मई महीने की शुरुआत, पढ़ें 12 राशियों का मासिक राशिफल , जानें क्‍या स्‍वास्‍थ्‍य का संकट दूर होगा ?

भारत के नंबर वन एस्‍ट्रॉलॉजिस्‍ट बेजान दारूवाला से जानिए आपका मई का महीना कैसा गुजरने वाला है । 12 राशियों के राशिफल में क्‍या- क्‍या बातें बताई गई हैं, क्‍या भविष्‍यवाणी है ।

मेष राशिफल – मई महीने की शुरूआत में भावनाओं की अधिकता से मन द्रवित रहेगा। आपकी छवि धूमिल न हो, इसका ध्यान रखें। नए काम की शुरूआत में असफलता मिलेगी। जीवनसाथी की तबियत को लेकर चिंता रहेगी। घर में सदस्यों के सा उग्र वाद-विवाद से मन ग्लानि से भर जाएगा। छाती में दर्द या किसी अन्य विकार से परेशानी का अनुभव होगा। पुराने बुखआर, बुखार, खांसी सिर दर्द, एलर्जी की समस्या भी होने की संभावना है, ऐसे में खाने-पीने पर खास ध्यान दें। ज्यादा खर्च से बचें। दुर्घटना या चोट के योग होने के कारण यथासंभव यात्रा से बचें। मेहनत के मुकाबले कम सफलता मिलने से हताशा की भावना महसूस होगी। संतानों के अभ्यास में ज्यादा ध्यान देने के कारण स्वास्थ्य नरम-गरम रहेगा। दूसरी ओर काम की भागदौड़ में परिवार की औऱ ध्यान नहीं दे पाएंगे। जीवनसाथी के शौक भी अलग तरह के होंगे, लेकिन आप पूरा समय नही दे सकेंगे, ऐसे में दोनों के बीत आत्मीयता कम रहेगी। मई माह के मध्य में आपका झक्की व्यवहार हानि न पहुंचाए, इसका ध्यान रखें। आर्थिक औऱ व्यावसायिक दृष्टि से दीर्घकालीक निवेश योजनाएं पूरी होंगी। परोपकार के लिहाज से किए गए कार्यों से मन प्रफुल्लित रहेगा। बीमार व्यक्ति की तबियत में सुधार हो सकता है। लगातार जनसंपर्क में रहेंगे। महीने के अंत में आर्थिक लाभ की उम्मीद भी रख सकते हैं। व्यापारी अपने व्यापार का विस्तार और योजना बना सकेंगे। हाथ में आए कार्यों में गणनात्मक तरीके से आगे बढ़ें अन्यथा समय पर काम पूरा न होने से अधिकारियों या क्लाइंट के समक्ष आपकी खराब छवि सामने आएगी। सरकार विरोधी कार्यों या अनैतिक कार्य आपको मुश्किल में डाल सकते हैं। दुर्घटना से बचें। बाहर के खाने-पीने से बचें साथ ही नियमित कसरत करें।

वृषभ राशिफल
प्रोफेशनल मोर्चे पर भागीदारी के कार्यों में शुरूआत में आगे बढ़ सकते हैं। दूसरे सप्ताह से ऑफिस या किसी दूसरी जगह विपरीत लिंगीय से संभलना होगा। विदेशी या दूर स्थान के कार्यों में बिना सोचे-समझे या खतरनाक योजना न बनाएं। उत्तरार्द्ध में सरकार के साथ ही उपरी अधिकारियों के संबंध में कार्य सफलता मिलेगी। आपको अपना झक्की व्यवहार छोड़ना होगा। आपको आर्थिक लाभ होगा या फिर आर्थिक योजना बना सकेंगे। लोगों के साथ आपका कम्यूनिकेशन बढ़ेगा, लेकिन उससे आप दीर्घकालीक ळाभकारी योजना बना सकेंगे, लेकिन आपको शब्दों में काफई पारदर्शिता रखने की सलाह है। विद्यार्थियों के लिए समय मध्यम है। आप काफी संवेदनशील बनेंगे। खास कर शुरूआत में किसी भी विषय के गहन अध्ययन में आपकी रुचि घटेगी। सामाजिक औऱ सार्वजनिक क्षेत्र में आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी। विपरीत लिंगीय आकर्षण का अनुभव होगा। किसी निकट के खूबसूरत स्थान पर प्रियपात्र के साथ घूमने जाने की भी संभावना है। दोस्तों, करीबियों के साथ बाहर घूमने जाने, सुंदर वस्त्राभूषण पहनने का अवसर मिलेगा। आप सार्वजनिक क्षेत्र के कार्यों में जुड़ेंगे औऱ इसमें आपके काम की प्रशंसा होगी। संतान के मामले में आप महीने के मध्य में थोड़े चिंतित रहेंगे। वाहन चलाने के दौरान सावधानी रखनी जरुरी है। महीने के मध्य में शरीर और मन से आपको बेचैनी का अनुभव होगा। स्वास्थ्य के लिहाज से ज्यादा काम न करें।

