौरान लालू यादव की बेटियों तथा उनके करीबियों के घर से 540 गोल्ड बुलियन, 1.5 किलो स्वर्ण आभूषण, 53 लाख रुपये कैश, तथा 900 अमेरिकी डॉलर समेत कुछ विदेशी मुद्रा भी मिली है, CBI lalu लालू यादव के बेहद करीबी माने जाने वाले राजद के पूर्व विधायक अबू दुजाना के आवास तथा उनके ऑफिस पर भी ईडी टीम ने छापेमारी की है।

Advertisement

अबू दुजाना ने लगाया ये आरोप
इस पर अबू दुजाना ने कहा कि हमें पता नहीं कि किस मामले में इंक्वायरी की जा रही है, इनको पूछना चाहिये कि अडानी और अंबानी ने बड़ा स्कैम किया है, लेकिन हमारे जैसे छोटे लोगों को परेशान किया जा रहा है, आरजेडी के नेता हैं, लालू यादव के सिपाही हैं, हमें परेशान किया जा रहा है, मेरे यहां कुछ नहीं मिला है, खाली हाथ गये हैं।

Advertisement

बीजेपी ने किया पलटवार
वहीं लालू यादव और करीबियों के ठिकाने पर हुई छापेमारी को लेकर बीजेपी ने लालू यादव पर हमला बोला है, पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने कहा कि आज की तारीख में बिहार के सबसे बड़े जमींदार लालू प्रसाद और उनका परिवार है, tejashwi new तेजस्वी यादव ने इतनी कम उम्र में इतनी संपत्ति कैसे अर्जित की, इसका वो कोई जवाब ना देकर जब ईडी या सीबीआई कार्रवाई करती है, तो इधर-उधर की बातें करते हैं।