Categories: सियासत

पहले राहुल गांधी अब मायावती, गठबंधन फेल होने से हताश नहीं हैं अखिलेश, उपचुनाव से पहले कह दी बड़ी बात

बसपा सुप्रीमो मायावती ने 4 जून को गठबंधन तोड़ने का ऐलान किया, उन्‍होने कहा कि इस गठबंधन का उन्‍हें कोई फायदा नहीं मिला । अब अखिलेश का बयान आया है ।

New Delhi, Jun 06 : सपा प्रमुख और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव बुधवार को पहली बार सामने आए, उन्‍होने गठबंधन टूटने पर बयान दिया । अखिलेश ने कहा कि मायावती को लेकर जो बात उन्‍होने गठबंधन बनने के बाद कही थी वह उसी पर कायम है । उनके लिए जो सम्‍मान पहले दिन था वो अब भी बरकरार है । गठबंधन टूटने को लेकर अखिलेश बेहद सकारात्‍मक नजर आए ।  उन्‍होने कहा कि एक प्रयोग था, जरूरी नहीं सफल ही हो ।

अखिलेश का बयान
गठबंधन टूटने पर अखिलेश बड़े ही स्‍पष्‍ट तरीके से मीडिया से बात की । उन्‍होने कहा – मैं इंजीनियरिंग का छात्र रहा हूं और गठबंधन एक प्रयोग था। हर प्रयोग सफल हो, यह जरूरी नहीं होता। हम प्रयोग करते हैं और सीखते हैं कि क्या कमी रह गई। अखिलेश ने कहा कि मायावती के लिए उनके दिल में अब भी वहीं भाव हैं जो पहले थे, वो उनका दिल से सममान करते हैं । आपको बता दें मायावती ने इसी मंगलवार को गठबंधन तोड़ने की घोषणा कर सबको चौंका दिया था ।

अलग-अलग उपचुनाव लड़ेंगे सपा-बसपा
मायावती ने मंगलवार को सपा से गठबंधन तोड़ने का ऐजान किया और कहा कि उत्‍तर प्रदेश में 11 विधानसभा सीटों पर होने वाले उप-चुनाव में बसपा अकेले लड़ेगी। वहीं अखिलेश ने भी क‍हा कि अब चुनाव में अकेले ही उतरना है कार्यकर्ता इसकी पूरी तैयारी कर रहे हैं । आपको बता दें 80 लोकसभा सीटों वाले उत्‍तर प्रदेश में 62 सीटें बीजेपी के खाते में गईं जबकि सपा महज 5 ओर बसपा 15 सीटों पर ही जीत ले पाई । यादवों का गढ़ मानी जाने वाली सीटें भी अखिलेश बचा नहीं पाए । मायावती ने इसी हार का जिक्र करते हुए गठबंधन से किनारा करने का ऐलान किया ।

उप-चुनाव पर बोले अखिलेश
अखिलेश ने उपचुनाव को लेकर कहा कि अब रास्ते खुल गए हैं । उन्होंने कहा, “उप्र में लोकसभा चुनाव से पहले गठबंधन के दौरान मैंने पहले दिन कहा था कि मायावतीजी का मान हमारा मान है। मैं आज भी अपनी उस बात पर कायम हूं, लेकिन अब रास्ते खुल गए हैं। उप-चुनाव में हम अकेले लड़ेंगे। 2022 की रणनीति पार्टी में चर्चा के बाद तय की जाएगी।’  अखिलेश लखनऊ स्थित ऐशबाग स्थित ईदगाह में प्रदेशवासियों को ईद की मुबारकबाद देने के बाद मीडिया के सवालों का जवाब दे रहे थे।

Leave a Comment
Share
Published by
ISN-1

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल…

10 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

10 months ago

वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा,…

10 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

10 months ago