Categories: सियासत

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल के हो गये, कब रिटायर होंगे, मुझे आपका आशीर्वाद क्यों नहीं मिलता, क्या मैं उन सक्षम लोगों में से नहीं हूं, जो महाराष्ट्र चला सकते हैं।

New Delhi, Jul 05 : एनसीपी प्रमुख शरद पवार के खिलाफ बगावत करके महाराष्ट्र की शिंदे सरकार में डिप्टी सीएम बने अजित पवार ने बुधवार को मुंबई में शक्ति प्रदर्शन किया, अजित पवार गुट द्वारा बुलाये गये इस मीटिंग में एनसीपी के 53 में से 35 विधायक शामिल हुए, इस दौरान अजित पवार ने अपने चाचा पर निशाना साधते हुए सवालिया लहजे में कहा वो रिटायर होकर उन्हें आशीर्वाद कब देंगे।

रिटायर कब होंगे
अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल के हो गये, कब रिटायर होंगे, मुझे आपका आशीर्वाद क्यों नहीं मिलता, क्या मैं उन सक्षम लोगों में से नहीं हूं, जो महाराष्ट्र चला सकते हैं, हम एनसीपी को आगे ले जाएंगे। अजित पवार ने चाचा पर प्रहार करते हुए कहा क्या आप कभी रुकने वाले हैं, आपने कहा कि मैं इस्तीफा दे रहा हूं, मैं एक समिति बनाता हूं, इसमें सभी मुखिया बैठे, सुप्रिया को प्रदेश अध्यक्ष बनाया, हम तैयार हैं, लेकिन अगर आपको अपना इस्तीफा वापस लेना था, तो दिया ही क्यों, क्या हम राज्य नहीं चला सकते, आज जो लोग राज्य चला सकते हैं, उनमें मेरा नाम क्यों नहीं लिया जाता है। इसके बाद उन्होने शरद पवार पर तंज कसते हुए कहा, मैं महाराष्ट्र से झूठ नहीं बोलूंगा, और बोल रहा हूं, मैं पवार की संतान नहीं हूं, लेकिन क्या ये हमारी गलती है, कि हम किसी से पैदा नहीं हुए।

शिवसेना स्वीकार तो बीजेपी से आपत्ति क्यों
अजित पवार ने इसके साथ ही सवाल किया जब हम शिवसेना की विचारधारा को स्वीकार कर सकते हैं, तो फिर बीजेपी के साथ जाने में क्या आपत्ति है, हम एक स्वतंत्र इकाई के रुप में इस गठबंधन में शामिल हुए हैं, जम्मू-कश्मीर में महबूबा मुफ्ती तथा फारुक अब्दुल्लाल बीजेपी के साथ चले गये और अब वो संयुक्त विपक्ष का हिस्सा हैं।

विपक्षी एकजुटता पर तंज
अजित पवार ने विपक्षी एकजुटता पर कटाक्ष करते हुए कहा मैं शरद पवार के साथ पटना में संयुक्त विपक्ष की बैठक में गया था, वहां का दृश्य देखकर मुझे हंसने का मन हुआ, वहां 17 विपक्षी पार्टियां थी, 7 दलों में से लोकसभा में सिर्फ 1 सांसद है, एक पार्टी ऐसी है, जिसके 0 सांसद हैं, उनका दावा है कि वो बदलाव लाएंगे। वहीं बीजेपी-शिवसेना (शिंदे गुट) गठबंधन से हाथ मिलने के सवाल पर उन्होने कहा हमने ये फैसला देश तथा अपनी पार्टी के लिये लिया है, व्यक्तिगत लाभ के लिये नहीं, अजित पवार ने इसके साथ ही कहा कि उन्हें महाराष्ट्र कैबिनेट में कम से कम 9 सीट देने का वादा किया गया था, लेकिन उनकी पार्टी आने वाले समय में और ज्यादा के लिये बातचीत करेगी, उन्होने कहा हमें आश्वासन दिया गया है कि हमें अच्छे विभाग दिये जाएंगे, ताकि हम महाराष्ट्र के विकास के लिये काम कर सकें।

Leave a Comment
Share
Published by
ISN-2

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

10 months ago

वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा,…

10 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

10 months ago

म्यूजिक वीडियो से शुरु हुई थी हरभजन सिंह की लव स्टोरी, एकदम फिल्मी है कहानी

हरभजन और गीता ने 2015 में शादी की, 2016 में दोनों कपल की एक बेटी…

10 months ago