राहुल द्रविड़ के बाद ये बन सकते हैं टीम इंडिया के अगले कोच, 3 नाम रेस में सबसे आगे

राहुल द्रविड़ की कोचिंग में टीम इंडिया कोई भी बड़ा आईसीसी खिताब नहीं जीत पाई है, ऐसे में माना जा रहा है कि आईसीसी विश्वकप 2023 के बाद तीन दिग्गज हैं, तो टीम इंडिया के अगले कोच बन सकते हैं।

New Delhi, Mar 17 : टीम इंडिया के मुख्य कोच के तौर पर राहुल द्रविड़ का सबसे बड़ा लक्ष्य इस साल अपने ही देश में होने वाला आईसीसी विश्वकप होगा, टी-20 विश्वकप 2022 में हार झेलने के बाद अब राहुल द्रविड़ इस साल विश्वकप हर हाल में जीतना चाहेंगे, हेड कोच द्रविड़ पर टीम को इस साल विश्व विजेता बनाने का दबाव होगा, राहुल द्रविड़ की कोचिंग में टीम इंडिया कोई भी बड़ा आईसीसी खिताब नहीं जीत पाई है, ऐसे में माना जा रहा है कि आईसीसी विश्वकप 2023 के बाद तीन दिग्गज हैं, तो टीम इंडिया के अगले कोच बन सकते हैं।

Advertisement

महेन्द्र सिंह धोनी
टीम इंडिया को आईसीसी के तीनों बड़ी ट्रॉफी दिलाने वाले पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी को टीम इंडिया के अगले कोच का दावेदार माना जा रहा है, राहुल द्रविड़ की जगह अगर धोनी टीम के कोच बनते हैं, dhoni तो वो टीम इंडिया की किस्मत बदल सकते हैं। माही जानते हैं कि विश्व कप जैसे बड़े टूर्नामेंट कैसे जिताये जाते हैं, 2023 वनडे विश्वकप भारत में ही होना है।

Advertisement

वीरेन्द्र सहवाग
टीम इंडिया के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग भी कोच के दावेदार हैं, वीरु बल्लेबाजी में जितने आक्रामक थे, उतने ही कोचिंग में भी आक्रामक होने की उम्मीद है, कुल मिलाकर टीम इंडिया को इन दिनों एक अग्रेसिव कोच की जरुरत है, Virender Sehwag जो बिना डरे फैसले ले, सहवाग इससे पहले भी टीम इंडिया के मुख्य कोच के लिये आवेदन कर चुके हैं, लेकिन रवि शास्त्री और राहुल द्रविड़ के रहते उन्हें मौका नहीं मिल पाया था।

Advertisement

माइक हेसन
न्यूजीलैंड के पूर्व कोच माइक हेसन भी टीम इंडिया के अगले कोच के रेस में हैं, हेसन के कोच रहते न्यूजीलैंड ने 2015 आईसीसी विश्वकप के फाइनल तक का सफर तय किया था, इसके अलावा न्यूजीलैंड विदेशों में जाकर टेस्ट, वनडे और टी-20 सीरीज जीतने में सफल रही थी, माइक हेसन आईपीएल में आरसीबी के डायरेक्टर ऑफ ऑपरेशंस हैं, विराट कोहली के साथ उनकी अच्छी बॉन्डिंग देखने को मिलती है।