Categories: सियासत

एयर स्ट्राइक से मोदी के पक्ष में बनी हवा, कई विरोधी पाला बदलने के फिराक में

विपक्ष को लग रहा है कि एयर स्ट्राइक के बाद मोदी ने मुद्दे ही खत्म कर दिये, विपक्ष मुद्दा विहीन हो चुका है, इसलिये विपक्ष ने इस मसले पर मोदी सरकार से राजनीति नहीं करने की अपील की है।

New Delhi, Mar 03 : पाकिस्तान के बालाकोट में हुए एयर स्ट्राइक की खूब चर्चा हो रही है, कोमी कपूर ने इंडियन एक्सप्रेस में अपने साप्ताहिक लेख में इसका जिक्र किया है, उन्होने लिखा है कि बालाकोट में इंडियन एयरफोर्स द्वारा की गई एयर स्ट्राइक के बाद लोकसभा चुनाव के लिये मोदी की चर्चा जोरों पर है, वो लोकसभा चुनाव की दौड़ में सबसे आगे हैं, पुलवामा हमले के बाद मोदी को खरी-खोटी सुनाने वाले लोगों के सुर एयर स्ट्राइक के बाद बदल गये हैं।

56 इंच का साहस
पिछले कुछ दिनों से एक गुजराती अखबार जो पीएम मोदी की आलोचना किया करता था, एयर स्ट्राइक के बाद उनके भी सुर बदल गये हैं, पुलवामा हमले के बाद इस अखबार में एक कार्टून छपा था, जिसमें मोदी के कार्टून के साथ 56 इंच की कायरता नामक कैप्शन दिया गया था, फिर एयर स्ट्राइक के बाद इस कार्टून में बदलाव लाया गया, इसी अखबार ने ऐसा ही कार्टून बनाते हुए 56 इंच का साहस लिखा।

पहले कर रहे थे आलोचना
संघ की पृष्ठभूमि वाले एक वरिष्ठ पत्रकार और स्तंभकार पिछले कुछ समय से लगातार मोदी और शाह की आलोचना कर रहे थे, कि वो देश को गर्त की ओर ले जा रहे हैं, लेकिन अब इस स्तंभकार ने लिखा है कि विपक्ष के नेता इस बार पानीपत की तीसरी लड़ाई लड़ेंगे और मोदी फिर से लोकसभा चुनाव में तीन सौ सीटें जीत पाएंगे।

मोदी ने मुद्दा खत्म किया
विपक्ष को लग रहा है कि एयर स्ट्राइक के बाद मोदी ने मुद्दे ही खत्म कर दिये, विपक्ष मुद्दा विहीन हो चुका है, इसलिये विपक्ष ने इस मसले पर मोदी सरकार से राजनीति नहीं करने की अपील की है, कांग्रेस के सारे आयोजन असफल साबित हो रहे है, जैसे जिस दिन प्रियंका गांधी वाड्रा ने प्रेस कांफ्रेस करनी थी, उसी दिन पुलवामा में हमला हो गया, जिसकी वजह से उन्हें प्रेस कांफ्रेंस टालनी पड़ी।

राजनीति में हालात बदलते रहते हैं
एयर स्ट्राइक के बाद बीजेपी और मोदी सरकार फ्रंट फुट पर है, हालांकि राजनीति में हालात एक रात में बदल जाते हैं, चुनाव की तारीखों की घोषणा होनी अभी बाकी है, दावा किया जा रहा है कि इसी सप्ताह चुनाव की तारीखों का ऐलान किया जा सकता है, इसलिये हर राजनीतिक पार्टी पूरे जोर-शोर से तैयारी कर रही है।

Leave a Comment
Share
Published by
ISN-2

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल…

10 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

10 months ago

वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा,…

10 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

10 months ago