Categories: indiaspeak

कुमार विश्वास का केजरीवाल पर निशाना,  ‘घर लूटने वाले अपने ही थे’

आम आदमी पार्टी में कुमार विश्वास ने जबसे बगावत का झंडा बुलंद किया है, तबसे वो केजरीवाल के लिए नई नई मुसीबतें खड़ी कर रहे हैं। अब उन्होंने एक और काम किया।

New Delhi, Feb 02: कुमार विश्वास ने जबसे आम आदमी पार्टी में बगावत का बिगुल फूंका है, तबसे वो पार्टी के लिए लगातार मुश्किलें खड़ी कर रहे हैं। खास तौर पर अरविंद केजरीवाल के लिए विश्वास एक बड़ी मुसीबत साबित हो रहे हैं। पार्टी के फायरब्रांड नेता कहे जाने वाले विश्वास अब मुखर रूप से केजरीवाल के विरोध में उतर रहे हैं। शुक्रवार को एक बार फिर से विश्वास ने एक ट्वीट के जरिए केजरीवाल पर निशाना साधा। उन्होंने अपने ट्वीट में केजरीवाल को लूटने वाला बताया। इससे पहले भी विश्वास कई बार पार्टी और केजरीवाल की आलोचना कर चुके हैं। साफ लग रहा है कि अगर ऐसे ही चलता रहा तो दोनों के बीच सुलह के कोई भी आसार नहीं बनेंगे।

विश्वास ने पार्टी की दिवंगत नेता संतोष कोली को याद करते हुए ये ट्वीट किया। उन्होंने लिखा है कि ‘नैसर्गिक नेता, सत्य के लिए समर्पित योद्धा, दिवंगत छोटी बहन संतोष कोली को उसके जन्मदिन पर बहुत याद और दुलार! आज तू होती संतोष तो शायद तू भी यही कहती- सुनती हूं कि अपने ही थे घर लूटने वाले, अच्छा हुआ जो मैंने वो मंज़र नहीं देखा!’ आपको बता दें कि संतोष कोली पार्टी की तरफ से सुंदरनगर सीट से उम्मीद वार थीं। एक एक्सीडेंट में वो घायल हो गई थीं। 2013 में संतोष कोली की मौत हो गई थी। कोली को केजरीवाल के सबसे करीबी सदस्यों में से एक कहा जाता था। बीते साल ही संतोष की मां ने एक विडियो जारी किया था।

उन्होंने अपनी बेटी की मौत की सीबीआई जांच कराने की बात कही थी। उस दौरान संतोष कोली की मां ने केजरीवाल पर भी कई आरोप लगाए थे। अब एक बार फिर से संतोष कोली को श्रद्धांजलि देने के बहाने विश्वास ने केदरीवाल को आड़े हाथों लिया है। इससे पहले राजस्थान में हुए उपचुनावों के रिजल्ट को लेकर भी विश्वास ने केजरीवाल को आड़े हाथों लिया था। आपको बता दें कि आम आदमी पार्टी इस साल के आखिर में होने वाले राजस्थान विधानसभा चुनाव में लड़ने का मन बनाया। आम आदमी पार्टी ने विश्वास को ही राजस्थान चुनावों की कमान सौंपी थी। उन्हें राजस्थान का प्रभारी बनाया था।

देखा भी जा रहा था कि अचानक विश्वास राजस्थान के कई इलाकों में काफी सक्रिय भी हो गए थे। इसके बाद राज्यसभा का टिकट ना मिलने की वजह से विश्वास ने पार्टी से दूरियां बना ली, जिसके बाद ही प्रदेश के कई इलाकों में पार्टी के लिए अनिश्चितता का माहौल है। एक बार फिर से कुमार ने एक और ट्वीट कर ये दूरियां और ज्यादा पाट दी हैं। अब माना जा रहा है कि केजरीवाल के राजस्थान चुनाव और भी ज्यादा दूर की कौड़ी हो गई है। एक तरफ कुमार विश्वास ने ट्वीट करके केजरीवाल की परेशानियां और बढ़ाई हैं, दूसरी तरफ राजस्थान चुनाव से पहले ही ये आम आदमी पार्टी के लिए बड़ा झटका है।

Leave a Comment
Share
Published by
ISN-2

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल…

10 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

10 months ago

वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा,…

10 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

10 months ago