धोनी की टीम सीएसके में चीयरलीडर रह चुकी है इस दिग्गज क्रिकेटर की बहन, खूब बटोरी थी चर्चा

2009 आईपीएल के दौरान जैनी कैलिस ने चीयरलीडर के रुप में भारत आई थी, एक इंटरव्यू में उन्होने बताया था कि वो शौक के लिये ये काम करती हैं, उन्हें उससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि कोई उनके बारे में क्या सोचता है।

New Delhi, Apr 21 : आईपीएल 2023 में इस बार भी क्रिकेट फैंस को एक से बढकर एक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं, आईपीएल दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग है, यहां खेलना हर खिलाड़ी का सपना होता है, लेकिन क्या आपको पता है कि इस लीग में एक खिलाड़ी की बहन चीयरलीडर भी रह चुकी हैं, वो चेन्नई सुपर किंग्स के चीयर लीडिंग ग्रुप का हिस्सा थी।

Advertisement

जैक कैलिस की बहन
दक्षिण अफ्रीका के पूर्व ऑलराउंडर जैक कैलिस दुनिया के इकलौते क्रिकेटर हैं, जिन्होने टेस्ट तथा वनडे में 10 हजार से ज्यादा रन बनाने के साथ ही 250 से ज्यादा विकेट भी हासिल किये हैं, जैक कैलिस 2009 आईपीअल के दौरान तब सुर्खियों में आये थे, जब पता चला था कि उनकी बहन जैनी कैलिस बतौर चीयरलीडर्स आईपीएल में हिस्सा ले रही है।

Advertisement

शौक के लिये काम
2009 आईपीएल के दौरान जैनी कैलिस ने चीयरलीडर के रुप में भारत आई थी, एक इंटरव्यू में उन्होने बताया था कि वो शौक के लिये ये काम करती हैं, उन्हें उससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि कोई उनके बारे में क्या सोचता है, वो धोनी की टीम सीएसके के चीयरलीडिंग ग्रुप का हिस्सा थी। जैनी कैलिस पेशे से तो फिजियोथेरेपिस्ट है, लंदन में रहती है, अब चीयरलीडिंग छोड़ चुकी हैं, उनकी शादी हो चुकी है, एक बेटी की मां भी हैं।

Advertisement

कैलिस का करियर
जैक कैलिस ने टेस्ट करियर में 166 मैच खेलकर 55.37 के औसत से 13289 रन बनाये हैं, वहीं वनडे में 328 मैचों में 44.36 के औसत से 11579 रन बनाये हैं, टेस्ट करियर में उन्होने 166 मैचों में 292 विकेट हासिल किये, वहीं वनडे करियर में 328 मैचों में 273 विकेट हासिल किये हैं, टी-20 करियर में उन्होने 25 मैच खेले, जिसमें 666 रन बनाने के अलावा 12 विकेट भी हासिल किये।