Categories: indiaspeak

नरेश अग्रवाल को जानते हैं, पीएम मोदी के लिए जातिसूचक शब्द प्रयोग किया है

नरेश अग्रवाल को नहीं जानते आप, वही जिन्होंने कुलभूषण जाधव पर विवादित बयान दिया था, जो राम मंदिर और हिंदुत्व पर विवादित बयान दे चुके हैं।

New Delhi, Feb 12: चलो बताओ सब लोग, नरेश अग्रवाल को जानते हो, अगर हां तो अच्छी बात है, अगर नहीं जानते तो और भी अच्छी बात है। उनमे जानने लायक कुछ खास है भी नहीं सिवाय इसके कि वो समाजवादी पार्टी के सांसद हैं, राज्यसभा में, दूसरा लोग उनको जाने इसके लिए वो ऐसे बयान देते हैं जिस से वो चर्चा में रहें, ये दो ही बातें गौर करने लायक हैं बाकी तो वो आम नेता की तरह ही हैं। तो अब आप ये पूछो कि अग्रवाल जी के बारे में इतनी भूमिका बांधने की क्या जरूरत थी, तो इसका जवाब ये है कि खुद को जानने वालों की लिस्ट में शुमार करने के लिए अग्रवाल साहब ने फिर से एक ऐसी बात बोली है जिस पर विवाद खड़ा हो गया है, उन्होंने प्रधानमंत्री को लेकर कुछ ऐसा कह दिया है जिस से लोगों की भावनाएं आहत हो गई हैं. विरोध शुरू हो गया है।

समाजवादी पार्टी के नेता नरेश अग्रवाल लखनऊ में एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आए थे, वैश्य समाज की बैठक का कार्यक्रम था, इस दौरान वो भाषण देने लगे, बातों ही बातों में समाज और जाति तक आ गए, कहने लगे कि वैश्य समाज के लिए अमित शाह कुछ कर सकते हैं, लेकिन मोदी नहीं, क्योंकि मोदी &*%$*# हैं, उनका इतना कहना था कि सभा में हंगामा मच गया, वहां पर मौजूद लोगों ने इस बयान पर आपत्ति जताई और कहा कि वो अपना बयान वापस लें, लेकिन अग्रवाल कहां मौका चूकने वालों में से हैं, उनको पता है कि उनका बयान उन्हे कई दिनों तक चर्चा में रखेगा। मोदी के लिए जातिसूचक शब्द का प्रयोग करने के बाद भी अग्रवाल अपने बयान पर कायम रहे।

नरेश अग्रवाल ने कहा कि ये हमारे देश की सच्चाई है, आप जातियों से मुंह नहीं मोड़ सकते हैं।  अपने बयान को सही ठहराने के लिए अग्रवाल ने तमाम तर्क दिए। वो कहते हैं कि उन्होंने कुछ गलत नहीं किया, अगर गलत नहीं कहा तो सभा में मौजूद लोगों ने ही उनका विरोध क्यों शुरू कर दिया, वैश्य समाज की इस सभा में जीएसटी को लेकर व्यापारी वर्ग ने अपना दुख बताया, यानि सरकार से दुखी हैं वो समाज, उसके बाद भी मोदी के लिए जातिसूक शब्द का प्रयोग करने पर अग्रवाल की खिंचाई की, उनका विरोध किया, कहा कि इस शब्द को वापस लो, लेकिन अग्रवाल तो अश्वत्थामा की तरह हैं, वो बयान देना जानते हैं उसे वापस लेने की कला उनके पास नहीं है। वसे वापस लेने में कोई फायदा भी नहीं है,

सभा में मौजूद ताम लोगों ने अग्रवाल के इस बयान की निंदा की, लेकिन अग्रवाल तो तरकश से निकले तीर की तरह अपनी बातों की रवानी में बहते गए, उनकी कोशिश अच्छी है कि वो खबरों में बनें रहे, कुछ दिनों पहले ही उन्होंने कुलभूषण जाधव के लिए विवादित बयान दिया था। कहा कि पाकिस्तान ने जाधव को आतंकी मान लिया है तो उसी तरह से व्यवहार करेगा, वहीं राम मंदिर को लेकर भी अग्रवाल ने बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि कुछ लोगों ने खुद को हिंदू धर्म का ठेकेदार मान लिया है। बहरहाल हर नेता के अंदर ये बीमारी होती है, वो खबरों में बना रहना चाहता है, नहीं तो उसे पहचानेगा कौन, ऐसे ही सवाल उठते रहेंगे कि फलाने को जानते हो, कोई रेफरेंस नहीं होगा, अग्रवाल साहब के पास बहुत से रेफरेंस हो गए हैं, मोदी को जातिसूचक शब्द कहने वाले, राम मंदिर और कुलभूषण जाधव पर विवादित बयान देने वाले। फिलहाल आप वीडियो देखिए

 

Leave a Comment
Share
Published by
ISN-1

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल…

10 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

10 months ago

वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा,…

10 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

10 months ago