साप्‍ताहिक राशिफल : 15 अप्रैल से 21 अप्रैल तक, जानें कैसा रहेगा इस हफ्ते आपकी राशि का हाल

संतान के सहयोगी रुख पर भरोसा किया जा सकता है, कारोबारी दशा भी संतोषजनक, आम हालात बेहतर, मगर साढ़ेसाती की मौजूदगी जहां विरोधियों को मजबूत बनाएगी, वहीं आपको भी अपसैट रखेगी।

New Delhi, Apr 14 : मेष राशिफल – यह सप्ताह किसी कार्य विशेष से संबद्ध होगा, शुरू के 2 दिनों में, व्यस्तता और थकान बढ़ेगी, बौद्धिक कार्य अधिक होगा, सुख प्राप्ति के लिए समय की कमी रहेगी, पारिवारिक व्यय की पूर्ति संभव होगी, मन में उत्साह रहेगा, दूसरों से निर्देशन पाने की अपेक्षा स्वनिर्णय से काम करना अधिक उचित होगा, संचित धन से व्यय की पूर्ति होगी, धन प्राप्ति के आश्वासन मिलेंगे।

वृषभ राशिफल
यह सप्ताह मिले-जुले फलों से ओत-प्रोत है, बार-बार लाभ के अवसर आएंगे, कुछ मनोरंजक कार्यक्रम भी बनेंगे, बुद्धिबल से किया गया काम लाभकारी होगा, कुछ मानसिक संघर्ष उठा सकते हैं। किसी निकटजन से तनाव भी संभव है। यश और अपयश के काम आगे आएंगे, सावधानी जरूरी है। शुभ प्रसंग और अनुबंध कार्यान्वित होंगे, संदेश पक्ष भी काम देंगे, आर्थिक चिन्तन अधिक दौड़भाग करा सकते हैं।

मिथुन राशिफल
इस सप्ताह शुरू के 2 दिनों में, मन प्रसन्न और आश्वास्त रहेगा, जीवनसाथी की ओर से किसी भेंट प्राप्ति की संभावना है। परिवार के शुभ कार्य में किसी छोटे अथवा संबंधी से तनाव हो सकता है। कार्यक्षेत्र में अशांति बढ़ेगी या स्थान परिवर्तन चाहेंगे, दाम्पत्य संबंधों में सामंजस्य बना रहेगा, विगत घटनाओं का विवेचन तनाव उत्पन्न करेगा।

कर्क राशिफल
इस सप्ताह दैनिक कार्य में अरुचि रहेगी, शुरू के दो दिनों में, चर्चाएं एवं योजनाओं में व्यस्त रहेंगे। धन की कमी भाग्य अथवा किसी की सहायता से पूरी होगी, सुख साधन बढ़ेंगे, लेकिन उपभोग करना कठिन होगा, संबंधियों से लाभ होगा। नया अनुबंध भाग्यवर्धयक रहेगा, शेष दिनों में यात्रा होगी, परिवार में शांति बढ़ेगी।

सिंह राशिफल
इस सप्ताह के दौरान नवीन योजनाओं में व्यस्त रहेंगे, कार्यक्षेत्र से संबंधित किसी योजना अथवा शुभ आयोजन से जुड़े रहेंगे, सुख उपभोग और पारिवारिक विषयों के लिए समय निकालना होगा, वाहन का सौदा संभव है, महत्वपूर्ण स्थान की यात्रा करेंगे, आपकी त्रुटि से उत्पन्न उलझन में सहयोगी के कारण बचाव संभव होगा, ईमानदारी, कर्मठता के बावजूद यश प्राप्ति और सफलता मिलेगी।

कन्या राशिफल
इस सप्ताह आप अनुज अथवा संतान के कारण परेशान होंगे। शुरू के 2 दिनों में नए परिचय बनेंगे। मान-प्रतिष्ठा को बचाए रखने के लिए धन का व्यय हो सकता है, किसी चूक के कारण बना बनाया काम बिगड़ सकता है, शुभ कार्य में भाग लेंगे। शेष दिनों में, दांपत्य संबंधों में संतान का प्रकरण महत्वपूर्ण होगा, शुभ कार्य संबंधी यात्रा में व्यवधान आएगा।

