24 अक्टूबर 2019 का राशिफल, तनाव से मुक्ति का दिन, इस एक राशि के जातक सचेत रहें

जानें कैसा रहेगा 24 अक्‍टूबर का राशिफल, जानें आपकी राशि के लिए आज का शुभ रंग और शुभ अंक कौन सा है । कौन सा है वो एक उपाय जो आपके दिन को शुभ कर देगा । आचार्य सतीश शुक्‍ल ‘राजपुरोहित मधुर’ से जानिए दैनिक राशिफल ।

मेष राशि
बिद्या में सफलता प्राप्ति का श्रेष्ठ दिन है । नौकरी करने वाले यदि अपने कार्य को पूर्ण आत्मविश्वास से करेंगे तो आने वाले समय में उन्नति के मार्ग खुल सकते हैं । किसी व्यापारिक या सामाजिक उत्सव में भाग ले सकते हैं । व्यापारी लोग अपने व्यापार की उन्नति के लिए कोई छोटी बड़ी यात्रा पर जा सकते हैं ।
क्या करें – भगवान गणपति का स्मरण करते हुए ऊं गं गणपतए नमः मंत्र का 21 बार पाठ करके दिन की शुरुआत करें । दिन शुभ होगा ।
शुभ अंक – 4
शुभ रंग – लाल

वृषभ राशि
आज के दिन तनाव और मानसिक समस्याओं से निजात मिल सकता है । घर परिवार तथा आपके क्षेत्र से जुड़े लोगों की ओर से सम्मान प्राप्त हो सकता है ।  यदि कोई वाहन खरीदना चाहते हैं तो आज का दिन श्रेष्ठ है । जमा पूंजी में वृद्धि होगी । कुल मिलाकर आज का दिन उत्तम है ।
क्या करें – भगवान शिव का स्मरण करते हुए हर-हर महादेव का उच्चारण करते हुए एक लोटा जल शिवलिंग पर अर्पण करके दिन की शुरुआत करें । दिन शुभ होगा ।
शुभ अंक – 1
शुभ रंग – सफेद

मिथुन राशि
आज आप थकान के शिकार हो सकते हैं । परंतु आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी । आपके द्वारा लिया गया कोई भी फैसला कड़ी से कड़ी मेहनत आपसे करवा सकता है । संतान की ओर से शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है ।
क्या करें – हनुमान जी महाराज का ध्यान करते हुए महावीराय नमः इस महामंत्र का पाठ करके दिन की शुरुआत करें, दिन शुभ होगा ।
शुभ अंक – 2
शुभ रंग – हरा

कर्क राशि
आज के दिन आप जोश और हिम्मत से कुछ असाधारण कार्यों में हाथ डाल सकते हैं । कुछ छोटी-मोटी यात्राएं भी कर सकते हैं । आर्थिक स्थिति सामान्य होगी । मुश्किल से मुश्किल कार्यों को आज के दिन आप सिद्ध कर सकते हैं ।  यदि कोई वाहन खरीदने की योजना बना रहे हैं तो आज के दिन स्थगित करने की आवश्यकता है ।
क्या करें – माता सरस्वती का ध्‍यान करके ऊं सरस्वती नमः इस महामंत्र का पाठ करके दिन की शुरुआत करें । दिन शुभ होगा ।
शुभ अंक – 3
शुभ रंग – सफेद

सिंह राशि
आज सप्ताह का सर्वश्रेष्ठ दिन साबित हो सकता है । निश्चित रूप से मान सम्मान प्रतिष्ठा की प्राप्ति होगी व्यापारियों के लिए अनेक लाभ की संभावनाएं बनी हुई है । निवेश करने के लिए आज का दिन शुभ है ।
क्या करें – आत्मनिर्भरता बनाए रखें भगवान नारायण का स्मरण करते हुए ऊं विष्णवे नमः मंत्र का 7 बार पाठ करके दिन की शुरुआत करें, दिन शुभ होगा ।  शुभ अंक – 1
शुभ रंग – सुर्ख लाल

कन्या राशि
आज के दिन चंद्रमा बारहवें भाव में होने के कारण कुछ आर्थिक खर्च का योग बना हुआ है । अनावश्यक खर्च से बचने की आवश्यकता है । अन्यथा आर्थिक संकट भी खड़ा हो सकता है । छोटे भाई बहनों के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है, वरना वाद विवाद उत्पन्न हो सकता है ।
क्या करें – अनावश्यक वाद-विवाद से बचें, ऊं महालक्ष्मी नमः इस महामंत्र का पाठ करके दिन की शुरुआत करें । दिन शुभ होगा ।
शुभ अंक – 2
शुभ रंग – हरा

