Categories: दिलचस्प

हो रही थी डिलीवरी, डॉक्‍टर ने महसूस किया हैरतअंगेज, पिता को फौरन बुलाया अंदर, तस्‍वीर हो रही वायरल

प्रसव का समय बहुत ही खास होता है, खासतौर से माता-पिता के लिए । अमेरिका में हुई एक घटना ने पूरी दुनिया को हैरान कर दिया है । प्रसव के समय डॉक्‍टर भी हतप्रद रह गए ।

New Delhi, Jan 20 : अमेरिका के कैलिफोर्निया में प्रसव के दौरान एक ऐसा वाकया हुआ जिसने डॉक्‍टर, हॉस्पिटल स्‍टाफ समेत पूरी दुनिया को हैरान कर दिया । सर्जरी के द्वारा हुई इस डिलीवरी की तस्‍वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गई हैं । दरअसल, हुआ कुछ यूं कि महिला को प्रसव का दर्द शुरू हुआ । कुछ देर बाद ही डॉक्‍टर्स ऑप्‍रेट कर प्रसव कराने का फैसला ले लिया । मां को ऑपरेशन थिएटर में ले जाया गया, लेकिन कुछ देर बाद ही डॉक्‍टर्स हैरान रह गए । मां की कोख से बच्‍ची ने हाथ जैसे ही बाहर निकाला डॉक्‍टर हैरान रह गए ।

डॉक्‍टर रह गए हैरान
महिला की सिजेरियन डिलीवरी कर रहे डॉक्‍टर का हाथ अचानक रुक गया था । किसी ने अचानकउनकी उंगली पकड़ ली थी । ये कोई और नहीं अपनी की कोख से बाहर दुनिया में आनी वाली नन्‍ही जान थी । इस पल को बिना गंवाए डॉक्‍टर ने ऑपरेशन थिएटर के बाहर इंतजार कर रहे महिला के पति को बुलाया । बच्‍ची के पिता ने इस मोमेंट को कैप्‍चर किया और अब ये तस्‍वीर पूरी दुनिया में वायरल हो रही है ।

माता-पिता ने बताई ये कहानी
ये घटना अमेरिका के ग्लैंडेल शहर की है ज‍हां के रहने वाले रैंडी अटकिंस और उनकी वाइफ एलिसिया अक्टूबर 2012 में पेरेंट बने । अपना प्रेग्नेंसी पीरियड पूरा होने के बाद एलिसिया डिलीवरी के लिए हॉस्पिटल पहुंची थी ।  डॉक्टर्स जब सर्जरी के जरिए बच्‍ची को दुनिया में लाने की कोशिश कर रहे थे तभी बच्‍ची ने डॉक्‍टर का हाथ पकड़ लिया । नन्‍ही उंगलियों में अंपनी उंगलियों को थामा देखकर डॉक्‍टर भी हैरान रह गए । डॉक्टर ने तुरंत महिला के पति को बुलाया, जिसने आते ही अपने कैमरे से इस मोमेंट को कैद कर लिया।

हैरान था बच्‍ची का पिता
बच्ची के माता-पिता ने अपने इन पलों को दुनिया के साथ शेयर करते हुए बताया कि – ‘डॉक्टर ने मुझे फोन करते हुए बताया कि वो मेरी उंगली पकड़ रही है। इतना सुनते ही मैं भागता हुआ वहां पहुंचा और उस पल को देख अचंभे में था। मैंने तुरंत उस पल को कैमरे में कैद कर लिया। वो अद्भुत तस्वीर थी।’ वाकई ये एक ऐसी घटना है जिसके बारे में सुनकर सभी हैरान थे । वो तस्‍वीर जो रैंडी ने ली वो अद्भुत थी । डॉक्टर ने खुद के लिए भी उस फोटो का प्रिंट निकलवा लिया था । अटिकंस कपल ने अपनी बच्‍ची का नाम नेवाह रखा है, अंगेजी में ये शब्‍द हेवन का उल्टा है जिसे स्‍वर्ग कहते हैं ।

Leave a Comment
Share
Published by
ISN-1

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल…

10 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

10 months ago

वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा,…

10 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

10 months ago