हरभजन-सचिन की पहली मुलाकात, भज्जी को महीनों लग गये ‘भगवान’ का इशारा समझने में

सचिन तेंदुलकर ने बताया मुझे याद है, मैंने हरभजन सिंह को पहली बार मोहाली में देखा था, ये 90 के दशक के मध्य की बात है, किसी ने मुझसे बताया कि हरभजन दूसरा से अच्छी गेंदबाजी करते हैं, मैंने कहा ठीक है उसे नेट्स पर बुलाओ।

New Delhi, Mar 18 : सचिन तेंदुलकर को क्रिकेट का भगवान कहा जाता है, पिछले 3 दशकों में भारतीय क्रिकेटर्स ने सचिन तेंदुलकर के साथ अपनी पहली मुलाकात को बड़े प्यार से याद किया है, हालांकि इस बार हरभजन सिंह ने सचिन के साथ अपनी पहली मुलाकात का जिक्र किया है, सचिन ने भज्जी के साथ पहली मुलाकात के बारे में बताया है।

Advertisement

सचिन ने बताया
सचिन तेंदुलकर ने बताया मुझे याद है, मैंने हरभजन सिंह को पहली बार मोहाली में देखा था, ये 90 के दशक के मध्य की बात है, किसी ने मुझसे बताया कि हरभजन दूसरा से अच्छी गेंदबाजी करते हैं, Sachin Tendulkar मैंने कहा ठीक है उसे नेट्स पर बुलाओ। मास्टर-ब्लास्टर ने बताया हर गेंद फेंकने के बाद रन-अप पर वापस जाने के बजाय वो मेरे पास आता और कहता क्या पाजी और फिर लौट जाता, मैं कहता कुछ नहीं, टीम इंडिया में आने के बाद उसने मुझसे इस बारे में बात की।

Advertisement

टीम में चुने जाने के बाद भज्जी को समझ आई बात
सचिन ने बताया कि हरभजन ने कहा पाजी आपसे एक बात करनी है, उन्होने कहा याद है पहली बार जब मैं आपको मोहाली में गेंदबाजी की थी, अब मुझे अहसास हुआ है कि तब आप अपना हेलमेट एडजस्ट कर रहे होते थे, harbhajan-singh और मैं समझता था कि आप मुझे बुला रहे हैं, तो इसलिये भज्जी आते थे और पूछते थे क्या चाहिये पाजी, मैं कहता कुछ नहीं, फिर वो वापस चले जाते।

Advertisement

1998 में डेब्यू
हरभजन सिंह ने मार्च 1998 में भारतीय टीम के लिये डेब्यू किया, भज्जी 2011 विश्वकप जीत में भी सचिन तेंदुलकर के साथ टीम का हिस्सा थे, दोनों ने 2008 से 2013 तक आईपीएल में मुंबई इंडियंस का ड्रेसिंग रुम भी शेयर किया।