तुला राशि
आज का दिन आप की आय तथा व्यापार के लिए अच्छा साबित हो सकता है।  प्रेम संबंधों में सुधार होगा । यदि आप किसी लंबी यात्रा पर निकलना चाहते हैं, लेकिन ये आवश्यक ना हो तो यात्रा को स्थगित करें । आर्थिक मामलों में गंभीरता से कार्य करने की आवश्यकता है ।
क्या करें – भगवान कुबेर का स्मरण करते हुए ऊं कुबेराय नमः मंत्र का पाठ करके दिन की शुरुआत करें । दिन शुभ होगा ।
शुभ अंक – 3
शुभ रंग – रेशमी सफेद

वृश्चिक राशि
कार्य स्थिति में सुधार होगा । रुके हुए कार्य बनेंगे । चिंताओं से मुक्ति मिलेगी।  पिता के स्वास्थ्य में सुधार हो सकता है । आज के दिन आपकी किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है । जो कि आपकी आर्थिक स्थिति को ठीक करा सकता है ।
क्या करें – अपने से बड़े लोगों का सम्मान करें । घर के बड़े – बुजुर्ग लोगों का आशीर्वाद लेकर दिन की शुरुआत करें । दिन शुभ होगा ।
शुभ अंक – 4
शुभ रंग – लाल

धनु राशि
आज का दिन आपके लिए बेहद शुभ रहेगा । आप उम्मीद से अधिक धन कमाएंगे । क्योंकि आपका भाग्य आज के दिन निरंतर साथ दे रहा है । संतान की ओर से कोई शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है । समाज में पुरस्कार सम्मान प्राप्त हो सकता है । परंतु जीवनसाथी से संबंध ना बिगाड़ें । अन्यथा भविष्य में कड़वाहट का सामना करना पड़ सकता है ।
क्या करें – अपने ईष्‍ट देवता को प्रणाम करते हुए पास वाले मंदिर में भगवान का आशीर्वाद लेकर दिन की शुरुआत करें । दिन शुभ होगा ।
शुभ अंक – 5
शुभ रंग – पीला

मकर राशि
आज के दिन चंद्रमा आठवें भाव में होने के कारण कुछ विशेष सावधानी बरतने की आवश्यकता है । जैसे वाहन चलाते हुए या कोई विशेष कार्य करते हुए सावधानी बरतें । अन्यथा चोट चपेट लगने का भय बना है । जीवनसाथी से तालमेल बनाए रखें अन्यथा कुछ अनावश्यक तनाव भी बढ़ सकता है ।
क्या करें – अनावश्यक वाद-विवाद से बचने की आवश्यकता है । भगवान महाकाल का ध्यान करते हुए महामृत्युंजय के मंत्र का 3 बार पाठ करके दिन की शुरुआत करें । दिन शुभ होगा ।
शुभ अंक – 6
शुभ रंग – काला

कुंभ राशि
जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा । आज का दिन थोड़ा रूमानी भी साबित हो सकता है । कहीं घूमने टहलने भी जा सकते हैं । व्यापारियों के लिए कोई नया साझेदार आपके व्यापार को उन्नति प्राप्त करा सकता है । जमा पूंजी बढ़ाने के लिए आज का दिन श्रेष्ठ है । स्वास्थ्य का ख्याल रखें । खानपान पर सावधानी बरतें ।
क्या करें – महिलाओं का सम्मान करें । ऊं परम अंबिका जगदंबिका इस महामंत्र का पाठ करके दिन की शुरुआत करें , दिन शुभ होगा ।
शुभ अंक – 7
शुभ रंग – काला

मीन राशि
चंद्रमास अष्टम भाव में होने के कारण आज का दिन कुछ चुनौतियों भरा रह सकता है । शत्रु पक्ष से विशेष परेशानी का सामना करना पड़ सकता है । आलस्य और क्रोध का भी शिकार हो सकते हैं । प्रॉपर्टी – रुपए – पैसे में आज ठगी का शिकार भी हो सकते हैं ।
क्या करें – भगवान काल भैरव का ध्यान करते हुए ॐ काल भैरवाय नमः मंत्र का पाठ करके दिन की शुरुआत करें ।
शुभ रंग – 8
शुभ रंग – पीला

Leave a Comment
Share
Published by
ISN-1

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल…

10 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

10 months ago

वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा,…

10 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

10 months ago