संजय दत्‍त के बाद अजय जडेजा से हुआ था अफेयर, माधुरी दीक्षित के कारण करियर हुआ चौपट!

बॉलीवुड की ‘धक-धक’ गर्ल माधुरी दीक्षित अपने एक्टिंग के साथ-साथ अफेयर के लिए भी चर्चा में रहीं हैं । संजय दत्‍त और अजय जडेजा के साथ उनकी लव स्‍टोरी कैसे खत्‍म हुई, आगे पढ़ें ।

New Delhi, May 15 : एक्टिंग, डांसिंग की दीवा माधुरी दीक्षित सोशल मीडिया पर काफी चर्चा में हैं,  हाल ही में उनका एक म्‍यूजिक वीडियो भी सामने आया जिसमें वो अंग्रेजी गाना गाती नजर आईं और उन्‍हें गाते देख लोग हैरान रह गए । प्रतिभा का पॉव्‍रहाउस माधुरी दीक्षित आज अपना 53वां जन्‍मदिन मना रही हैं । वो आज भी अपने फैन्‍स के दिलों में राज करती हैं, उनके जैसा कोई नहीं । इस रिपोर्ट में आपको बताते हैं माधुरी के अफेयर के बारे में कैसे वो संजय दत्‍त से अलग हुईं और फिर अजय जडेजा से उनके रिश्‍ते की खबरें आईं, लेकिन अफसोस कि उनकी लव लाइफ अधूरी ही रही ।

संजय दत्‍त और माधुरी
संजय दत्त और माधुरी दीक्षित नाइनटीज की सुपरहिट जोड़ी हुआ करते थे । साथ काम करते-करते दोनों के अफेयर की खबरें भी आने लगी थी ।  हालांकि दोनों ने हमेशा अपने रिश्ते पर चुप्पी साधे रखी । एक इंटरव्यू में माधुरी ने कहा था    कि संजू मेरे फेवरेट पार्टनर हैं । कहा जाता है कि संजय शूटिंग के वक्‍त माधुरी के कान में आई लव यू कहा करते थे । लेकिन नब्‍बे के बम ब्‍लास्‍ट में संजय दत्‍त का नाम आने के बाद माधुरी उनसे अलग हो गईं । 1993 में जब संजय दत्त जेल से कुछ समय के लिये बाहर निकले थे, तो उन्होने कहा था कि उनके और एक्ट्रेस के बीच कुछ भी नहीं था ।

अजय जडेजा से मुलाकात और प्‍यार
वहीं अजय जडेजा और माधुरी दीक्षित की मुलाकात एक फोटो शूट के दौरान हुई थी। कहते हैं तभी से दोनों के बीच अच्छी ट्यूनिंग बैठ गई थी । जब माधुरी और जडेजा की नजदीकियां बढने लगी, तो ऐसी खबरें सामने आई, कि अजय जडेजा बॉलीवुड में काम करना चाहते हैं । माधुरी ने बड़े-बड़े फिल्म निर्माताओं से जडेजा को काम देने की सिफारिश कर दी । कहा जाता है माधुरी से इश्‍क करने के चक्‍कर में जडेजा का करियर से ध्‍यान ही हट गया, रनों की बारिश करने वाले जडेजा रनों के लिये तरसने लगे ।

परिवार नहीं हुआ तैयार, माधुरी को अलग होना पड़ा
अजय जडेजा के बारे में कहा जाता है कि माधुरी से शादी के बीच उनका परिवार आ गया था । अजय जडेजा राजस्थान के शाही परिवार से ताल्लुक रखते थे, तो दूसरी ओर माधुरी दीक्षित एक सामान्य मध्यम वर्गीय ब्राह्मण परिवार से, इसलिये दोनों की शादी नहीं हो सकती थी । वहीं साल 1999 में जडेजा और माधुरी दीक्षित के रिश्ते का द एंड ही हो गया, मैच फिक्सिंग के एक तूफान ने इस रिश्ते को तबाह कर दिया, 1999 में जडेजा पर मैच फिक्सिंग का आरोप लगा । माधुरी के परिवार ने भी बेटी को जडेजा से दूर रहने की सलाह दी ।

श्रीराम नेने से शादी
वहीं, इन सारे घटनाक्रमों के बाद साल 1999 में माधुरी दीक्षित की शादी की खबर ने सबको चौंका दिया । उन्‍होने विदेश में बसे डॉ. श्रीराम नेने से शादी कर ली। हालांकि आज माधुरी अपने देश लौट चुकी हैं, माधुरी दीक्षित औऱ श्रीराम नेने के दो बच्चे हैं । शुरुआत में माधुरी दीक्षित अमेरिका में ही सेटेल हो गईं थीं, उन्‍होने फिल्‍में तक छोड़ दीं । लेकिन अब वो इंडस्‍ट्री में वापसी कर चुकी हैं । फिल्‍में, डांस, रिएलिटी शो के जरिए फैंस को एंटरटेन कर रही हैं ।

Leave a Comment
Share
Published by
ISN-1

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल…

10 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

10 months ago

वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा,…

10 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

10 months ago