मिथुन राशिफल
इस महीने की शुरुआत में आप जीवन में काफी सक्रिय रहेंगे। दीर्घकालीक आर्थिक योजना के लिए शुरूआती समय अनुकूल है। पहले पखवाड़े में आप आर्थिक औऱ व्यावसायिक दृष्टि से लाभदायक चरण के साथ तन औऱ मन से ताजगी का अनुभव करेंगे। नौकरीपेशा लोग संतोष और राहत की भावना का अनुभव करेंगे। आयात-निर्यात के साथ जुड़े व्यापारियों को दूसरे सप्ताह से विशेष लाभ और सफलता मिलेगी। नौकरी में पहले सप्ताह में आफ क्रोध को काबू में रखेंगे तो फायदे में रहेंगे। विद्यार्थियों के लिए शुरूआत अच्छी है, लेकिन उत्तरार्द्ध में अभ्यास में विशेष ध्यान रखना होगा। किसी भी गहन अध्ययन में कुछ निष्फलता मिलने की संभावना से भी इंकार नहीं किया जा सकता। तकनीकी विषयों में अभ्यास में जिन्हें परेशानी हो, उन्हें दूसरे सप्ताह के बाद राहत मिल सकती है। दोस्तों और स्वजनों के साथ किसी समारोह या पर्यटन का आनंद लेने की भी संभावना है। परोपकार के कार्य आपको आंतरिक खुशी देंगे। जीवनसाथी औऱ संतानों के साथ सुखमय समय बिता सकेंगे। आप किसी धार्मिक या मांगलिक कार्यक्रम में शामिल होंगे। आप परिजनों के साथ मिलकर घर के मामले में महत्वपूर्ण चर्चा करेंगे। दूसरे सप्ताह में जीवनसाथी के साथ घर के माहौल को छोड़ बाहर घूमने जाने के भी योग बनेंगे। रोमांस की भावना अच्छी होगी। आप संबंधों के सच्चे महत्व को समझने लगेंगे। हालांकि आपके बीच पारस्परिक विश्वास की भावना प्रबल होनी चाहिए, इस बात को ध्यान में रखें। अविवाहितों के लिए विवाह के योग हैं। पहले सप्ताह में मन में थकावट, बेचैनी और व्याकुलता के कारण आपको कोई काम करने में उत्साह नहीं होगा। शुरूआत में ज्यादा काम के कारण तबियत में अस्वस्थता रहेगी। हालांकि दूसरे सप्ताह से बीमार जातकों की तबियत में सुधार प्रतीत होगा।

