वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा, टीम इंडिया के तीन खिलाड़ी ऐसे हैं, जो वेस्टइंडीज के खिलाफ इस 2 मैचों की पूरी टेस्ट सीरीज में सिर्फ पानी पिलाते या बेंच गरम करते नजर आएंगे।

New Delhi, Jul 04 : टीम इंडिया तथा वेस्टइंडीज के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत 12 जुलाई से होने वाला है, वेस्टइंडीज के खिलाफ इन 2 मैचों की टेस्ट सीरीज जीतना भारत के लिये बहुत जरुरी है, क्योंकि ये विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की साइकिल 2023-25 का हिस्सा है, भारतीय टीम इस महीने वेस्टइंडीज का दौरा करेगी, जहां उसे 2 टेस्ट, 3 वनडे तथा 5 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने हैं, भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा, टीम इंडिया के तीन खिलाड़ी ऐसे हैं, जो वेस्टइंडीज के खिलाफ इस 2 मैचों की पूरी टेस्ट सीरीज में सिर्फ पानी पिलाते या बेंच गरम करते नजर आएंगे, माना जा रहा है कि इस सीरीज में उन तीन खिलाड़ियों को मौका नहीं मिलेगा।

कुलदीप यादव
चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव को इस सीरीज में मौका मिलने का चांस कम ही है, कुलदीप को वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में बेंच गर्म करनी पड़ेगी, या साथी खिलाड़ियों को पानी पिलाना होगा, रविन्द्र जडेजा, अश्विन, उमेश यादव, शार्दुल ठाकुर तथा जयदेव उनादकट टीम इंडिया की गेंदबाजी लाइनअप के लिये फिक्स है, ऐसे में इस गेंदबाज के लिये जगह बनाना आसान नहीं होगा।

अक्षर पटेल
टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की सीरीज के लिये ऑलराउंडर अक्षर पटेल को शायद ही प्लेइंग इलेवन में मौका देंगे, अक्षर को वेस्टइंडीज के खिलाफ पूरी टेस्ट सीरीज में साथियों को पानी ही पिलाना पड़ेगा, दरअसल अश्विन और जडेजा के रुप में टीम इंडिया के पास दो घातक स्पिन ऑलराउंडर हैं, ऐसे में अक्षर के लिये प्लेइंग इलेवन में जगह बनाना आसान नहीं होगा।

उमरान मलिक
युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की सीरीज में पानी पिलाते नजर आएंगे। मलिक को इस पूरी सीरीज में शायद ही एक भी मैच खेलने का मौका मिले, वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में तेज गेंदबाज के तौर पर उमेश यादव, शार्दुल ठाकुर, तथा जयदेव उनादकट को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया जा सकता है, ऐसे में उमरान मलिक के लिये बेंच पर ही जगह बनती है।

टेस्ट सीरीज के लिये संभावित प्लेइंग इलेवन- रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, सूर्यकुमार यादव, केएस भरत (विकेटकीपर), रविन्द्र जडेजा, आर अश्विन, उमेश यादव, शार्दुल ठाकुर, और जयदेव उनादकट।

Leave a Comment
Share
Published by
ISN-1

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल…

10 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

10 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

10 months ago

म्यूजिक वीडियो से शुरु हुई थी हरभजन सिंह की लव स्टोरी, एकदम फिल्मी है कहानी

हरभजन और गीता ने 2015 में शादी की, 2016 में दोनों कपल की एक बेटी…

10 months ago