12वीं में 97 प्रतिशत अंक, जानिये कितनी पढी-लिखी है उर्वशी रौतेला, IAS ऑफिसर बनना चाहती थी

एक्ट्रेस उर्वशी रौतेला ने 12वीं क्लास में 97 फीसदी अंक हासिल किये थे, वो पढाई में अच्छी थी, शुरु में इंजीनियरिंग करना चाहती थी।

New Delhi, May 29 : बॉलीवुड एक्ट्रेस उर्वशी रौतेला किसी पहचान की मोहताज नहीं है, वो आये दिन किसी ना किसी वजह से चर्चा में बनी रहती हैं, ऐसे में आज हम उनके एजुकेशनल बैकग्राउंड समेत पूरे एकेडमिक करियर के बारे में जानते हैं। कितनी पढी लिखी और कहां से उन्होने शिक्षा हासिल की है।

Advertisement

कितनी पढी-लिखी
उर्वशी रौतेला ने उत्तराखंड के कोटद्वार के डीएवी पब्लिक स्कूल से अपनी शिक्षा हासिल की है, उन्होने 12वीं तक इसी स्कूल से पढाई की, इसके बाद उन्होने ग्रेजुएशन के लिये दिल्ली के गार्गी कॉलेज में एडमिशन लिया था।

Advertisement

पढाई में होशियार
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार उर्वशी रौतेला ने 12वीं क्लास में 97 फीसदी अंक हासिल किये थे, urvashi rautela (1) वो पढाई में अच्छी थी, शुरु में इंजीनियरिंग करना चाहती थी, ऐसा करने के लिये उन्होने देश की कठिन परीक्षाओं में से एक आईआईटी एंट्रेस टेस्ट के लिये भी तैयारी शुरु कर दी थी।

Advertisement

आईएएस बनना चाहती थी
एक इंटरव्यू में खुद उर्वशी ने कहा था कि वो एक्ट्रेस बनने के बजाय एक एरोनॉटिकल इंजीनियर या आईएएस ऑफिसर बनना चाहती थी, वो नेशनल बॉस्केटबॉल कॉम्पटीशन में भी भाग लिया करती थी, Urvashi उर्वशी रौतेला ने एक्टिंग में शुरुआत करने से पहले न्यूयॉर्क फिल्म इंस्टीट्यूट से शिक्षा हासिल की, 2011 में मिस टूरिज्म ऑफ द ईयर और मिस एशियन सुपरमॉडल का खिताब मिला था, 2015 में मिस डीवा और मिस यूनिवर्स इंडिया का खिताब भी जीत चुकी है।