कर्क राशिफल
प्रोफेशनल मोर्चे पर शुरूआत में आप अच्छी तरह ध्यान दे सकेंगे और आपके कामकाज में पिता, बड़े भाई-बहन या दोस्तो की ओर से अच्छा सहयोग मिल सकता है। उनकी ओर से आर्थिक लाभ की भी उम्मीद कर सकते हैं। नौकरीपेशा लोग अभी अपना बेहतर परफॉरमेंस दे सकेंगे। हालांकि मशीनरी, वाहन, रीयल एस्टेट आदि कार्यों में जुड़े जातकों के कामकाज दूसरे सप्ताह से धीमे हो सकते हैं। विद्यार्थी जातकों को अभी अभ्यास की बजाय दूसरी गतिविधियों में काफी रुचि होगी, इसलिए ध्यान रखें। उत्तरार्द्ध में शिक्षा में किसी नई शैली को अपनाने की संभावना है। आर्थिक मोर्चे पर ज्यादा चिंता जैसी बात नहीं है, क्योंकि आपको मिलने वाले ज्यादातर लाभ अभी तेजी से औऱ कम प्रयास से ही मिल सकते हैं। वाहन में खर्च की संभावना होगी। विपरीत लिंगीय व्यक्तियों और प्रियपात्र के साथ मुलाकात से आपको खुशी होगी और रोमांच महसूस होगा। विवाहित जातकों का दांपत्यजीवन खुशहाल रहेगा। पिछले कुछ समय से आपके बीच सामान्य मामलों में तनाव हो तो इसका भी इस माह के पहले सप्ताह से समाधान हो जाएगा। हालांकि आपके जीवनसाथी की ओर से शायद कम सहयोग मिलने की शिकायत रहेगी, लेकिन स्थिति को संभालाने का कौशल होगा तो परेशानी नहीं होगी। इस सप्ताह स्वास्थ्य बेहतर रहेगा,लेकिन दुर्घटनाओं का ध्यान रखने की सलाह है।

सिंह राशिफल
व्यापारियों के लिए कमाई के द्वार खुलेंगे साथ ही व्यवसाय के विस्तार संबंधी बातचीत कर सकेंगे। आप भविष्य सुरक्षित करने के लिए दीर्घकालीक आर्थिक योजना पर भी विचार करेंगे। काम के बोझ औऱ भागदौड़ के कारण आपको शारीरिक औऱ मानसिक थकावट का अनुभव होगा, लेकिन आय होते रहने के कारण उत्साह भी बना रहेगा। इस स्थिति में थोड़ी राहत के लिए आपको योग के जरिए शांति मिलेगी। पर्याप्त आराम नहीं करेंगे तो तबियत बिगड़ने की संभावना है। खाने-पीने में भी खास ध्यान रखें। संभव हो तो एकांत स्थान पर थोड़ा समय व्यतीत करें। भाई-बहनों के बीच संबंध घनिष्ठ होंगे। विवाहित जातकों को ससुरालपक्ष के लोगों के साथ मुलाकात होगी साथ ही उनकी ओर से लाभ होगा। विदेश या दूर स्थान में कार्य कर रहे व्यापारियों के लिए समय शुभ है। विदेश में रहने वाले दोस्तों और स्वजनों की सूचना आपको भावविभोर कर देगी। आप माता-पिता के साथ किसी धार्मिक स्थल की यात्र पर भी जा सकते हैं। आध्यात्मिकता की ओर आपका काफी झुकाव होगा। सामाजिक और व्यावहारिक कार्यों में भी आप व्यस्त रहेंगे। प्रेम संबंधों के लिए ध्यान से आगे बढ़ने की सलाह है।

कन्या राशिफल
आपकी संकल्प शक्ति मजबूत बनाएं और आप जीवन में जो हासिल करना चाहते हैं, उसके पीछे दृढ़ता से पड़ जाएं। प्रोफेशनल मोर्चे पर अपिरिचत लोगों से भी सावधान रहें या किसी के गैरेंटर के तौर पर हस्ताक्षर न करें। आपको जीवन में कोई भी वस्तु आसानी से नहीं मिली, ऐसा भाव उत्पन्न होगा और लाभ से वंचित होने का एहसास होगा। इस दौरान छोटे-मोटे कार्यों में आपको दूसरों के भरोसे रहना होगा। यह आपकी बिल्कुल अच्छा नहीं लेगा, लेकिन समय का तकाजा समझ इसका समाधान करना होगा। ऐसा लग रहा है कि आपको हर वक्त सहयोग करना वाला दोस्त शायद इस वक्त आपका सहयोग नहीं करेगा। व्यापारिक सौदे, तीव्र प्रेम औऱ रोमांस, मुलाकातों का दौर, कुछ गुप्त वार्ता, यात्रा को मौके मिल सकेंगे और ये सभी अलग-अलग क्षेत्रों से मिलेंगे। आप सभी चीजों को किराया देकर, पैतृक रुप से, पौसे खर्च कर या संयुक्त निवेश से भी प्राप्त कर सकते हैं। शेयर बाजार में निवेश करने वाले लोगों को आर्थिक नुकसान हो सकता है। कानूनी मामलों में किसी की सलाह लेनी हो तो जरुरत लें।

