IPL 2023 में कमाल कर रहा ये दो खिलाड़ी, लंबे समय से है टीम इंडिया से बाहर

मुंबई इंडियंस के लिये मौजूदा आईपीएल में खेल रहे लेग स्पिनर पीयूष चावला ने अपनी खतरनाक गेंदबाजी से सभी को हैरान कर दिया है, उन्होने अपनी टीम को कई अहम मौकों पर विकेट निकालकर दिये हैं।

New Delhi, May 26 : आईपीएल हमेशा ही युवा खिलाड़ियों के लिये बेहतरीन मंच रहा है, इस लीग के जरिये कई खिलाड़ियों ने भारतीय टीम में अपनी जगह बनाई है, सिर्फ युवा ही नहीं बल्कि कई अनुभवी खिलाड़ियों ने भी इस मंच पर अच्छा प्रदर्शन कर चयनकर्ताओं पर दबाव बनाया है, फिर टीम इंडिया में वापसी की है, ऐसे ही दो खिलाड़ी हैं, जिन्हें टीम इंडिया में लंबे समय से मौका नहीं मिला है, लेकिन मौजूदा आईपीएल सीजन में दोनों खिलाड़ियों ने शानदार गेंदबाजी की है।

Advertisement

मुंबई का ये खिलाड़ी कर रहा कमाल
मुंबई इंडियंस के लिये मौजूदा आईपीएल में खेल रहे लेग स्पिनर पीयूष चावला ने अपनी खतरनाक गेंदबाजी से सभी को हैरान कर दिया है, उन्होने अपनी टीम को कई अहम मौकों पर विकेट निकालकर दिये हैं, वो आईपीएल 2023 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ियों की सूची में तीसरे नंबर पर हैं, जबकि मुंबई इंडियंस के लिये उन्होने अब तक सबसे ज्यादा विकेट लिये हैं, पीयूष ने इस सीजन में अब तक 15 मैचों में 21 विकेट हासिल किये हैं, इस दौरान उनकी इकॉनमी 7.75 की रही है, उनका बेस्ट प्रदर्शन 22 रन देकर 3 विकेट रहा है।

Advertisement

गुजरात के लिये चमका ये गेंदबाज
गुजरात टाइटंस के लिये मौजूदा सीजन में खेलने वाले तेज गेंदबाज मोहित शर्मा ने शानदार गेंदबाजी की है, उन्होने डेथ ओवर्स में बेहद ही घातक गेंदबाजी की है, उन्होने 12 मैचों में 19 विकेट हासिल किये हैं, इस दौरान उनका इकॉनमी रेट 8.11 का रहा है। उन्होने अपना बेस्ट प्रदर्शन 28 रन देकर 4 विकेट है। वो गुजरात के लिये मोहम्मद शमी और राशिद खान के बाद सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज हैं।

Advertisement

टीम इंडिया से लंबे समय से बाहर
ये दोनों ही खिलाड़ी टीम इंडिया में लंबे समय से बाहर हैं, पीयूष चावला ने आखिरी बार टीम इंडिया के लिये दिसंबर 2022 में टी-20 मैच खेला था, इसके बाद उन्हें किसी भी प्रारुप में खेलने का मौका नहीं मिला है, वहीं मोहित शर्मा की बात करें, तो उन्होने आखिरी मैच वनडे प्रारुप में 2015 में खेला था, ऐसे में हो सकता है कि आने वाले बड़े टूर्नामेंट्स में इन खिलाड़ियों को टीम इंडिया में अनुभव के आधार पर जगह मिल जाए।