इन 5 बल्लेबाजों ने IPL इतिहास में ठोंके हैं सबसे ज्यादा शतक, विदेशियों का दबदबा

आइये नजर डालते हैं आईपीएल इतिहास के शीर्ष 5 बल्लेबाजों पर, जिनके नाम सबसे ज्यादा शतक है।

New Delhi, Mar 14 : आईपीएल 2023 की शुरुआत 31 मार्च से होने वाला है, दुनिया की सबसे अमीर क्रिकेट लीग में विश्व भर के खिलाड़ी हिस्सा लेते हैं, इसकी पॉपुलैरिटी पूरी दुनिया में है, इस टी-20 लीग में खूब छक्के-चौके देखने को मिलते हैं, कई खिलाड़ियों ने इस लीग में शतक लगाया है, आइये नजर डालते हैं इस टूर्नामेंट के शीर्ष 5 बल्लेबाजों पर, जिनके नाम सबसे ज्यादा शतक है।

Advertisement

केएल राहुल
इस सूची में पांचवें नंबर पर टीम इंडिया के स्टाइलिश बल्लेबाज केएल राहुल हैं, KL Rahul2 जिन्होने आईपीएल में अब तक 4 शतक लगाये हैं, इस सीजन में राहुल लखनऊ सुपर जायंट्स की कप्तानी करते नजर आएंगे।

Advertisement

डेविड वॉर्नर
चौथे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के धुंआधार बल्लेबाज डेविड वॉर्नर हैं, जिन्होने आईपीएल में 4 शतक ठोके हैं, वॉर्नर इस सीजन में दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेलेंगे, माना जा रहा है कि ऋषभ पंत के चोटिल होने की वजह से वो दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी भी करेंगे।

Advertisement

जोस बटलर
इंग्लैंड के धाकड़ बल्लेबाज जोस बटलर का बल्ला भी आईपीएल में खूब हल्ला बोलता है, बटलर इस टी-20 लीग में 5 शतक लगा चुके हैं, वो इस सीजन में राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेलेंगे।

विराट कोहली
टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली इस सूची में दूसरे नंबर पर हैं, विराट ने आईपीएल में कुल 5 शतक लगाये हैं, virat Kohli जिसमें से 4 शतक एक ही सीजन में ठोंक दिये थे, विराट शुरुआत से ही आरसीबी का हिस्सा हैं।

क्रिस गेल
टी-20 के धुरंधर बल्लेबाज क्रिस गेल के नाम आईपीएल में सबसे ज्यादा शतक हैं, gayle1 उन्होने कुल 6 शतक लगाये हैं।