तुला राशिफल
इस माह की शुरूआत में कामकाज में आप उत्साह के साथ आगे बढ़ेंगे, लेकिन डिजाइनिंग, होटल, कलाजगत या रचनात्मकता की जरुरत वाले क्षेत्रों में आप उम्मीद के मुताबिक परिणाम नहीं दे सकेंगे। इसके अलावा उत्तरार्द्ध में खास कर बैंकिंग, फायनांस, रंग-रासायन या दवा के कार्यों में भी आप अटक सकते हैं। इस माह के उत्तरार्द्ध में कानूनी औऱ सरकारी मामले आपको प्रोफेशनल मोर्चे पर आगे बढ़ने नें बाधा उत्पन्न कर सकते हैं। महीने के उत्तरार्द्ध में नौकरी में उपरी अधिकारियों की डांट से बचना होगा या उनकी ओर से उम्मीद के मुताबिक सहयोग न मिलने से आपके काम में बाधा आ सकती है। भागीदारी के कार्यों में आप बौद्धिकता से आगे बढ़ सकेंगे। हालांकि 10 तारीख के बाद आपके कार्यों में कोई भी निर्णय लेने में मुश्किल का अनुभव होने की संभावना है। विद्यार्थियों के लिए भी शुरूआत अच्छी है, लेकिन बाद में काफी तेजी से आगे बढ़ने के चक्कर में आपके द्वारा कोई गलत निर्णय लिए जाने की संभावना है। अभी जो गूढ़ विद्या में आगे बढ़ना चाहते हैं, उन्हें अनुकूल अवसर मिल सकता है। संतानों के अभ्यास की चिंता रहेगी। दांपत्यजीवन में मधुरता होगी, लेकिन पहले पखवाड़े में कहीं न कहीं अहं का टकराव होने की भी संभावना होगी। वर्तमान में आप संबंधों में स्थिरता का अनुभव करेंगे। बेहतर स्वास्थ्य के लिए खास कर महीने के पिछले पखवाड़े में काफी ध्यान रखना होगा।

वृश्चिक राशिफल
संबंधों और प्रोफेशनल जीवन, इन दोनों क्षेत्र में इस महीने आप सौहार्द्र, प्रगति और प्रफुल्लता का अनुभव कर सकते हैं। किसी से गिफ्ट मिलने से आपको काफी खुशी होगी। आप आसानी से नकारात्मक विचारों को हटाकर अपने आस-पास पॉजिटिव एनर्जी उत्पन्न कर सकेंगे। आपके व्यवहार और प्रभाव से लोग आपकी ओर आकर्षित होंगे साथ ही अपनी परेशानियों के निवारण के लिए आपका मार्गदर्शन भी लेना चाहेंगे। लगातार सक्रिय रहकर धीरे-धीरे कई कार्यों को पूरा कर सकेंगे। पुरानी उधार के साथ ही फंसा हुआ पैसा मिलने से आर्थिक तौर पर राहत होगी। नौकरी और व्यावसाय स्थल पर साथी कर्मियों का सहयोग मिलेगा। दोस्तों औऱ शुभचिंतकों के साथ मुलाकात से आपमें खुशियों का संचार होगा। खास कर प्रियपात्र या जीवनसाथी के साथ संबंधों में इस महीने के दूसरे चरण में खुद को सबसे उपर दिखाने की कोशिश न करें। आपके बीच विपरीत लिंगीय आकर्षण काफी अच्छा रहने के कारण दूसरी कोई बड़ी समस्या नहीं दिखती। विद्यार्थियों की पढ़ाई स्थिर गति से चलेगी। आप कुछ नया सीखना चाहेंगे। स्वास्थ्य की चिंता करने की जरुरत नहीं, लेकिन जो लोग एसिडिटी, बावासीर या शरीर की गर्मी संबंधी समस्याओं से पीड़ित हैं, उन्हें थोड़ा ध्यान रखना जरुरी है।

