पहले वनडे के लिये टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन, कप्तान हार्दिक इन खिलाड़ियों को करेंगे ‘कुर्बान’

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे मैच में टीम इंडिया के नियमित कप्तान रोहित शर्मा निजी कारणों से नहीं खेलेंगे, ऐसे में पहले वनडे मैच में ईशान किशन के साथ शुभमन गिल ओपनिंग करते दिखेंगे।

New Delhi, Mar 14 : टीम इंडिया तथा ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला शुक्रवार 17 मार्च को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा, पहले मैच में टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा निजी कारणों से नहीं खेलेंगे, ऐसे में हार्दिक पंड्या टीम की कप्तानी संभालेंगे, हालांकि इस टीम में भारत अपनी मजबूत टीम के साथ खेल रहा है, टीम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर कमर की चोट की वजह से इस सीरीज से बाहर हो गये हैं, जिसके बाद टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन की पूरी तस्वीर बदल जाएगी, टीम प्रबंधन पहले वनडे मैच में बड़ा बदलाव करते हुए एक खतरनाक बल्लेबाज को उतारेगा, आइये जानते हैं कि किस प्लेइंग इलेवन के साथ टीम इंडिया उतर सकती है।

Advertisement

ये होंगे ओपनिंग बल्लेबाज
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे मैच में टीम इंडिया के नियमित कप्तान रोहित शर्मा निजी कारणों से नहीं खेलेंगे, ऐसे में पहले वनडे मैच में ईशान किशन के साथ शुभमन गिल ओपनिंग करते दिखेंगे, ishan kishan5 ईशान और शुभमन की जोड़ी बेहद खतरनाक है, ये दोनों बल्लेबाज पावर प्ले में जमकर रन बनाते हैं, दोनों ने हाल के दिनों में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 1-1 दोहरा शतक लगाया है, ईशान कुछ ही ओवरों में मैच पलटने का दम रखते हैं, ईशान टीम इंडिया को विकेटकीपिंग का भी ऑप्शन देते हैं।

Advertisement

मध्यक्रम
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे मैच में नंबर तीन पर विराट कोहली खेलेंगे, इन दिनों विराट भी शानदार फॉर्म में हैं, विराट ने टेस्ट, वनडे और टी-20 तीनों प्रारुप में हाल के दिनों में शतक लगाया है, suryakumar yadav श्रेयस अय्यर इस सीरीज से बाहर हो गये हैं, टीम प्रबंधन ऐसे में उनकी जगह सूर्यकुमार यादव को नंबर 4 पर मौका दे सकती है, फिर नंबर 5 पर विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल खेलेंगे।

Advertisement

ऑलराउंडर
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले एकदिवसीय मैच में नंबर 6 पर बल्लेबाजी के लिये बतौर ऑलराउंडर कप्तान हार्दिक पंड्या खेलेंगे, Hardik Pandya फिर 7 पर रविन्द्र जडेजा, तो नंबर 8 पर अक्षर पटेल का स्थान पक्का माना जा रहा है, ये तीनों ही गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी अपना योगदान देने में सक्षम हैं।

गेंदबाजी
अगर गेंदबाजी की बात करें, तो तेज गेंदबाजों में मोहम्मद शमी, सिराज के साथ शार्दुल ठाकुर को मौका दिया जा सकता है, बतौर चौथे तेज गेंदबाज हार्दिक पंड्या रहेंगे, तो स्पिनर के रुप में जडेजा और अक्षर पटेल हैं।
संभावित प्लेइंग इलेवन- ईशान किशन, शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (कप्तान), रविन्द्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज।