राहुल गांधी को उद्धव ठाकरे की चेतावनी, सावरकर का अपमान बर्दाश्त नहीं, दो टूक शब्दों में कही बड़ी बात

पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे नासिक जिले के एक मुस्लिम बहुल इलाके मालेगांव में रैली संबोधित कर रहे थे, यहां अपने संबोधन के दौरान उन्होने कहा कि राहुल गांधी को जानबूझ कर उकसाया जा रहा है।

New Delhi, Mar 27 : वीर सावरकर पर की गई टिप्पणी के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी को विरोधियों के साथ-साथ अब अपने भी सही-गलत का भेद बता रहे हैं, महाराष्ट्र में कांग्रेस गठबंधन के साथी शिवसेना मुख्या उद्धव ठाकरे ने राहुल गांधी को चेतावनी देते हुए स्पष्ट शब्दों में कहा कि सावरकर हमारे आदर्श हैं, हम उनका अपमान किसी सूरत में बर्दाश्त नहीं करेंगे, उन्होने नाम लेकर कहा कि राहुल गांधी को सावरकर का अपमान करने से बचना चाहिये।

Advertisement

एकजुट होकर काम करना जरुरी
उद्धव ठाकरे ने राहुल गांधी को याद दिलाते हुए कहा कि महाराष्ट्र में शिवसेना (यूबीटी), uddhav thackeray-5 कांगेस और एनसीपी ने मिलकर एक गठबंधन तैयार किया था, इसे महाविसा आघाड़ी नाम दिया गया था, इस गठबंधन को लोकतंत्र की रक्षा के लिये बनाया गया था, इसके लिये एकजुट होकर काम करना जरुरी था।

Advertisement

नासिक में रैली
पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे नासिक जिले के एक मुस्लिम बहुल इलाके मालेगांव में रैली संबोधित कर रहे थे, यहां अपने संबोधन के दौरान उन्होने कहा कि राहुल गांधी को जानबूझ कर उकसाया जा रहा है, उन्होने कहा सावरकर हमारे आदर्श हैं, uddhav thackeray (1) उनका अपमान बर्दास्त नहीं किया जाएगा। सावरकर ने 14 साल तक अंडमान जेल में अकल्पनीय यातनाएं झेली, हम सिर्फ उनके द्वारा झेली गई पीड़ाओं को पढ सकते हैं, ये बलिदान एक प्रतीक है।

Advertisement

राहुल गांधी को उकसाया जा रहा
उद्धव ठाकरे ने कहा मैं राहुल गांधी को बताना चाहता हूं कि हम अपने देश के लोकतंत्र और इसके संविधान को बचाने के लिये एक साथ आये हैं, हालांकि आपको जानबूझ कर उकसाया जा रहा है, यदि हम इस समय को व्यर्थ जाने देंगे, Rahul gandhi तो लोकतंत्र का अस्तित्व खत्म हो जाएगा, 2024 का चुनाव आखिरी चुनाव होगा। आपको बता दें कि मानहानि के एक मामले में राहुल गांधी को कोर्ट से 2 साल की सजा सुनाई गई है, जिसके बाद उन्हें लोकसभा की सदस्यता से भी अयोग्य ठहरा दिया गया, जिसके बाद राहुल गांधी ने साफ तौर से माफी मांगने से इंकार करते हुए कहा कि मेरा नाम सावरकर नहीं है, मेरा नाम गांधी है, और गांधी किसी से माफी नहीं मागते हैं।