Categories: वायरल

मूवी शुरू होने से पहले बजा राष्‍ट्रगान, नहीं खड़ी हुई लड़की तो एक्ट्रेस ने सिखाया जोरदार सबक, Video

बेंगलुरू के एक थिएटर का वीडियो वायरल हो गया है । जहां एक लड़की ने राष्‍ट्रगान के दौरान खड़े ना होकर लोगों का गुस्‍सा मोल ले लिया । पूरी घटना का वीडियो खूब देखा जा रहा है ।

New Delhi, Oct 29: देश के कई थिएटर्स में फिल्‍म शुरू होने से पहले राष्‍ट्रगान चलाया जाता है । 52 सेकेंड के राष्ट्रगान के सम्‍मान में लोग खड़े होते हैं । इसके बाद जय हिंद और भारत माता की जय के नारे भी लगते हैं । लेकिन अगर कोई ऐसा ना करे तो ? कहने पर भी करने से इनकार करे तो  ? उसे आतंकवादी करार दे दिया जाएगा ? पाकिस्‍तानी कहा जाएगा ? देश द्रोही कहा जाएगा ? सवाल इसलिए उठ रहे हैं क्‍योंकि बेंगलुरू के एक थिएटर में ऐसा हुआ है ।

बेगलुरू के थिएटर का मामला
मामला 23 अक्‍टूबर का बताया जा रहा है । यह वीडियो मल्‍ल्‍ेश्‍वरम ओरियन मॉल पीवीआर का है । बताया जा रहा है कि ये घटना तब की है जब इस सिनेमा हॉल में तमिल फिल्मों के सुपर स्टार धनुष की फिल्म चल रही थी । उसी दौरान एक लड़की राष्‍ट्रगान के दौरान अपनी सीट से नहीं खड़ी होती है, बल्कि उसके साथ आए लोग भी ऐसा ही करते हैं । थिएटर में मौजूद कन्‍नड़ फिल्‍मों की अभिनेत्री बीवी एश्‍वर्या ने यह वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि ‘देश के कुछ कुछ कथित नागरिकों ने राष्ट्रगान बजने पर खड़ा होने से इनकार कर दिया…हमलोगों ने इन एंटी इंडियंस को बताया…क्या आपमें हिम्मत है।’

कन्‍नड़ फिल्‍मों के एक्‍टर भी वीडियो में आए नजर
इस वीडियो में अभिनेत्री बी वी ऐश्‍वर्या के साथ कन्नड़ फिल्मों के एक और एक्‍टर अरु गौड़ा भी नजर आए । ना खड़े होने वाले परिवार से ये लोग सवाल करते रहे कि वो क्‍या राष्ट्रगान के लिए 52 सेकंड खड़े नहीं हो सकते । हालांकि ना खड़े होने वालों का अपना ही तर्क था । एक्‍टर अरुण गौड़ा ने फेसबुक पर वीडियो शेयर कर लिखा है –  ‘दोस्तों ये भारत है. अगर कोई भारत के खिलाफ जाएगा तो मैं आवाज उठाने वाला पहला शख्स बनूंगा… इसे तब तक शेयर कीजिए जब तक ये लोग बर्बाद न हो जाएं. जय हिंद.. जय श्रीराम।’

लोग कर रहे हैं समर्थन
एक्‍टर और एक्‍ट्रेस के इस वीडियो का कई लोग समर्थन कर रहे हैं । ना खड़े होने वाले परिवार को लेकर कई तरह के कमेंट भी सामने आ रहे हैं । सोशल मीडिया पर कुछ मीडियाकर्मी राष्‍ट्रगान पर खड़े ना होने वाले लोगों की ओर से सफाई पेश करते भी नजर आ रहे हैं । लेकिन जाहिर है कि ये सारी दलीलें बेकार हैं । लोग पूछ रहे हैं कि जब 3 घंटे बैठकर फिल्‍म का मजा ले सकते हैं तो 52 सेकेंड खड़े रहने में कौन सा पहाड़ टूटने वाला है । बहरहाल इस वीडियो के सोशल मीडिया में आने के बाद मामला पुलिस तक भी पहुंचा लेकिन इसमें फिलहाल कोई केस दर्ज नहीं किया गया है ।

Leave a Comment
Share
Published by
ISN-1

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल…

10 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

10 months ago

वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा,…

10 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

10 months ago