Categories: सियासत

ना नरेन्‍द्र मोदी, ना राहुल गांधी फिर कौन बन रहा है प्रधानमंत्री ? केजरीवाल ने बताया अगले पीएम का नाम

दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने देश के अगले पीएम के बारे में एक ऐसा बयान दिया है जो आपको हैरान कर देगा । केजरीवाल ने कहा है कि देश का अगला प्रधानमंत्री ना तो मोदी होंगे और ना ही राहुल गांधी ।

New Delhi, Feb 11 : 2019 लोकसभा चुनाव को लेकर तमाम तरह की बयानबाजी जारी हैं । बीजेपी बनाम महागठबंधन का शोर जारी है तो वहीं प्रधानमंत्री की देशभर में रैलियों भी जारी हैं । इस बीच राजनीतिक दलों का एक दूसरे पर हमला भी जारी है । वहीं दिल्‍ली में आप और कांग्रेस के बीच गठबंधन की खबरें भी खूब उड़ रही हैं, हालांकि इसे लेकर अटकलें अब कुछ ठंडी पड़ने लगी हैं । बहरहाल अरविंद केजरीवाल ने ही में एक बड़ा बयान दिया है, अहम इसलिए क्‍योंकि ये देश के अगले प्रधानमंत्री को लेकर है ।

सिग्‍नल फ्री योजना का शिलान्‍यास  
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल रविवार को उत्तरी-पूर्वी लोकसभा क्षेत्र में थे, यहां उन्‍होने शास्त्री पार्क लाल बत्ती के पास आयोजित कार्यक्रम में सिग्नल फ्री योजना के निर्माण कार्य का शिलान्यास किया । इस योजना के पूरी होते ही शाहदरा जीटी रोड, सीलमपुर, उस्मानपुर पुश्ता रोड, गांधी नगर रोड पर लगने वाले जाम के झाम से लोगों को बड़ी राहत मिलेगी । इसी कार्यक्रम में मुख्‍यमंत्री ने कहा कि उपराज्यपाल और केंद्र सरकार ने इस योजना को अब तक पूरा नहीं होने दिया, फाइल सालों तक दबाकर रखीं ।

शाह और मोदी की जोड़ी पर तंज
अरविंद केजरीवाल ने यहां नरेन्‍द्र मोदी और अमित शाह पर लोगों को बांटने के आरोप लगाए । केजरीवाल ने कहा कि इस जोड़ी ने लोगों को जातियों में बांटने का काम किया है । केजरीवाल ने जनता से आह्वाहन किया कि इस जोड़ी को हर हाल में लोकसभा चुनाव में जीतने नहीं देना है । केजरीवाल ने कहा कि टीवी वाले दिखा रहे हैं मोदी या राहुल, कौन बनेगा प्रधानमंत्री। लेकिन जनता समझदार है । आने वाले चुनाव में मोदी को हराना है । केजरीवाल ने कहा कि न तो मोदी बनेंगे न राहुल कोई तीसरा ही व्यक्ति प्रधानमंत्री बनेगा । लेकिन वो तीसरा व्यक्ति कौन होगा इसका नाम उन्होंने नहीं बताया है ।

‘मादरे वतन’ के नारे
कार्यक्रम में केजरीवाल के साथ दिलीप पांडेय भी मौजूद थे । दिलीप पांडेय ने यहां कहा कि

विधानसभा चुनाव में जनता ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को किसी धर्म, जाति के आधार पर नहीं चुना, बल्कि विकास के नाम पर चुना है। आने वाले लोकसभा चुनाव में लोकतंत्र को बचाने के लिए जनता को मुत्ताहिद होना होगा। दिलीप पांडे ने मुस्लिम बहुल इस इलाके में भारत माता जय की जगह “मादरे वतन” के नारे लगाए । पीडब्ल्यूडी मंत्री सत्येंद्र जैन भी इस कार्यक्रम में शामिल थे । उन्‍होने यहां कहा कि बीजेपी के सातों सांसदों ने दिल्‍ली के लिए कुछ नहीं किया इसलिए इस बार वोट आप को करें । इस क्षेत्र से दिलीप पांडेय और आतिशी भावी सांसद हैं ।

Leave a Comment
Share
Published by
ISN-1

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल…

10 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

10 months ago

वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा,…

10 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

10 months ago