Categories: वायरल

सामने आई रेप पीड़िता ने किये एक से बढ़कर एक खुलासे और खोल दिए ‘दाती महाराज’ के कई अहम राज

शनिधाम के संस्थापक दाती महाराज पर दुष्‍कर्म पीडि़ता ने गंभीर आरोप लगाते हुए पुलिस की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठाए हैं । दाती महाराज से जुड़ी एक-एक बात सबके सामने आ रही है ।

New Delhi, Jun 22 : दाती महाराज की मुश्किलें दिन पर दिन और बढ़ती जा रही हैं । दुष्‍कर्म पीडि़ता ने उनका मेडिकल टेस्ट कराने की मांग की है । इतना ही नहीं पीडि़ता ने पुलिस की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठाए हैं, गुरुवार को पीडि़ता मीडिया के सामने आई और मामले में हो रही जांच पर सवाल खड़े किए । पीडि़ता का आरोप है कि मामले में कार्रवाई के नाम पर सुस्‍ती बरती जा रही है, उसके आरोपों को गंभीरता से नहीं लिया जा रहा है ।

पुलिस पर आरोप
गुरुवार को मीडिया के सामने आई पीडि़ता ने पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा कि पूछताछ की आड़ में दाती महाराज का समर्थन किया जा रहा है । पीडि़ता के मुताबिक अभी तक आरोपी दाती महाराज बाहर घूम रहा है । पीड़िता ने ये भी आरोप लगाए हैं कि पुलिस आश्रम से भाग रहीं लड़कियों के बारे में अब तक पता क्यों नहीं लगा पा रही है ? उसने कहा कि पुलिस को भेदभाव नहीं रखना चाहिए।

लड़कियों को कमरे में बुलाता था दाती
इतना ही नहीं, दुष्कर्म पीड़िता ने ये भी कहा है कि दाती महाराज रात्रि सेवा की आड़ में लड़कियों को अपने कमरे में क्यों अकेले बुलाता है? अपने भक्तों के समक्ष बेटी बचाओ का नारा देने वाला दाती महाराज एक ढ़ोंगी है। दाती ने मुझे महात्मा बनाया और उसने दाती को भगवान का दर्जा दिया। लेकिन दाती ने उसे शारीरिक संबंध बनाने के बाद उसे छोड़ दिया।

संत के नाम पर समाज के लिए जहर
पीडि़ता ने कहा है कि पुलिस को ईमानदारी से अपना काम करते हुए दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी चाहिए । दाती महाराज जैसे साधु संत समाज के लिए एक जहर हैं। पीडि़ता के बयान पर दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा के अधिकारियों का कहना है कि पुलिस पीड़िता का आश्‍वासन दे रही है कि जांच सही चल रही है, उसे पुलिस पर विश्‍वास करना होगा । अपने स्‍तर पर हर पहलू की जांच की जा रही है ।

दाती महाराज के भाइयों से पूछताछ
जांच के दौरान पूछताछ में दाती महाराज के 3 सौतेले भाईयों से भी पूछताछ की गई । करीब 7 घंटे तक उनसे जवाब तलब किए गए, तीनों भाईयों से अलग – अलग और फिर साथ में पूछताछ की गई । पुलिस के मुताबिक तीनों के बयानों में कोई विरोधाभास नजर नहीं आया है । इससे पहले भी तीनों से बुधवार को करीब 9 घंटे पूछताछ की गई थी ।

महिला आयोग ने भेजा समन
मामले में दिल्ली महिला आयोग भी सख्‍ती से काम कर रहा है, आयोगन ने  रेप के आरोप में फंसे दाती महाराज मामले में अपराध शाखा के डिप्टी कमिश्नर को समन जारी कर 25 जून दोपहर दो बजे से पहले पेश होने को कहा है । आयोग इससे पहले 14 जून को नोटिस जारी कर चुका है, लेकिन मामले में पुलिस की ओर से कोई जानकारी नहीं दी गई । दाती महाराज अब तक क्‍यों गिरफ्तार नहीं हुआ, इस सवाल का जवाब फिलहाल पुलिस के पास भी नहीं ।

Leave a Comment
Share
Published by
ISN-1

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल…

10 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

10 months ago

वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा,…

10 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

10 months ago