धनु राशिफल
परिवार में खुशहाल माहौल रहेगा। तन-मन से तंदुरुस्ती महसूस होगी। नए कार्य की शुरूआत के लिए समय शुभ है, लेकिन शुरूआत में आपकी वाणी में क्रोध या कठोरता की भावना खास तौर पर दिखेगी। इस स्थिति में आपको बोलने में थोड़ा संयम रखना जरूरी है। आप व्यवसाय संबंधित यात्रा कर सकते हैं। यदि आप सरकारी क्षेत्र में नौकरी कर रहे हों तो सरकार की ओर से आपको कोई उपहार मिलेगा या फायदा हो सकता है। नौकरी या धंधे में भागीदारी के कार्यों में अपेक्षित फल के लिए काफी मेहनत करनी होगी, साथ ही दूसरों के भरोसे काम न छोड़ने की सलाह है। उत्तरार्द्ध में नए कार्य शुरू करने की प्रेरणा मिलेगी। नौकरीपेशा लोगों को नए अवसर मिल सकते हैं। उत्तरार्द्ध में नौकरीपेशा लोगों को वरिष्ठों के सहयोग से काफी लाभ होगा। विद्यार्थियों के लिए अभ्यास में सफलता का समय है। खास कर शुरूआत में आप कुछ नया सीखने के लिए तत्पर रहेंगे, जिससे सामान्य अभ्यास की बजाय प्रोफेशनल कोर्स या अपनी पसंद के किसी दूसरी शैक्षणिक प्रवृत्तियों में जुड़ सकते हैं। कलात्मक विषयों में आप पहले की तुलना में आसानी से सफलता हासिल करेंगे। साहित्य औऱ कला में आपकी रुचि होगी। प्रेम और दांपत्य संबंध यूं तो मध्यम गति से चलते रहेंगे, लेकिन पूर्वार्द्ध में आपके बीच किसी बात को लेकर अहं के कारण तनाव न हो, इसका ध्यान रखें। प्रेम की अभिव्यक्ति में शब्दों को सौम्य रखें। शुरूआती पखवाड़े में आपके स्वास्थ्य में सुधार देखने को मिलेगा औऱ आप पहले से ज्यादा ताजा दिखेंगे। हालांकि बाद में खास कर गर्मीजनित परेशानियां आ सकती हैं। इसके अलावा पित्त या कमर दर्द की समस्या परेशान कर सकती है। खाने-पीने में थोड़ा ध्यान रखना जरुरी है।

मकर राशिफल
आपकी उपलब्धि और प्रगति के कारण समाज में आपका बोलबाला होगा औऱ कुल मिलाकर आप खुश रहेंगे। सरकार की ओर से प्रत्यक्ष या परोक्ष रुप से लाभ मिलेगा। खुशी के समय में पुराने दोस्तों या प्रियपात्र के साथ मुलाकात आपको खुश कर देगा। व्यापार-धंधे या नौकरी में प्रगतिपूर्ण शुरूआत कर सकेंगे। पारिवारिक व्यवसाय कर रहे जातकों को पूर्वार्द्ध में विशेष लाभ होने के योग हैं। कामकाज में विस्तार या आर्थिक निवेश की दीर्घकालीक योजनाएं पूरी करने के लिए आपके लिए किसी की सलाह लेना बेहतर होगा। नौकरीपेशा लोगों को पदोन्नति के साथ अच्छे समाचार मिलेंगे। छोटे-मोटे कामकाज में जुड़े लोगों को अभी बड़ा काम मिल सकता है। इस समय में दोस्तों की महफिल में और स्वजनों के साथ आनंदपूर्वक समय बीतेगा। प्रियपात्र के साथ बोलाचाली बंद हो या मनमुटाव हो, तो वह दूर होगा। विपरीत लिंगीय आकर्षण ज्यादा होने के कारण नए संबंध शुरू हो सकते हैं। दांपत्यजीवन में भी यदि आपके क्रोध या आवेश के कारण तनाव हो तो पहले सप्ताह के बाद इसका निराकरण होगा। विद्यार्थी अभी थोड़े हल्के मूड में रहेंगे। काफी विद्यार्थी सामान्य अभ्यास के अलावा पसंदीदा विषयों में काफी गहन अध्ययन के लिए ज्ञानवर्द्धक पुस्तकों की पढ़ाई बढञा सकते हैं। नए कौशल सीखने के लिए बेहतर समय है। प्रतिकूलताओं के बीच आप निष्ठा से अध्ययन करेंगे तो आपको आगे बढ़ने से कोई नहीं रोक सकता। हालांकि स्वास्थ्य का थोड़ा ध्यान रखने की सलाह है। पेट में गर्मी, लू लगना या त्वचा संबंधी समस्याएं हो सकती हैं। वर्तमान में यथासंभव गरिष्ठ भोजन की बजाय तरल वस्तुएं लेने की सलाह है।

