Categories: वायरल

प्रत्यर्पण पर फैसला आने से 5 दिन पहले विजय माल्या का ट्वीट, बैकों का पूरा पैसा लौटाने को तैयार, लगाये ये आरोप

विजय माल्या ने एक और ट्वीट किया, जिसमें उन्होने लिखा कि राजनेता और मीडिया लगातार चीख-चीख कर मुझे ऐसा डिफॉल्टर बता रहे हैं, जो सरकारी बैकों का पैसा लेकर भाग गया, लेकिन ये सब झूठ है।

New Delhi, Dec 05 : भारत के अलग-अलग बैकों से अरबों रुपये का कर्ज लेकर फरार चल रहे शराब कारोबारी विजय माल्या ने पूरा कर्ज लौटाने की बात कही है, उन्होने ट्वीट कर लिखा है कि वो बैंकों का पूरा कर्ज लौटाने को तैयार है, बैंकों को उनका ऑफर स्वीकार कर लेना चाहिये। आपको बता दें कि माल्या का ये ट्वीट अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी चॉपर डील के कथित बिचौलिये क्रिश्चियन मिशेल के दुबई से भारत प्रत्यर्पित किये जाने के कुछ घंटे बाद ही आया है।

इन्हें भी जल्द लाया जाएगा भारत
मोदी सरकार विजय माल्या, नीरव मोदी और मेहुल चौकसी जैसे बैंकों को कर्ज लेकर फरार अपराधियों को भारत प्रत्यर्पित किये जाने की लगातार कोशिश कर रही है, वित्त मंत्री जेटली ने एक निजी न्यूज चैनल से बातचीत में कहा कि इन तीनों को मिशेल की तरह ही भारत लाया जाएगा। शराब कारोबारी ने बैंकों से अपना ऑफर स्वीकार करने की गुजारिश करते हुए कहा कि बैंकों से भारी कर्ज किंगफिशर एयरलाइंस को चलाने के लिये लिया गया था, हालांकि अब ये विमान कंपनी बंद हो चुकी है।

बैंकों का भुगतान करना चाहता हूं
विजय माल्या ने ट्वीट कर कहा है कि पिछले 3 दशकों तक सबसे बड़े शराब कंपनी किंगफिशर ने देश में कारोबार किया, इस दौरान उन्होने कई राज्यों में अपने खजाने से हजारों करोड़ रुपये की मदद की, किंगफिशर एयरलाइंस ने भी सरकार को काफी पैसे दिये थे, हालांकि इस शानदार एयरलाइंस का दुखद अंत हुआ, इसके बावजूद वो बैंकों का पैसा भुगतान करना चाहते हैं, ताकि उन्हें कोई नुकसान ना हो, कृपया इसे स्वीकार करें।

मेरे साथ पक्षपात हुआ- माल्या
माल्या ने एक और ट्वीट किया, जिसमें उन्होने लिखा कि राजनेता और मीडिया लगातार चीख-चीख कर मुझे ऐसा डिफॉल्टर बता रहे हैं, जो सरकारी बैकों का पैसा लेकर भाग गया, लेकिन ये सब झूठ है, मेरे साथ पक्षपात किया गया है, मैंने कर्नाटक हाईकोर्ट में पूरे लोन के निपटान का प्रस्ताव रखा था, लेकिन किसी ने भी इस पर आवाज नहीं उठाई, दुखद।

9000 करोड़ का कर्जदार
मिशेल के प्रत्यर्पण के तुरंत बाद विजय माल्या के इस ट्वीट की टाइमिंग पर सवाल उठ रहे हैं, इस पर माल्या ने कहा कि मैं अपने प्रत्यर्पण के फैसले को लेकर मीडिया को चर्चा करते देख रहा हूं, ये अलग मामला है, इसकी कानूनी प्रक्रिया होगी, यहां सबसे खास बात ये है कि लोगों का पैसा और मैं इसे पूरा का पूरा लौटाना चाहता हूं, मैं विन्रमता के साथ बैकों और सरकार से अनुरोध करता हूं, कि इसे स्वीकार कर लें। आपको बता दें कि विजय माल्या पर अलग-अलग बैकों के करीब 9 हजार करोड़ रुपये कर्ज है।

Leave a Comment
Share
Published by
ISN-2

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल…

10 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

10 months ago

वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा,…

10 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

10 months ago