शिखर धवन ने कश्‍मीर पर जवाबी ट्वीट से हिला दिया पाकिस्‍तान, शाहिद अफरीदी को दिखा दी औकात

दुनिया कोरोना से लड़ रही है और पाकिस्‍तान कश्‍मीर में भारत के खिलाफ जंग से बाज नहीं आ रहा । हैरानी की बात ये कि इन करतूतों पर पाकिस्‍तान को शर्म नहीं बल्कि गर्व है ।

New Delhi, May 18 : पाकिस्‍तान की ओर से कश्‍मीर में पिछले दिनों जो घुसैपठ की कोशिशें हुईं, सरहद पार से गोली बारी की गई, आतंकियों के जरिए नापाक मंसूबों की साजिश की गई उन सबके पर्दाफाश होने के बाद भी पाकिस्‍तानियों की आंखें खुलने को तैयार नहीं है । मशहूर चेहरे भी ऐसे समय में आग में घी डालने का काम कर रहे हैं । हाल ही में शाहिद अफरीदी ने कश्‍मीर को लेकर एक ऐसा ही बयान दिया । जिसका जवाब अब उन्‍हें भारतीय टीम के सलामी बल्‍लेबाज ने धो-धोकर दिया है ।

अब शिखर धवन ने दिया करारा जवाब
शिखर धवन ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी को उनके कश्मीर वाले बयान को लेकर आड़े हाथों लिया है ।   धवन ने ट्वीट करते हुए लिखा, “इस वक्त जब सारी दुनिया कोरोना से लड़ रही है उस वक्त भी तुमको कश्मीर की पड़ी है. कश्मीर हमारा था, हमारा है और हमारा ही रहेगा. चाहे 22 करोड़ ले आओ हमारा एक सवा लाख के बराबर है. बाकी गिनती अपने आप कर लेना.”

अफरीदी ने किया था ट्वीट
इससे पहले शाहिद अफरीदी ने ट्वीट किया था – “कश्मीर के लोगों की पीड़ा को समझने के लिए आपको धार्मिक आस्था की जरूरत नहीं है बल्कि सही जगह दिल की जरूरत है.” अफरीदी के ट्वीट के बाद से ही उन्‍हें लेकर आलोचनाओं का दौरा शुरू हो गया । धवन से पहले हरभजन और युवराज सिंह ने अफरीदी से सभी तरह के संबंध तोड़ने की बात तक कह दी ।

युवराज और हरभजन सिंह के ट्वीट
युवराज सिंह ने ट्वीट किया –  “अफरीदी के हमारे आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर दिए गए बयान से बेहद निराश हूं । एक जिम्मेदार नागरिक होने के नाते जो भारत के लिए खेला हो, मैं इस तरह के शब्द स्वीकार नहीं कर सकता. मैंने वो अपील आपके (अफरीदी के) कहने पर इंसानियत के नाते की थी, लेकिन अब दोबारा नहीं।” वहीं हरभजन सिंह ने लिखा – “ईमानदारी से कहूं तो उन्होंने (अफरीदी) हमें अपनी चैरिटी की मदद के लिए कहा । ऐसे में, हमने इसे मानवता के लिए और कोरोनावायरस के कारण पीड़ित लोगों के लिए मदद किया था।”

हरभजन ने आगे लिखा –  “ये एक बीमार आदमी है जो हमारे देश के बारे में ऐसा सोचता है । मुझे बस इतना कहना है कि शाहिद अफरीदी से हमारा कोई लेना-देना नहीं है । अफरीदी को अपने देश पर ज्यादा ध्यान देना चाहिए और अपनी सीमा में रहना चाहिए । मुझे केवल इतना ही कहना है कि हमारे देश के खिलाफ उसने जो भी बोला वो बर्दाश्त के बाहर है और मैं आज से उसके साथ सभी रिश्ते तोड़ता हूं।” उन्होंने कहा, “मैं इस देश में पैदा हुआ हूं और इसी देश में मरूंगा. मैं 20 साल से भी अधिक समय तक इस देश के लिए खेला हूं और इसके लिए मैच जीते हैं. किसी को भी मेरे देश के खिलाफ कुछ कहने का हक नहीं है.”

गौतम गंभीर का ट्वीट
वहीं गौतम गंभीर ने भी रविवार को ट्विटर पर कहा, “पाकिस्तान के पास सात लाख की फोर्स है जिसका समर्थन 20 करोड़ लोग करते हैं, यह कहना है ’16 साल के’ अफरीदी का । फिर भी कश्मीर के लिए 70 सालों से भीख मांग रहे हैं। अफरीदी, इमरान और बाजवा जैसे जोकर भारत और प्रधानमंत्री के खिलाफ जहर उगलते रहते हैं, लेकिन पाकिस्तान के लोगों के लिए कयामत के दिन तक कश्मीर नहीं ले सकते. बांग्लादेश याद है?”

Leave a Comment
Share
Published by
ISN-1

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल…

10 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

10 months ago

वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा,…

10 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

10 months ago