नवरात्रि के दौरान इन 5 चीजों को जरुर खरीदें, हर कदम पर मिलेगा भाग्य का साथ

नवरात्रि के दिनों में किये गये कामों का जल्द ही शुभ फल प्राप्त होता है, शास्त्रों में इन 9 दिनों को बेहद शुभ और खास माना गया है, ऐसे में अगर आप भी नवरात्रि में दुर्गा की कृपा पाना चाहते हैं, अपने भाग्य को चमकाना चाहते हैं, तो घर पर इन 5 चीजों को आज ही खरीद लाएं।

New Delhi, Mar 25 : चैत्र नवरात्रि का आज चौथा दिन है, 22 मार्च से माता दुर्गा के नवरात्रि की शुरुआत हुई थी, ये 9 दिन माता की उपासना होता है, नवरात्रि के दिनों में किये गये कामों का जल्द ही शुभ फल 9 दिन मां दुर्गा की उपासना होती है, नवरात्रि के दिनों में किये गये कामों का जल्द ही शुभ फल प्राप्त होता है, शास्त्रों में इन 9 दिनों को बेहद शुभ और खास माना गया है, ऐसे में अगर आप भी नवरात्रि में दुर्गा की कृपा पाना चाहते हैं, अपने भाग्य को चमकाना चाहते हैं, तो घर पर इन 5 चीजों को आज ही खरीद लाएं।

Advertisement

नवरात्रि पर घर ले आएं ये 5 चीजें
चांदी का सामान
हिंदू धर्म शास्त्रों में चांदी को बहुत शुभ माना गया है, मान्यता है कि इन दिनों में चांदी का सामान करीदकर लाने से घर में सुख-समृद्धि का वास होता है, चांदी के सामान को समृद्धि का प्रतीक माना गया है, ऐसा माना जाता है, कि नवरात्रि के दिनों में अगर चांदी की चीजों को घर लाया जाए, तो इससे व्यक्ति को आर्थिक मजबूती मिलती है।

Advertisement

मिट्टी का मकान
ज्योतिष के मुताबिक नवरात्रि के दिनों में घर में मिट्टी का छोटा सा मकान खरीदकर लाना भी बेहद शुभ माना जाता है, आप ये घर बाजार से खरीद कर ला सकते हैं, या फिर घर में भी बना सकते हैं, इस मिट्टी के मकान को माता के पास रख दें, नियमित रुप से इसकी पूजा करने से लाभ होगा, घर में मिट्टी का मकान लाने से संपत्ति खरीदने के योग बनते हैं, धन की कमी नहीं होती।

Advertisement

सुहाग का सामान
ऐसी मान्यता है कि मां दुर्गा के आशीर्वाद तथा अखंड सौभाग्य की प्राप्ति के लिये नवरात्रि के दिनों में सुहागिन महिलाएं मां की लाल चुनरी के साथ सुहाग का सामान भी खरीद लाएं, इससे पति की आयु में बढोतरी होती है, महिलाओं को माता की कृपा प्राप्त होती है।

मौली
मान्यता है कि इन चीजों में मौली भी जरुर खरीदें, ऐसा करना ज्योतिष शास्त्र में शुभ माना जाता है, मौली के धागे में नौ गांठें लगा दें, इसे मां दुर्गा को अर्पित करें, इस उपाय को करने से मां भगवती आपकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण करेंगी।

पताका
ज्योतिष में पताका का भी खास महत्व है, ये एक तरह का झंडा होता है, नवरात्रि के शुरुआती दिनों में ही लाल रंग का त्रिकोणीय पताका खरीद कर ले आएं, इसे पूजा घर में लगा दें, पताका का मतलब विजय की निशानी होता है, इन 9 दिनों में इसे मंदिर में रखकर नियमित पूजा करने से खास लाभ होता है।

(डिस्क्लेमर- यहां दी गई जानकारियां सामान्य मान्यताओं पर आधारित है, हम इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करते हैं।)