Categories: सियासत

अमर सिंह ने इतने करोड़ की पैतृक संपत्ति RSS को दान दी, कभी किया करते थे आलोचना

एक अनुमान के अनुसार अमर सिंह ने करीब 15 करोड़ रुपये की पैतृक संपत्ति दान दी है, जिसमें बंगले की कीमत करीब 4 करोड़ रुपये आंकी गई है, इसके अलावा 11 करोड़ रुपये खेत की कीमत है।

New Delhi, Nov 26 : पूर्व सपा नेता और राज्यसभा सांसद अमर सिंह ने यूपी के आजमगढ में अपने पैतृक संपत्ति को आरएसएस के सेवा भारती संस्थान को दान कर दिया है। राज्यसभा सांसद ने जो प्रॉपर्टी आरएसएस को दान में दिया है, उसमें कथित तौर पर एक बंगला और करीब दस बीघा खेत शामिल है। आपको बता दें कि अमर सिंह ने जिस संस्था सेवा भारती को अपनी संपत्ति दान में दी है, वो आरएसएस का अनुसांगिक संगठन है।

15 करोड़ की संपत्ति दान
एक अनुमान के अनुसार अमर सिंह ने करीब 15 करोड़ रुपये की पैतृक संपत्ति दान दी है, जिसमें बंगले की कीमत करीब 4 करोड़ रुपये आंकी गई है, इसके अलावा 11 करोड़ रुपये खेत की कीमत है। आपको बता दें कि आजमगढ के तरवा गांव में अमर सिंह का जन्म हुआ था, इस गांव में उऩके परिवार का अच्छी काफी संपत्ति है, हालांकि राज्यसभा सांसद का यहां बहुत आना-जाना नहीं रहता है।

परिवार के लोगों ने टिप्पणी करने से किया मना
इन दिनों बीजेपी और आरएसएस से अमर सिंह की नजदीकियां किसी से छुपी नहीं है, हालांकि उनके संपत्ति दान करने पर उनके परिवार के लोगों ने कुछ भी कहने से मना कर दिया। कुछ साल पहले तक अमर सिंह मुलायम सिंह यादव के खासमखास हुआ करते थे, लेकिन अखिलेश यादव के पार्टी की बागडोर संभालने के बाद उन्हें पार्टी से बाहर कर दिया गया, जिसके बाद से वो अपने लिये नया ठिकाना ढूंढ रहे हैं।

सपा सरकार में आजमगढ से लगाव
कभी सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के करीबी रहे अमर सिंह सपा सरकार में आजमगढ आते-जाते रहते थे, लेकिन जब से वो सपा से अलग हुए हैं, तो आजमगढ से भी तौबा कर ली है। सपा से अलग होने के बाद उन्होने पूर्वांचल को अलग राज्य का दर्जा दिलाने के लिये राष्ट्रीय लोक मंच नाम की पार्टी बनाई थी, हालांकि उन्हें ज्यादा सफलता नहीं मिली, जिसकी बाद वो वापस फिर सपा में गये, फिर अखिलेश यादव ने उन्हें पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया।

मोदी भक्ति में लीन
इन दिनों अमर सिंह मोदी भक्ति में लीन हैं, वो खुलकर ऐलान कर चुके हैं, कि अब वो बची-खुची जिंदगी मोदी के लिये काम करना चाहते हैं, वो 2019 लोकसभा चुनाव में मोदी और बीजेपी का प्रचार करेंगे, हालांकि उनके इस ऐलान के बाद भी बीजेपी उन्हें पार्टी में शामिल नहीं कर रही, इसके बावजूद अमर सिंह बीजेपी और मोदी की तारीफ करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। मंच नाम की पार्टी बनाई। इसको लेकर उन्होंने पद यात्रा भी की लेकिन उन्हें कोई सफलता नहीं मिल पाई।

Leave a Comment
Share
Published by
ISN-2

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल…

10 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

10 months ago

वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा,…

10 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

10 months ago