Categories: सियासत

एयर स्ट्राइक के बाद उमर अब्दुल्ला का बड़ा बयान, इस पर बात करना व्यर्थ है

उमर अब्दुल्ला ने सवाल उठाते हुए लिखा कि अगर ये स्ट्राइक खैबर पख्तूनख्वा के बालाकोट में हुई है, तो वायुसेना का ये आकस्मिक हमला बहुत बड़ा है।

New Delhi, Feb 26 : भारतीय वायुसेना ने पुलवामा हमले का बदला ले लिया है, आज तड़के सुबह वायुसेना ने पीओके में घुसकर बड़ी कार्रवाई की है, भारत की सेना ने जैश के ठिकानों को तबाह कर दिया है, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वायुसेना की 12 लड़ाकू विमानों ने पीओके में आतंकी ठिकानों पर बम बरसाये, ये कार्रवाई पीओके में हुई है, अब जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने इस पर सवाल खड़े किये हैं।

अब्दुल्ला का ट्वीट
सबसे पहले नेशनल कांफ्रेंस नेता ने ट्वीट कर लिखा, Wow अगर ये सच है तो ये छोटा स्ट्राइक नहीं है, लेकिन हमें आधिकारिक बयान का इंतजार करना चाहिये, आगे उन्होने फिर लिखा, अब समस्या पीएम इमरान खान की अपने वतन के प्रति प्रतिबद्धता की है, उन्होने कहा था कि पाक जवाब देने में सोचेगा नहीं, बल्कि जवाब देगा, ये प्रतिक्रिया क्या आकार लेगी, कहां होगी, क्या भारत को पाक की प्रतिक्रिया का जवाब देना होगा।

प्रतीकात्मक स्ट्राइक
इसके बाद अब्दुल्ला ने सवाल उठाते हुए लिखा कि अगर ये स्ट्राइक खैबर पख्तूनख्वा के बालाकोट में हुई है, तो वायुसेना का ये आकस्मिक हमला बहुत बड़ा है, हालांकि अगर ये पूंछ सेक्टर के बालाकोट में किया गया है, तो ये प्रतीकात्मक स्ट्राइक है, क्योंकि इस समय इस इलाके में लांच पैड्स और मिलिटेंट कैप्स खाली हैं।

बात करना व्यर्थ
पूर्व सीएम ने आगे कहा कि जब तक ये पता नहीं चल जाता कि पाकिस्तानी मेजर जनरल किस बालाकोट की बात कर रहे हैं, भारतीय वायुसेना ने कहां हमला किया है, और क्या गिराया है, इस बारे में बात करना व्यर्थ है। पाक ने खुद ही इस हमले की पुष्टि की है, पाक के मुताबिक भारतीय वायुसेना ने सीमा रेखा का उल्लंघन किया, ये हमला पूंछ के बालाकोट में हुआ है।

पाक सीमा में घुसपैठ
पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता ने ट्विटर पर लिखा कि भारतीय वायुसेना ने पाक में घुसपैठ की, पाकिस्तानी वायुसेना के जवाबी कार्रवाई के बाद भारत के लड़ाकू विमान वापस लौटे, रेडियो पाकिस्तान दावा कर रहा है कि वायुसेना के विमानों ने लौटने से पहले जल्दबाजी में विमान में रखे बम नीचे गिरा दिये, जो खैबरपख्तूनख्वा के बालाकोट के पास गिरा, रेडियो पाक के मुताबिक ये कथित घटना मुजफ्फराबाद सेक्टर में हुई है।

Leave a Comment
Share
Published by
ISN-2

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल…

10 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

10 months ago

वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा,…

10 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

10 months ago