तुला राशिफल
इस सप्ताह पराक्रम वृद्धि एवं लाभ प्राप्ति के ग्रह योग हैं। शुरू के 2 दिन चेष्टाएं बलवती होंगी, महत्वपूर्ण कार्य यथा समय बनते नजर आएंगे। लाभ की प्राप्ति होगी। राज्य पक्ष से मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। सप्ताह के मध्य में निकटजनों से अस्थाई मनमुटाव पैदा होगा। बनते हुए कार्यों में रुकावट आएगी, साझे-सौदे में लाभ की अभिवृद्धि होगी। सप्ताह के अंत में उत्साह प्रबल रहेगा।

वृश्चिक राशिफल
इस सप्ताह आर्थिक व्यवस्था में उतार-चढ़ाव आएगा, शुरू के दो दिनों में हानि-लाभ के मिले-जुले फल होंगे, दूर समीप की लाभदायक योजनाएं बनेंगी, महत्व के सभी कार्य बन जाने का योग है। कहीं आने-जाने के कार्यक्रम स्थगित हो सकते हैं। स्त्री वर्ग से वैर-विरोध पैदा होगा, समय अनुकूल है, नवीन योजनाएं क्रियान्वित होगी, धन संपत्ति का चिंतन रहेगा। एकाएक विचार किया हुआ कार्य बनता नजर आएगा।

धनु राशिफल
यह सप्ताह अत्यधिक महत्वपूर्ण है। मित्रों से लाभ होगा, भूमि मकान के सौदे भी सफल होंगे। उत्साह और हलचल से परिवार में प्रसन्नता रहेगी, पिछले घटनाक्रम से संबंधित स्थिति में सुधार होगा। विवादों में मौन रहें, भाग्य साथ देगा, महत्वपूर्ण व्यक्ति से विरोध खत्म होगा। प्रतिस्पर्धा में विजयी होंगे, किसी से बदनामी और अपमान का प्रतिशोध लेना चाहेंगे।

मकर राशिफल
सप्ताह के प्रारंभ में वाहन आदि सावधानीपूर्वक चलाएं, दूर यात्रा करने से बचें, स्वास्थ्य के प्रति विशेष सावधानी बरतें, कार्य-व्यवहार सोच-समझकर करें अन्यथा हानि का सामना करना पड़ सकता है। सप्ताह के मध्य में अनुकूल परिस्थितियां रहेंगी, पारिवारिक वातावरण संतोषजनक एवं सुखद रहेगा। कार्य एवं व्यवसाय के क्षेत्र में संघर्ष के साथ सफलता का योग है।

कुंभ राशिफल
यह सप्ताह मिला-जुला मिश्रित फलदायक रहेगा, जहां सप्ताह की शुरुआत एवं अंत आपके पक्ष में है, वहीं सप्ताह का मध्य आपको किसी न किसी क्षेत्र में हानि प्रदान करने के लिए तत्पर है। धन और स्वास्थ्य की चिन्ता आपको घेरे रहेगी। रचनात्मक रूप अपनाते हुए ही दूसरों से विचार-विमर्श करने के बाद ही महत्वपूर्ण निर्णय लें, सप्ताह का अंत रोजगार में नए आयाम लेकर आएगा।

मीन राशिफल
सप्ताह की शुरुआत में सफलता साथ देगी, पराक्रम बढ़ा रहेगा, दूसरे लोग भी आपकी और आपके कार्य की प्रशंसा करेंगे। सप्ताह के अंत में स्थिति सुदृढ़ करने के लिए आपको कठिन परिश्रम करना पड़ेगा। जो भी कार्य करें, सतर्कता पूर्वक ही करें, मानसिक उलझनों से जितना हो सके दूर रहने का प्रयास करें।
(Source :Ganeshaspeaks.com)

Leave a Comment
Share
Published by
ISN-1

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल…

10 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

10 months ago

वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा,…

10 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

10 months ago