Categories: indiaspeak

हिमाचल प्रदेश में बीजेपी ने चुनाव जीता, अब नाक कटने वाली हरकतें हो रही हैं

हिमाचल प्रदेश में बीजेपी ने जीत दर्ज तो की, लेकिन अब जो हो रहा है कि वो अमित शाह को कतई पसंद नहीं आएगा, पार्टी को शर्मिंदा करने वाली हरकतें हो रही हैं।

New Delhi, Dec 23: दो राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजे सामने आने के बाद बीजेपी खुशिया मना रही है, गुजरात और हिमाचल प्रदेश दोनों ही राज्यों में भाजपा ने जीत हासिल की। जहां गुजरात में बीजेपी अपना गढ़ बचाने में कामयाब रही तो हिमाचल की सत्ता कांग्रेस से छीनने में कामयाब हुई. लेकिन अब हिमाचल में जो हो रहा है वो बीजेपी के लिए नाक कटवाने जैसा हो रहा है। चुनाव के नतीजों वाले दिन ही इसकी शुरूआत हो गई थी, दरअसल हिमाचल में बीजेपी के सीएम कैंडिडेट प्रेम कुमार धूमल चुनाव हार गए, ये बीजेपी के लिए झटका था, लेकिन इस से शुरूआत हुई उस रेस की जो अब पार्टी के लिए शर्म का कारण बन रही है।

अब प्रेम कुमार धूमल हार गए तो जाहिर है कि कोई और ही मुख्यमंत्री बनेगा। इसी से पार्टी के कई नेताओं की उम्मीदों पर पर लग गए हैं। मुख्यमंत्री पद के लिए जितने नाम चर्चा में हैं, उनके समर्थक आपस में भिड़ रहे हैं. इस से पार्टी की किरकिरी हो रही है। शिमला में बीजेपी पर्यवेक्षकों की बैठक हो रही है, इस बैठक में सीएम के लिए नाम तय करने की कोशिश की जा रही है. लेकिन बैठक के बाहर नेताओं के समर्थक आपस में भिड़ रहे हैं। प्रेम कुमार धूमल और जयराम ठाकुर के समर्थक आपस में भिड़ते दिखाई दिए, वो अपने अपने नेताओं के पक्ष में नारेबाजी भी कर रहे थे। दोनों गुटों द्वारा हाईकमान पर दबाव बनाया जा रहा है कि उनके नेता को सीएम बनाया जाए।

बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री शांताकुमार का कहा है कि जल्द ही हिमाचल प्रदेश के नए मुख्यमंत्री के नाम का एलान हो जाएगा। बीजेपी और संघ के नेताओं के बीच बैठक जारी है, इस बैठक के बाद तय हो जाएगा कि इस पहाड़ी राज्य का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा। बीजेपी के लिए सबसे खराब ये हो रहा है कि हिमाचल में पार्टी में गुटबाजी हावी हो रही है। ये पहली बार है जब बीजेपी नेताओं के समर्थक इस तरह से नारेबाजी कर रहे हैं। इस हंगामे पर शांता कुमार ने कहा कि किसी नेता के पक्ष में नारेबाजी करना गलत है, अगर वो अध्यक्ष होते तो ऐसे कार्यकर्ताओं को निलंबित कर देते, ये पार्टी लाइन के खिलाफ काम कर रहे हैं। हमारी पार्टी में जो फैसले लिए जाते हैं वो सर्वसम्मति से लिए जाते हैं।

बता दें कि प्रेम कुमार धूम के चुनाव हारने के बाद कुछ विधायकों ने उनको अपनी सीट ऑफर की है. ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि धूमल ही मुख्यमंत्री बनेंगे, हालांकि इस बात की संभावना काफी कम है, बीजेपी एक हारे हुए सीएम कैंडिडेट को सीएम बना कर गलत संदेश नहीं देना चाहेगी, ऐसे में जयराम ठाकुर के नाम पर विचार किया जा सकता है। वहीं केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा का नाम भी सीएम पद की रेस में है। दूसरी तरफ ये भी कहा जा रहा है कि बीजेपी हाईकमान इस बार भी सीएम के चेहरे को लेकर हैरानी भरा फैसला ले सकती है, जिस तरह से उत्तराखंड और हरियाणा में लिया गया था। कुल मिलाकर ये बीजेपी के लिए टेढ़ी खीर साबित हो रहा है। हिमाचल प्रदेश का अगला मुख्यमंत्री जो भी हो बीजेपी में गुटबाजी शुरू हो चुकी है।

Leave a Comment
Share
Published by
ISN-1

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल…

10 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

10 months ago

वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा,…

10 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

11 months ago