Categories: वायरल

पहले चहल ने की पहल, फिर धोनी का धमाका, ऑस्ट्रेलिया में टीम इंडिया ने रचा इतिहास

मेलबर्न में टॉस जीतकर विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया को बल्लेबाजी का न्योता दिया, तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने शुरुआत में ही दो कंगारु बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिया।

New Delhi, Jan 18 : टीम इंडिया ने विराट कोहली की अगुवाई में इतिहास रच दिया है, भारतीय टीम ने पहली बार ऑस्ट्रेलिया में मेजबानों को हरा कर द्विपक्षीय सीरीज जीती है, तीसरे वनडे मुकाबले में भारतीय टीम ने सात विकेट से जीत हासिल की है। आपको बता दें कि इस मुकाबले में युजवेन्द्र चहल ने 6 विकेट हासिल कर ऑस्ट्रेलिया को बड़े स्कोर से रोक दिया था, फिर धोनी 87 के नाबाद रनों की वजह से भारतीय टीम ने मुकाबला 7 विकेट से जीत लिया।

धोनी के तीन अर्धशतक
महेन्द्र सिंह धोनी पिछले कुछ समय से लगातार अपनी बल्लेबाजी की वजह से आलोचकों के निशाने पर थे, इस सीरीज के पहले मुकाबले में भी उन्होने अर्धशतक जड़ा था, इसके बावजूद आलोचकों के निशाने पर थे, तब धोनी ने 96 गेंदों में 51 रनों की पारी खेली थी, टीम इंडिया को उस मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था, जिसके बाद वो ट्रोलर्स के निशाने पर आ गये, हालांकि उसके बाद दोनों मुकाबलों में माही ने नाबाद अर्धशतक जड़ा जिसकी वजह से उन्हें मैन ऑफ द सीरीज चुना गया ।

चहल की शानदार गेंदबाजी
मेलबर्न में खेले गये सीरीज के फाइनल वनडे मैच में चहल ने शानदार गेंदबाजी की, उन्होने 42 रन देकर 6 विकेट अपने नाम किये, आपको बता दें कि सीरीज के शुरुआती दोनों मैचों में चहल को प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा गया था, लेकिन जैसे ही उन्हें मौका मिला, उन्होने ऑस्ट्रेलिया बल्लेबाजों को खूब परेशान किया। ये वनडे मैचों में उनका सबसे बेहतरीन प्रदर्शन है, इससे पहले उन्होने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 22 रन देकर पांच विकेट झटके थे।

विराट की अगुवाई में इतिहास
विराट कोहली की अगुवाई में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया में इतिहास रचा है, तीन मैचों की टी-20 सीरीज 1-1 से बराबर रहा, फिर चार मैचों की टेस्ट सीरीज भारतीय टीम ने 2-1 से अपने नाम किया, अब तीन मैचों की वनडे सीरीज भी टीम इंडिया ने 2-1 से अपने नाम किया है। अब तक भारतीय टीम ने कभी भी मेजबानों को हरा कर सीरीज अपने नाम नहीं किया था।

231 का लक्ष्य
आपको बता दें कि मेलबर्न में टॉस जीतकर विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया को बल्लेबाजी का न्योता दिया, तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने शुरुआत में ही दो कंगारु बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिया, फिर रही-सही कसर चहल ने निकाल दी, जिसकी वजह से कंगारु टीम 230 रनों पर ऑलआउट हो गई, लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत भी धीमी रही, रोहित शर्मा ने जल्दी विकेट गंवा दिया, हालांकि उसके बाद धोनी और विराट के बीच साझेदारी हुई, फिर विराट भी आउट हो गये, जिसके बाद धोनी (87 रन) और केदार जाधव (61रन ) ने टीम को चार गेंद पहले ही जीत दिला दी।

Leave a Comment
Share
Published by
ISN-2

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल…

10 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

10 months ago

वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा,…

10 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

10 months ago