Categories: दिलचस्प

लड़की के इस फैसले पर होगा हर एक पिता को गर्व, 7 फेरे से पहले दिखा दी इतनी हिम्‍मत

7 फेरे से पहले टूटी शादी, लड़के वालों का बर्ताव देखकर लड़की ने एक ऐसा कदम उठाया जिसे देखकर बाकी लोगों को भी प्रेरणा मिलेगी । पिता के मुताबिक उन्‍हें अपनी बेटी पर गर्व है ।

New Delhi, Jun 23 : जमशेदपुर में हुई एक शादी की चर्चा पूरे इलाके में जोर शोर से चल रही है । शादी की रौनक या धूमधाम नहीं बल्कि ये शादी इसलिए चर्चा में हैं क्‍योंकि अपने ससुराल वालों के तेवर देखकर मंडप पर बैठी दुल्‍हन ने शादी से ही इनकार कर दिया । उसने 7 फेरे से पहले ऐसा कदम उठाया जिसमें उसके माता-पिता ने भी  उसका पूरा साथ दिया । पूरा माजरा सुनेंगे तो आप भी इस लड़की पर गर्व करेंगे । पूरा मामला थाने जाकर ही सुलझा ।

बुधवार का है मामला
जमशेदपुर निवासी बर्मन परिवार की बेटी की शादी अमित कुमार नाम के व्‍यक्ति से तय की गई । लड़की वालों ने शादी के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी थी, शहर का सबसे मंहगा डॉलफिन मैरिज हॉल बुक कराया गया । शादी में आने वाले लोगों को लेकर दोनों परिवारों ने पहले ही तय कर लिया था । कुछ 200 बारातियों के आने की बात कही गई थी । जिनके लिए पूरे इंतजाम लड़की वालों की ओर से किए गए थे ।

आ गए 250 बाराती
200 लोगों के आने की बात कहकर वर पक्ष वाले शादी के दिन 250 लोगों को लेकर आ गए । वधू पक्ष की सारी तैयारियां बिगड़ गईं । शादी का सबसे अहम अंग होता हे खाना, 200 लोगों की व्‍यवस्‍था में 250 लोगों के लिए डिनर प्‍लेट कम पड़ गईं । बात को समझने की बजाय वर पक्ष ने हंगामा शुरू कर दिया । बात धीरे-धीरे बढ़ी तो बाराती कन्‍या पक्ष को अपशब्‍द कहने लगे ।

ऐसे बढ़ी बात
हंगामा बढ़ता देख लड़की वालों ने 50 प्लेट खाना और बनाने का ऑर्डर और दे दिया। लेकिन बात यहां नहीं थमी । मामला सुलझाने की बजाय लड़के वाले कुछ ज्‍यादा ही तैश में आ गए । दूल्हे की मां ने होने वाली दुल्हन को धमकी देते हुए कहा, ‘आज जितना बोलना है बोल लो, जो करना है कर लो, शादी के बाद तो मेरे पास ही आओगी’।

लड़की ने उठाया ये कदम
मामूली सी बात पर लड़के के परिवार का ऐसा हंगामा लड़की से बर्दाश्‍त नहीं हुआ । उस पर सास का शादी से पहले ही धमकी देना उसे गलत लगा । लड़की ने मंडप से उठकर उसने बारातियों के बीच जाकर शादी से इनकार कर दिया। उसने भरी महफिल में कहा, ‘जो महिला शादी के पहले धमकी दे रही है, वह घर जाने पर कुछ भी कर सकती है।’

थाने पहुंचा मामला
पूरे हंगामे के दौरान बाराती खाना-पीना सब कर चुके थे । मामला तब फंसा जब होटल में बिल देने की बारी आई । एक्सट्रा 50 प्लेट खाना तैयार करवाने के लिए होटल वालों ने 23 हजार रुपए का बिल मांगा । लड़की वालों ने इसे देने से इनकार कर दिया । इसके बाद ये विवाद थाने पहुंचा । थाने में वर पक्ष ने बिल चुकाने की बात कही और होटल का बिल चुका दिया गया ।

लड़की को मिली शाबाशी, लड़के के परिवार का बहिष्‍कार
क्षेत्र में शादी पर हुए इस बवाल के बाद राष्ट्रीय कनौजिया और सोनार महासभा के राष्ट्रीय सचिव रंजीत बर्मन भी थाने पहुंचे । मीडिया को उन्‍होने कहा कि वे लड़की की हिम्मत की दाद देते हैं, जबकि शादी में आकर हंगामा करने वाले लड़के पक्ष का सामाजिक बहिष्कार किया जाएगा ।  वहीं दोनों परिवारों में अब कोई रिश्‍ता नहीं रहा, बेटी ने शादी से इनकार कर दिया है और लड़के वाले शादी का खर्च लौटाने को तैयार हो गए हैं ।

Leave a Comment
Share
Published by
ISN-1

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल…

10 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

10 months ago

वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा,…

10 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

10 months ago