जसप्रीत बुमराह की कमी नहीं खलने देगा ये गेंदबाज, मुंबई इंडियंस की नैया अकेले पार लगाने की कूबत

आईपीएल में मुंबई इंडियंस की ओर से खेलने वाले जसप्रीत बुमराह इस सीजन चोट की वजह से नहीं खेल पाएंगे, बुमराह करीब 6 महीने से क्रिकेट मैदान से बाहर हैं।

New Delhi, Mar 15 : आईपीएल 2023 का काउंटडाउन शुरु हो चुका है, 2 महीने तक चलने वाले इस क्रिकेट फेस्टिवल में फैंस की बल्ले-बल्ले हो जाती है, चौके-छक्कों की बरसात होती है, बल्लेबाजी का रोमांच सिर चढकर बोलता है, बड़े-बड़े रिकॉर्ड्स धरे के धरे रह जाते हैं, ऐसा ही सबकुछ इस आईपीएल सीजन में भी होने का इंतजार किया जा रहा है, इस बीच आईपीएल में मुंबई इंडियंस से चोट के कारण बाहर हुए जसप्रीत बुमराह की जगह टीम में एक घातक गेंदबाज खेलता नजर आएगा, जिसकी गेंदबाजी के आगे बड़े-बड़े बल्लेबाजों के पसीने छूट जाते हैं।

Advertisement

बुमराह चोट की वजह से बाहर
आईपीएल में मुंबई इंडियंस की ओर से खेलने वाले जसप्रीत बुमराह इस सीजन चोट की वजह से नहीं खेल पाएंगे, बुमराह करीब 6 महीने से क्रिकेट मैदान से बाहर हैं, न्यूजीलैंड में बुमराह की सफल सर्जरी हुई है, जिसके बाद अब वो रिकवरी कर रहे हैं। आपको बता दें कि बुमराह जुलाई 2022 में इंग्लैंड दौरे के बाद कमर में स्ट्रेस फैक्चर की वजह से मैदान से बाहर हैं, चोट की वजह से पिछले साल एशिया कप और टी-20 विश्वकप जैसे बड़े टूर्नामेंट को भी मिस किया।

Advertisement

जोफ्रा आर्चर की एंट्री
हालांकि मुंबई इंडियंस की ओर से इस बार इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर खेलते नजर आएंगे, jofra Archer ऐसे में बुमराह की गैरमौजूदगी में वो टीम के लिये मुख्य हथियार होंगे, आर्चर ऐसे गेंदबाज हैं, जो अपनी गेंदबाजी से बड़े से बड़े बल्लेबाजों के पसीने छुड़ा देते हैं।

Advertisement

2021 के बाद वापसी
जोफ्रा आर्चर 2021 के बाद किसी बड़े टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगे, वो भी 2 साल बाद मैदान में वापसी कर रहे हैं, इस दौरान आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में मुंबई इंडियंस ने उन्हें खरीदा था, हालांकि वो मुंबई के लिये एक भी मैच नहीं खेल सके हैं, जोफ्रा के आईपीएल में शानदार रिकॉर्ड्स हैं, उन्होने अब तक 35 मैच खेले हैं, जिसमें 46 विकेट हासिल किये हैं, इतना ही नहीं इस दौरान उनके बल्ले से भी छोटी ही सही लेकिन ताबड़तोड़ पारियां निकली है, उनके नाम 195 रन भी है, ऐसे में वो मुंबई के लिये गेमचेंजर साबित हो सकते हैं।