Categories: दिलचस्प

टीम से बाहर होने का मामला : गौतम गंभीर के बयान के बाद श्रेयस अय्यर का पलटवार

आईपीएल-11 खत्म होने के बाद जब ये मुद्दा गरमाया, तो कोच रिकी पोटिंग और खुद गौतम गंभीर ने इस मसले पर अलग-अलग बयान देकर मामले को और रहस्यमयी बना दिया।

New Delhi, Jun 04 : आईपीएल-11 में चेन्नई सुपरकिंग्स की जीत के बाद अगर सबसे ज्यादा किसी ने सुर्खियां बटोरी, तो वो थी दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम। इस सीजन में ये टीम आखिरी पायदान पर रही, कप्तान गौतम गंभीर ने बीच में ही कप्तानी छोड़ दी। गंभीर शुरुआती 6 मैच खेलने के बाद पूरे सीजन बाहर बैठे रहे। टूर्नामेंट खत्म होने के बाद गौती के बाहर बैठने का मामला गरमाया।

पोटिंग और गंभीर का अलग-अलग बयान
आईपीएल-11 खत्म होने के बाद जब ये मुद्दा गरमाया, तो कोच रिकी पोटिंग और खुद गौतम गंभीर ने इस मसले पर अलग-अलग बयान देकर मामले को और रहस्यमयी बना दिया। कोच ने कहा था कि गौतम गंभीर का फैसला हिम्मत वाला फैसला था, क्योंकि बीच टूर्नामेंट में कप्तानी छोड़ने के लिये हिम्मत चाहिये। साथ ही उन्होने गंभीर के प्लेइंग इलेवन से बाहर होने के फैसले का उनका निजी फैसला बताया जबकि गौती ने इस मसले पर कुछ और ही कहा।

पोटिंग ने क्या कहा ?
सबसे पहले इस मसले पर दिल्ली डेयरडेविल्स के कोच रिकी पोटिंग सामने आये, उन्होने कहा कि टीम को लगातार मिल रही हार की जिम्मेदारी लेते हुए गंभीर ने कप्तानी छोड़ दी, फिर बाद में बाहर बैठने का फैसला लिया। पोटिंग ने अपने बयान में कहा था कि गौतम के कप्तानी छोड़ने से मुझे नहीं लगता कि टीम के प्रदर्शन पर कोई नकारात्मक प्रभाव पड़ा, मैं बस इतना कह सकता हूं, कि मेरे साथ-साथ कई खिलाड़ियों को हैरानी हुई, कप्तानी छोड़ना हिम्मत वाला फैसला था, उन्होने जो भी फैसला फैसला लिया, टीम की भलाई सोच कर लिया।

पृथ्वी शॉ को मिला मौका
रिकी पोटिंग ने आगे बोलते हुए कहा कि गंभीर का फैसला एक इंसान के रुप में उनके व्यक्तित्व को भी दर्शाता है, उनके कप्तानी छोड़ने के साथ-साथ टीम के प्लेइंग इलेवन से हटने के फैसले से युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को खेलने का मौका मिला। मालूम हो कि पृथ्वी के लिये बतौर बल्लेबाज आईपीएल-11 अच्छा रहा।

गंभीर ने क्या कहा था ?
रिकी पोटिंग के इस बयान के बाद गौतम गंभीर ने कहा था कि उन्होने भले बीच टूर्नामेंट में कप्तानी छोड़ी थी, लेकिन उन्होने खुद को चयन से बाहर नहीं किया था, इसका सीधा मतलब है कि गंभीर को प्लेइंग इलेवन से ड्रॉप किया गया था, एक निजी चैनल से बात करते हुए गौती ने कहा था कि मैंने कभी खुद को प्लेइंग इलेवन से बाहर नहीं किया था, अगर ऐसा होता, तो मैं सन्यास का ऐलान कर देता, लेकिन अभी मेरे अंदर काफी क्रिकेट बाकी है।

कप्तान अय्यर भी आये सामने
गौतम गंभीर के इस बयान के बाद सनसनी मचनी तय थी, क्योंकि टीम के सबसे बड़े खिलाड़ी ने टीम प्रबंधन पर ही निशाना साधा था। जिसके बाद कप्तान श्रेयस अय्यस सामने आये, उन्होने डीएनए को दिये एक इंटरव्यू में कहा कि हमने उन्हें ड्रॉप नहीं किया था, टीम से बाहर रहने का उनका खुद का फैसला था, अय्यर ने आगे बोलते हुए कहा कि हम सभी जानते हैं, कि उन्होने कप्तानी बीच सीजन में छोड़ दी, वो चाहते थे कि युवा खिलाड़ियों को मौका मिले, इसी वजह से पृथ्वी शॉ को बतौर सलामी बल्लेबाज उतारा गया।

गंभीर की तारीफ
श्रेयस अय्यर ने गौतम गंभीर की तारीफ करते हुए कहा कि वो दो आईपीएल खिताब जीतने वाले कप्तान हैं, उनके पास अनुभव का भंडार हैं, हमने भी इस सीजन में उनका भरपूर इस्तेमाल किया, फिर चाहे बात टॉस के बाद लेने वाले फैसले का हो, या फिर प्लेइंग इलेवन को लेकर, भले वो प्लेइंग इलेवन से बाहर रहे हों, लेकिन हमने हर उनसे हर बड़े मसले पर बात की।

Leave a Comment
Share
Published by
ISN-2

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल…

10 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

10 months ago

वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा,…

10 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

10 months ago