Categories: मनोरंजन

सोशल मीडिया पर उमड़े बॉलीवुड सेलेब्‍स, सुषमा स्‍वराज को दे रहे हैं भावभीनी श्रद्धांजलि, याद कर हुए भावुक

”वेदों और बाकि चीजों में उनकी जानकारी, बहुत जानकार और पॉजिटिव इंसान थीं। बहुत दूर हूं मैं अपने वतन और अभी किसी भारतीय के साथ नहीं हूं। टैक्सी में जा रहा था, मुझे लगा कि आप सभी से बात करनी चाहिए। ओम शांति।”

New Delhi, Aug07 : सुषमा स्‍वराज भारतीय जनता पार्टी की एक दिग्‍गज नेता के रूप में ही नहीं बल्कि एक जनप्रिय नेता के रूप में हमेशा याद की जाती रहेंगी । उनकी हस्‍ती ही कुछ ऐसी थी कि लोग उनसे खुद ब खुद जुड़ाव महसूस करते थे । भारत की विदेश मंत्री के रूप में उन्‍हाने देश और दुनिया में अपनी एक अमिट छाप छोड़ी । सुषमा स्‍वराज के निधन पर आज उन्‍हें पूरा देश याद कर रहा है, सोशल मीडिया पर बॉलीवुड सेलेब्‍स भी उन्‍हें याद कर भावभीनी श्रद्धांजलि दे रहे हैं । अनुपम खेर से लेकर परिणीति चोपड़ा तक, धर्मेंन्‍द्र से लेकर करण जौहर तक सभी ने उन्‍हें नमन किया है ।

अमिताभ बच्‍चन, अनुपम खेर का ट्वीट
बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्‍चन ने सुषमा स्‍वराज के साथ अपनी एक तस्‍वीर शेयर करते हुए लिखा – ‘मृदुभाषी, सम्मोहक वक्ता, मिलनसार, दुखहर्ता। सुषमाजी जैसों का रिक्त स्थान कभी नहीं भरता।।’ वहीं अनुपम खेर ने सुषमा जी के निधन के ठीक बाद ही एक लाइव वीडियो शेयर कर उनके प्रति अपने भाव साझा किए । खेर ने कहा, ”मैं अच्छे इंसानों में से एक और सबसे शानदार, ईमानदार, जबरदस्त नेताओं में से एक सुषमा स्वराज के निधन की खबर से सदमे में हू। मैं ये लाइव वीडियो इसलिए कर रहा हूं क्योंकि मुझे यह खबर किसी के साथ शेयर करनी थी। मैं अभी न्यूयॉर्क की कैब में हूं, जब मुझे इस खबर की जानकारी हुई तो मैं बर्दाश्त नहीं कर पाया।”

बॉलीवुड से आ रहे हैं ट्वीट्स
सुषमा स्वराज के निधन पर परिणीति चोपड़ा ने ट्वीट किया – मुझे हमेशा गर्व होता है कि एक छोटे से टाउन की लड़की कुछ बड़ा करने में सफल रही। आपकी आत्मा को शांति मिले, आपने मुझे व्यक्तिगत तौर पर प्रेरणा दी है। वहीं बॉलीवुड फिल्ममेकर करण जौहर ने लिखा- एक शानदार लीडर, मार्गदर्शक और मिनिस्टर। परिवार के साथ मेरी संवेदनाएं हैं। इसके अलावा सिंगर आशा भोसले ने लिखा- सुषमा जी हम आपको मिस करेंगे।

धमेन्‍द्र ने बताया छोटी बहन
वहीं बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता धर्मेंद्र ने सुषमा स्वराज के निधन पर अपना दुख जताया है। धर्मेंद ने ट्वीट में कहा कि वो उनकी छोटी बहन की तरह थीं । धमेन्‍द्र ने अपने ही अंदाज में लिखा – अनाड़ी सियासत दान कह कर , सीने से लगा लेतीं थीं मुझे । सुषमा जी , दुनियाँ भर की चहेती , भारत की महान नेता मेरी छोटी बहन बहुत याद आएंगी आप !!! भगवान , आप की आत्मा को शान्ति । वहीं अनुष्का शर्मा, ऋषि कपूर और विवेक ओबरॉय ने भी सुषमा स्वराज के निधन पर दुख जताया है। अनुष्का ने लिखा कि वह सुषमा स्वराज के अचानक निधन की खबर से सदमे में हैं। वहीं विवेक ने बीजेपी लीडर को आयरन लेडी बताया है।

भावुक संदेश
बॉलीवुड एक्‍टर अर्जुन कपूर ने सोशल मीडिया पर सुषमा स्वराज के निधन पर अपना दुख जताया । अर्जुन ने लिखा – भारत ने एक महान नेता और शख्सियत को खो दिया। भगवान उनकी आत्मा को शांति दें। वहीं रितेश देशमुख ने लिखा – ”भारत के लिए बहुत बड़ा नुकसान है। वह एक शानदार वक्ता थीं। एक महान देशभक्त थीं और एक वरिष्ठ नेता थीं। विदेश मंत्री के तौर पर वह हर भारतीय की मदद के लिए आगे रहीं, जिसे भी जरूरत रही। इस दुख की घड़ी में उनके परिवार और उनके फैन्स के साथ मेरी संवेदनाएं हैं।” सुषमा स्वराज के निधन पर अभिनेत्री रवीना टंडन ने भी दुख जाहिर किया है । रवीना ने अपने ट्वीट में सुषमा को पुरूषों की तुलना में सबसे स्ट्रांग महिला बताया है।

एकता कपूर ने भी किया याद
सुषमा स्वराज के निधन पर टीवी क्‍वीन एकता कपूर ने भी अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। एकता ने ट्वीट में लिखा- ”मैं जब युवा थी, मुझे सुषमा जी का काफी साथ मिला था। मेरे ऑफिस में कई फोटोज लगी हैं, जिसमें वह मुझे अवॉर्ड देते हुए नजर आ रही हैं। मुझे दुख हो रहा है क्योंकि मैंने एक ऐसी महिला को खोया है जिसने मुझे मेरा पहला पाठ सिखाया था। महिलाओं को हमेशा दूसरी महिला की तरक्की में मदद करनी चाहिए। शुक्रिया और उनकी आत्मा को शांति मिले।”

Leave a Comment
Share
Published by
ISN-1

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल…

10 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

10 months ago

वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा,…

10 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

10 months ago