ऑटो चालक की बेटी बनी बिहार बोर्ड टॉपर, हो रहे खूब चर्चे, आगे करना चाहती है ये काम

भूमि कुमारी ऑटो ड्राइवर मनोज साह तथा सरिता देवी की बेटी है, जिन्होने ये उपलब्धि हासिल की है, भूमि कॉमर्स स्ट्रीम की छात्रा है, जिन्होने बोर्ड परीक्षा में कुल 474 अंक हासिल किये हैं।

New Delhi, Mar 21 : बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड ने 12वीं यानी इंटर की बोर्ड परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है, जारी किये गये रिजल्ट के अनुसार सुरसंड के ऑटो ड्राइवर की बेटी भूमि कुमारी ने कॉमर्स स्ट्रीम में दूसरा स्थान हासिल किया है, भूमि के टॉपर बनने से सुरसंड समेत बिहार के सीतामढी जिले में उत्साह का माहौल है, भूमि ने अपने जिले के साथ-साथ प्रदेश का नाम रोशन किया है।

Advertisement

मिले इतने नंबर
आपको बता दें कि भूमि कुमारी ऑटो ड्राइवर मनोज साह तथा सरिता देवी की बेटी है, 2education exam जिन्होने ये उपलब्धि हासिल की है, भूमि कॉमर्स स्ट्रीम की छात्रा है, जिन्होने बोर्ड परीक्षा में कुल 474 अंक हासिल किये हैं। यानी परसेंटेज में बात करें तो 94 फीसदी से ज्यादा नंबर हासिल किये हैं।

Advertisement

घर की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं
भूमि बताती है कि उनकी शुरुआती शिक्षा सुरसंड में ही हुई है, उनके पिता ऑटो चलाकर गुजारा करते हैं, भूमि के अलावा दो छोटे भाई अनिकेत और अविनाश भी पढाई कर रहे हैं, ऐसे में तीन बच्चों को एक साथ पढाना आसान नहीं है, घर की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं है, हालांकि पिता से जितना संभव है, तीनों बच्चों के पढाई में खर्च करते हैं।

Advertisement

टॉप 10 में आने की थी उम्मीद
भूमि बताती है कि उन्हें उम्मीद थी कि वो टॉप 10 टॉपर्स की लिस्ट में अपनी जगह बनाने में सफल रहेगी, इसके अलावा उन्होने बताया कि वो आगे चलकर सीए बनना चाहती है, जिसकी पढाई उन्होने पहले ही शुरु कर दी है। भूमि ने अपनी सफलता का श्रेय अपनी परिवार वालों को दिया है।