कुंभ राशिफल
इस माह कुल मिलाकर पारिवारिक वातावरण अच्छा रहेगा। आपको आर्थिक लाभ होने की भी संभावना है। हालांकि खराब विचार या कार्यों से दूर रहें। आपको कार्य में सफलता मिलने से मानसिक राहत का अनुभव होगा। नौकरी, व्यवसाय के क्षेत्र में आपको यश की प्राप्ति होगी और सहकर्मियों का साथ और सहयोग मिलेगा। नौकरी के स्थान पर आपके विरुद्ध वरिष्ठों का कान भरने वाले प्रतिद्वद्वियों से सतर्क रहें। व्यापारियों और नौकरीपेशा वर्ग कुछ नया करना चाहते हों तो अच्छा मौका मिल सकता है। उपरी अधिकारियों की कृपादृष्टि पदोन्नति की संभावना उत्पन्न होगी। व्यावसाय के लिए कहीं बाहर जाना होगा, इसलिए तैयारी रखें। उनकी ओर से काम में सहयोग मिलेगा। अच्छी प्रगति के साथ आप अच्छी कमाई भी करेंगे, जिससे आपकी व्यक्तिगत जीवनशैली काफी उन्नत होगी। दोस्तों और स्वजनों के साथ मुलाकात आपको हर्षित करेगी। उनके साथ घूमने का आयोजन होगा या परिवार के लिए आप विशेष खर्च करेंगे। प्रियपात्र के साथ मुलाकात से मन पुलकित होगा। विद्यार्थी भी अभ्यास में मन लगाकर प्रहति कर सकेंगे, लेकिन कुछ नया सीखने की प्रेरणा भी मिलेगी। विद्या प्राप्ति में मुश्किल होगी, लेकिन ऐसा थोड़े समय के लिए होगा। अभी स्वास्थ्य बेहतर रहेगा, लेकिन मौसमी बीमारियों का असर आपके शरीर में बारबार बदलाव ला सकता है।

मीन राशिफल
इस माह के दौरान आप नए व्यवसाय करने का विचार करेंगे या कमाई के लिए अन्य गतिविधियों में शामिल होने की संभावना है। उधार, लोन या किसी के पास से पहले आर्थिक मदद के कार्य पहले ही प्राप्त करेंगे तो फायदे में रहेंगे। आप परिवार, गृहस्थी, व्यापार, वित्तीय एकीकरण जैसे सभी मामलों में में संतुलन बनाने की कोशिश करेंगे। कई बार मन में ऐसा लगेगा कि परिवार का समर्थन कम मिल रहा है, लेकिन यह परिस्थितियां जल्द बदलने वाली हैं, ऐसा विचार कर उनके साथ नम्रतापूर्ण व्यवहार करें। शुरुआती चरणों में घर में कोई मांगलिक कार्यक्रम हो सकता है या आपके सार्वजनिक या सामाजिक कार्यक्रमों में सक्रिय होने की संभावना है। प्रेम संबंधों में भी अभी कोई खास परेशानी नहीं होगी, लेकिन पहले दस दिनों में आपको खासकर अपने क्रोध पर नियंत्रण रखना होगा। जो लोग पहले से ही रिश्ते में हैं, उन्हें शायद थोड़ी निरसता महसूस हो, लेकिन अपने साथी को खुश रखने के प्रयास कारगर होंगे। चरणबद्ध स्थिति सुधरने से विद्यार्थियों को राहत मिलेगी। इस महीने स्वास्थ्य संबंधी कोई बड़ी चिंता नहीं है, लेकिन गर्मीजनित समस्याएं हो सकती हैं। आकस्मिक चोट, आग और बिजली से सतर्क रहें।स्वास्थ्य चिंताएं नहीं हैं लेकिन गर्म शिकायतें हो सकती हैं। आकस्मिक चोट, आग और बिजली के साथ सावधानी।
(Source :Ganeshaspeaks.com)

Leave a Comment
Share
Published by
ISN-1

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल…

10 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

10 months ago

वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा,…

10 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

10 months ago