मुकेश अंबानी का बढ रहा साम्राज्य, एक और कंपनी को किये टेकओवर, इतने करोड़ में डील

मेट्रो एजी इंडिया ने देश में 2003 में अपने कारोबार की शुरुआत की थी, मेट्रो एजी देश में पहली कंपनी थी, जो कैश एंड कैरी बिजनेस फॉरमेट लेकर आई।

New Delhi, Mar 15 : रिलायंस इंडस्ट्रीज के मुखिया मुकेश अंबानी का कारोबार तेजी से बढ रहा है, पिछले दिनों कैंपा कोला का अधिग्रहण करने के बाद अब समूह ने एक और कंपनी का टेक ओवर प्रोसेस पूरा कर लिया है, भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग की ओर से दी गई जानकारी में कहा गया है कि रिलायंस रिटेल ने जर्मनी की कंपनी मेट्रो एजी के देश में थोक व्यापार का अधिग्रहण करने को मंजूरी दे दी है।

Advertisement

2850 करोड़ में सौदा
रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड, रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की सहयोगी कंपनी है, reliance Mukesh Ambani जबकि मेट्रो एजी की मेट्रो कैश एंड कैरी इंडिया भारत में होलसेल बिजनेस करती है, पिछले साल दिसंबर में ये घोषणा हुई, कि आरआरवीएल ने 2850 करोड़ रुपये में कंरनी की 100 फीसदी हिस्सेदारी के लिये समझौते किये हैं।

Advertisement

ट्वीट कर जानकारी
नियामक ने ट्वीट कर जानकारी दी कि रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड के मेट्रो कैश एंड कैरी Mukesh Ambani इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के अधिग्रहण को मंजूरी दे दी है। माना जा रहा है कि रिलायंस इसे नये स्तर पर ले जाने की कोशिश करेगी, इस बिजनेस को बढाया जाएगा।

Advertisement

मेट्रो एजी के बारे में जानें
मेट्रो एजी इंडिया ने देश में 2003 में अपने कारोबार की शुरुआत की थी, मेट्रो एजी देश में पहली कंपनी थी, जो कैश एंड कैरी बिजनेस फॉरमेट लेकर आई, कंपनी के 21 शहरों में 31 बड़े स्टोर्स हैं, जिन पर हम रिलायंस का मालिकाना हक हो गया है, इन शहरों में कंपनी के स्टोर में 3500 से ज्यादा कर्मचारी काम करते हैं, इस अधिग्रहण के बाद रिलायंस रिटेल को सीधे तौर पर फायदा मिलेगा।