कौन है गुनीत मोंगा?, जिन्होने दूसरी बार जीता ऑस्कर, पहले इस फिल्म के लिये मिल चुका है अवॉर्ड

इंडियन फिल्म प्रोड्यूसर गुनीत मोंगा ने कई सारी बड़ी फिल्मों का प्रोडक्शन किया है, गुनीत की फिल्मों को पहले भी दुनियाभर में कई अवॉर्ड्स में मिले हैं, लेकिन जिस तरह से उनकी इस फिल्म ने कमाल दिखाया है।

New Delhi, Mar 13 : ऑस्कर 2023 अवॉर्ड्स भारत के लिये काफी स्पेशल बन गया, इस साल एक नहीं दो-दो ऑस्कर्स भाकत आये हैं, फिल्म आरआरआर के साथ द एलिफेंट व्हिस्पर्स ने ऑस्कर जीतकर सभी भारतीयों का सिर गर्व से ऊंचा कर दिया है, द एलिफेंट व्हिस्पर्स को बनाने वाली दो महिलाओं ने हॉलीवुड में भारत का नाम ऊंचा किया है, यहां जानते हैं कि कौन हैं एलिफेंट व्हिस्पर्स बनाने वाली गुनीत मोंगा और कार्तिकी गोंजाल्विस।

Advertisement

कौन हैं गुनीत मोंगा
इंडियन फिल्म प्रोड्यूसर गुनीत मोंगा ने कई सारी बड़ी फिल्मों का प्रोडक्शन किया है, गुनीत की फिल्मों को पहले भी दुनियाभर में कई अवॉर्ड्स में मिले हैं, लेकिन जिस तरह से उनकी इस फिल्म ने कमाल दिखाया है, उसे शब्दों में बयां कर पाना आसान नहीं है, गुनीत को द एलिफेंट व्हिस्पर्स से पहले डॉक्यूमेंट्री पीरियड- एंड ऑफउ सब्जेक्ट के लिये ऑस्कर मिल चुका है।

Advertisement

इन फिल्मों में काम
गुनीत मोंगा के काम की बात करें, तो उन्होने दसवेदानियां, वन्स अपॉन ए टाइम इन मुंबई, गैंग्स ऑफ वासेपुर, शाहिद, द लंच बॉक्स, मिक्की वायरस, मानसून शूटआउट और हरामखोर जैसी बड़ी फिल्मों का निर्माण किया है, आपको बता दें कि इनमें से कई फिल्में अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल्स में भी जा चुकी हैं।

Advertisement

कौन हैं कार्तिकी गोंजाल्विस
द एलिफेंट व्हिस्पर्स का डायरेक्शन कार्तिकी गोंजाल्विस ने किया है, कार्तिकी फिल्म इंडस्ट्री में अभी नया नाम हैं, लेकिन उनकी फिल्म के ऑस्कर जीतने के बाद उनका दुनियाभर में नाम हो गया है, कार्तिकी ने एनिमल्स के लिये अपना प्यार तथा संवेदनशीलता को फिल्म में उतारा है, फीमेल निर्देशक के काम की खूब तारीफ हो रही है।