Ind Vs Aus- टीम इंडिया ने रचा इतिहास, 30 साल बाद दोबारा ऐसा कारनामा

अहमदाबाद टेस्ट में पहले 5 विकेट के लिये टीम इंडिया ने 1 शतकीय तथा 4 अर्धशतकीय साझेदारी की है, शुभमन गिल तथा चेतेश्वर पुजारा के बीच दूसरे विकेट के लिये शतकीय साझेदारी हुई।

New Delhi, Mar 12 : अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में भारत तथा ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज का चौथा मैच खेला जा रहा है, इस मैच में भारतीय बल्लेबाजों ने एक बड़ा कारनामा दोहराया है, टेस्ट मैच में भारतीय बल्लेबाजों ने ऐसा कमाल किया है, जो इससे पहले 1993 में देखने को मिला था, इस टेस्ट मैच में टीम इंडिया के बल्लेबाजों के बीच पहले 5 विकेट के लिये 50 रन या उससे ज्यादा की साझेदारी हुई है, भारतीय टीम के टेस्ट क्रिकेट इतिहास में ऐसा सिर्फ दूसरी बार देखने को मिला है, जब पहले 5 विकेट के लिये 50 रन या उससे ज्यादा की साझेदारी हुई है।

Advertisement

1 शतकीय और 4 अर्धशतकीय साझेदारी
अहमदाबाद टेस्ट में पहले 5 विकेट के लिये टीम इंडिया ने 1 शतकीय तथा 4 अर्धशतकीय साझेदारी की है, शुभमन गिल तथा चेतेश्वर पुजारा के बीच दूसरे विकेट के लिये शतकीय साझेदारी हुई। Shubman rohit मालूम हो कि 1993 के बाद पहली बार टीम इंडिया ने पहले 5 विकेट के लिये 50 रन या उससे ज्यादा की साझेदारी की है, 1993 में भारत तथा इंग्लैंड के बीच मुंबई में खेले गये टेस्ट में ये कारनामा देखने को मिला था।

Advertisement

किस-किस ने कितने रन जोड़े
अहमदाबाद टेस्ट में सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और शुभमन गिल के बीच पहले विकेट के लिये 74 रनों की साझेदारी हुई, Shubman gill वहीं दूसरे विकेट के लिये शुभमन गिल तथा चेतेश्वर पुजारा के बीच 113 रनों की साझेदारी हुई। शुभमन ने 128 रनों की पारी खेली।

Advertisement

इन बल्लेबाजों ने भी किया कमाल
तीसरे विकेट के लिये शुभमन गिल और विराट कोहली ने 58 रन जोड़े, फिर चौथे विकेट के लिये विराट कोहली और रविन्द्र जडेजा के बीच 64, पांचवें विकेट के लिये विराट और केएस भरत ने 84 रनों की साझेदारी की। virat kohli (1) फिर विराट ने 6ठें विकेट के लिये अक्षर पटेल के साथ 162 रनों की साझेदारी की।