Categories: वायरल

बांग्लादेश ने खराब कर दिया पाक का खेल, दिलचस्प दौर में सेमीफाइनल की रेस

बांग्लादेश के खाते में 7 मैचों में 7 अंक हैं, अफगानिस्तान के खिलाफ जीत ने बांग्लादेशी टीम की उम्मीदें बढा दी है।

New Delhi, Jun 25 : आईसीसी विश्वकप 2019 में सेमीफाइनल की दौड़ दिलचस्प रुप ले चुका है, हर दिन नई तस्वीर सामने आ रही है, अब अफगानिस्तान के खिलाफ बांग्लादेश की जीत ने पाक की मुश्किलें बढा दी है। पाक क्रिकेट फैंस की नजर इस मुकाबले पर टिकी थी, वो चाह रहे थे, कि किसी तरह बांग्लादेश की टीम की हार हो, लेकिन अफगानी खिलाड़ियों ने पाकिस्तान की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। अब अगर बांग्लादेश की टीम बाकी बचे दोनों मैचों में जीत हासिल करती है, तो पाक का खेल बिगड़ सकता है। सेमीफाइनल में फिलहाल तीन टीमों (भारत, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड) ने अपना स्थान पक्का कर लिया है, लेकिन चौथी टीम कौन सी होगी, इसे लेकर घमासान मचा हुआ है, आइये एक नजर डालते हैं टीमों की दावेदारी पर।

इन टीमों का स्थान पक्का
न्यूजीलैंड अंक तालिका में नंबर वन है, 6 मैचों में उसके 11 अंक हैं, जबकि ऑस्ट्रेलिया दूसरे स्थान पर है, उनके 10 अंक हैं। फिलहाल दोनों टीमों को तीन-तीन मैच और खेलने हैं, ऐसे में इनका सेमीफाइनल में पहुंचना लगभग तय माना जा रहा है। टीम इंडिया तीसरे स्थान पर है, विराट सेना की राह आसान दिख रही है, क्योंकि उनके 5 मैचों में 9 अंक हैं, उन्हें 4 मैच और खेलने हैं। वो भी कमजोर टीमों के खिलाफ, यानी आखिरी चार मैचों में विराट सेना अपना स्थान पक्का कर सकती है।

इंग्लैंड की दावेदारी
मेजबान इंग्लैंड इस विश्वकप का सबसे बड़ा दावेदार मानी जा रही थी, टूर्नामेंट में उन्होने शुरुआत भी धमाकेदार किया, लेकिन श्रीलंका और पाक के खिलाफ हार ने सारा खेल बिगाड़ दिया, अब सेमीफाइनल में पहुंचने के लिये इंगलिश टीम को बाकी बचे मैच जीतने होंगे, हालांकि इंग्लैंड के लिये चुनौती आसान नहीं रहने वाली है, क्योंकि आगे उनका मुकाबला ऑस्ट्रेलिया, भारत और न्यूजीलैंड जैसी मजबूत टीमों से होनी है। खास बात ये है कि इंग्लैंड की टीम विश्वकप में इन तीनों टीमों से पिछले 27 साल से नहीं जीत पाई है।

बांग्लादेश के लिये उम्मीदें
बांग्लादेश के खाते में 7 मैचों में 7 अंक हैं, अफगानिस्तान के खिलाफ जीत ने बांग्लादेशी टीम की उम्मीदें बढा दी है। सेमीफाइनल में पहुंचने के लिये इस टीम को बाकी बचे दोनों मैच हर हाल में जीतना होगा, अब उन्हें भारत और पाक के खिलाफ खेलना है, यानी राह आसान नहीं है।

श्रीलंका-पाक भी रेस में
6 मैचों में 6 अंकों के साथ श्रीलंका की टीम 6ठें स्थान पर है, इंग्लैंड के खिलाफ जीत ने श्रीलंका की उम्मीदों को जिंदा रखा है, बाकी बचे तीनों मुकाबलों में अगर श्रीलंका जीतती है, तो सेमीफाइनल में पहुंच सकती है। हालांकि उनकी राह आसान नहीं रहने वाली, क्योंकि उनका आगे मुकाबला दक्षिण अफ्रीका, वेस्टइंडीज और भारत से है। दूसरी ओर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जीतकर पाक ने नये सिरे से दावेदारी पेश की है। फिलहाल पाक 6 मैचों में 5 अंकों के साथ सातवें स्थान पर है। सेमीफाइनल में पहुंचने के लिये पाक को हर हाल में तीनों मैच जीतने होंगे, वो भी बड़े अंतर से, पाक का रन रेट भी खराब है, यानी ना सिर्फ जीत चाहिये वो भी बड़े अंतर से, पाक को न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान और बांग्लादेश से भिड़ना है।

Leave a Comment
Share
Published by
ISN-2

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल…

10 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

10 months ago

वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा,…

10 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

10 months ago