मां के कहने पर सीए छोड़ शुरु किया क्रिकेट, फिल्मी है केकेआर के शतकवीर वेंकटेश अय्यर की कहानी

वेंकटेश अय्यर की कहानी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है, वेंकटेश अय्यर क्रिकेटर बनने से पहले सीए थे, लेकिन बाद में उनहोने सीए की जगह क्रिकेट को चुना।

New Delhi, Apr 18 : वेंकटेश अय्यर क्रिकेटर बनने से पहले सीए थे, लेकिन बाद में उन्होने पढाई की जगह क्रिकेट को चुना, दरअसल वेंकटेश अय्यर ने अपनी मां की सलाह पर क्रिकेट खेलना शुरु किया था। केकेआर के इस बल्लेबाज ने रविवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ शानदार शतक लगाया, उन्होने 51 गेंदों में 104 रन बनाये। उन्होने अपनी पारी में 6 चौके और 9 छक्के भी लगाये, साथ ही वो आईपीएल 2023 में शतक लगाने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गये हैं।

Advertisement

फिल्मी है कहानी
क्या आप वेंकटेश अय्यर के सफर के बारे में जानते हैं, दरअसल वेंकटेश अय्यर की कहानी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है, वेंकटेश अय्यर क्रिकेटर बनने से पहले सीए थे, लेकिन बाद में उन्होने सीए की जगह क्रिकेट को चुना। दरअसल वेंकटेश ने अपनी मां के कहने पर सीए छोड़ दिया था, इसके बाद उन्होने क्रिकेट के मैदान का रुख किया।

Advertisement

टीम हार
हालांकि शतक के बावजूद केकेआर को मुंबई इंडियंस के खिलाफ हार का मुंह देखना पड़ा, इस मैच में केकेआर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 186 रनों का लक्ष्य दिया। जिसमें वेंकटेश ने 58 गेंदों में 104 रनों का योगदान शामिल था, बाकी पूरी टीम सिर्फ 81 रन ही बना सकी। 186 के लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई ने 17.4 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया, लिहाजा वेंकटेश का शतक बेकार गया।

Advertisement

केकेआर से जुड़े
आईपीएल फ्रेंचाइजी केकेआर ने वेंकटेश अय्यर की प्रतिभा को पहचाना, इसके बाद वेंकटेश शाहरुख खान की टीम के साथ जुड़ गये, वो भारतीय टीम के लिये भी खेल चुके हैं, वेंकटेश अय्यर ने अपना वनडे डेब्यू 19 जनवरी 2021 को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ किया था, इस खिलाड़ी ने अपना टी-20 डेब्यू 21 जनवरी 2021 को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ किया था।