करियर बना देंगी ये वास्‍तु टिप्‍स, कोई भी एक आजमाकर देख लें

अच्‍छा पढ़ लिखकर भी काम नहीं लग रहा, बढि़या नौकरी के बावजूद प्रमोशन नहीं हो रहा … इन समस्‍याओं का समाधान उन बातों में है जिन्‍हें आप अकसर इग्‍नोर कर देते हैं ।

New Delhi, Feb 20 : ऑफिस के लिए निकल रहे हों या फिर इंटरव्यू के लिए… हमेशा अपना दायां पैर ही पहले रखें । घर से निकलते हुए गणेश जी की पूजा जरूर करें । आपका दिन शुभ होगा । नौकरी की तलाश में लगे परेशान बेरोजगार रोज सुबह गणपति को सुपारी चढ़ाएं और इस सुपारी को प्रसाद रूप में ग्रहण करें । इंटरव्‍यू लेने वाले के सामने पूरे आत्‍मविश्‍वास के साथ खुद को प्रेजेंट करें । ये कुछ ऐसे टिप्‍स हैं जो आपको जीवन में सफलता के नए मौके देते हैं साथ ही आपकी सफलता में आ रही दिक्‍कतों को भी दूर करते हैं ।

लाल रंग
अगर आप कहीं इंटरव्‍यू के लिए जा रहे हैं, तो एक चीज का खास ख्‍याल रखें । लाल रंग का एक चौकोर रुमाल अपनी जेब में रख लें । हो सके तो एक सौम्‍य लाल रंग की शर्ट पहने लें । लड़कियां हैं तो रेड कलर में कोई भी ड्रेस चूज करें । लाल रंग आपकी समृद्धि के नए रास्‍ते खोल सकता है । अपने घर की उत्‍तर दिशा की दीवार को देखें । क्‍या उसमें बेवजह का सामान रखा रहता है । मसलन फाइलें, स्‍टेशनरी या फिर घर का कुछ छोटा-मोटा सामान । अगर आपका जवाब हां है तो उत्तर दिशा की दीवार को एकदम खाली कर दें । इस दीवार से लगती आलमारी को भी हटा दें । उत्‍तर दिशा में कोई भी सामान रखने से बचें ।

पीले रंग को तवज्‍जो दें
आपके कमरे का रंग क्‍या है, अगर आपने कमरे को सफेद रंग में रंगा हुआ है तो ये आपके रोजगार में सहायक नहीं है । आप अपने बेडरूम में पीले रंग को तवज्‍जो दें । पीला रंग कमरे में लगाने से आप काफी पॉजिटिव हो जाएंगे । जब आप सोएं तो अपने साथ पीले रंग की कोई भी समग्री रखें । पीला रंग समृद्धि का सूचक है और इसे सोते हुए साथ रखने से आपकी किस्‍मत सोने जैसी निखर सकती है । आप एक हल्‍दी की गांठ सदैव अपने पास पर्स में रख सकते हैं । ऐसा करने से आपका हर दिन सकारात्‍मकता से परिपूर्ण होगा और आपके पास कोई भी नाकारात्‍मक एनर्जी नहीं फटकेगी । हल्‍दी के अलावा आप पीले रंग का चंदन, पीले रंग का कोई रेशमी वस्‍त्र अपने पास रख सकते हैं । ये रंग आपके जीवन में सुनहरी रोशनी भर सकता है ।

दीवार पर आईना
उत्‍तर दिशा को खाली रखना सर्वश्रेष्‍ठ माना गया है लेकिन आप दीवार पर आईना लगा सकते हैं । आईना भी छोटा नहीं फुल लेंथ का लगाना है । इतना बड़ा जिसमें आप पूरे नजर आ सकें, इस दिशा में रखे हुए आईने में जब आप बार – बार अपना अक्‍स देखेंगे तो आपके जीवन में सुनहरे अवसर के दरवाजे खुलने लग जाएंगे । इंटरव्‍यू में जाने पहले खुद को आईने में निहारें जरूर ।
अकसर आपने लोगों को कहते सुना होगा, कि फलां लड़का या लड़की पढ़ाई में तो अच्‍छे थे लेकिन नौकरी ही नहीं लग रही । इंटरव्‍यू में सब कुछ अच्‍छा रहने के बाद भी आपको नौकरी मिल नहीं पाती । ये सब किस्‍मत का खेल नहीं बल्कि ऊपर लिखी गईं कुछ जरूरी बाते हैं । इन बातों को ध्‍यान में रखिए और किस्‍मत के बंद दरवाजों को खोल दीजिए ।

Leave a Comment

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल…

10 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

10 months ago

वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा,…

10 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

10 months ago