बॉलीवुड के वो 7 एक्‍टर्स जो Outsider थे, लेकिन फिर भी साबित कर दिखाया ‘हमसे बढ़कर कोई नहीं’

सुशांत सिंह राजपूत बॉलीवुड के अकेले Outsider एक्‍टर नहीं थे, जिन्‍होने खुद को साबित कर दिखाया । ऐसे एक्‍टर्स की लिस्‍ट जिन्‍होने लड़कर अपना मुकाम पाया ।

New Delhi, Jun 27: सुशांत के निधन के बाद से बॉलीवुड में आउटसाइडर्स के साथ कैसा बर्ताव होता है इस पर चर्चा तेज है, लेकिन माहौल कैसा भी रहा हो, कितना भी परिवारवाद हावी रहा हो, कुछ चेहरों ने उस मुकाम को हासिल किया है, जहां इंडस्‍ट्री वाले भी नहीं पहुंच सकते । सुशांत सिंह राजपूत ने भी बहुत ही कम समय में अच्‍छा काम कर खूब लोकप्रियता हासिल की थी, फिर उनके साथ क्‍या हुआ ये बातें उनके साथ ही राज बन गई हैं । चलिए इस पोस्‍ट में उन लोगों के बारे में जानिए जो इंडस्‍ट्री में चमकते सूरज की तरह हैं । बाहर से आए जरूर हैं पर अपना नाम सबसे ऊपर कर साबित कर दिया है कि इनसे बढ़कर कोई नहीं ।

शाहरुख खान
आउटसाइडर की बात हो तो दिल्‍ली वाले शाहरुख खान को सबको याद रखना चाहिए । संघर्ष, कड़ी मेहनत, दिमाग, किस्‍मत  सबका निचोड़ हैं बॉलिवुड के बादशाह शाहरुख खान । फिल्‍म इंडस्‍ट्री में वो आए और आकर सबको अपना दीवाना बना दिया । क्‍या जौहर और क्‍या चोपड़ा, हर बैनर ने उन्‍हें अपने सिर माथे पर बैठाया । एक से बढ़कर एक फिल्‍म, रोमांस का बादशाह । जिस मुंबई के लोग सपने देखते हैं शाहरुख ने उस मुंबई में मन्‍नत जैसा महल खड़ा कर दिया है । शाहरुख हर आउटसाइडर एक्‍टर के लिए सबसे बड़ा उदाहरण हैं ।

​कंगना रनौत
16 साल की उम्र में जब कंगना रनौत इंडस्‍ट्री में आईं तो उनकी हालत खुद को संभालने तक की नहीं थी । आदित्‍य पंचोली जैसे सीनियर एक्‍टर ने उनका मिसयूज किया, किसी तरह कंगना उस चंगुल से आजाद हुईं । कंगना ने इमरान हाशमी और शाइनी आहूजा के साथ अनुराग बसु की फिल्‍म ‘गैंगस्‍टर’ से फिल्‍मी डेब्‍यू किया। इसके बाद कई फिल्‍में की और नाम कमाया । आज कंगना मुंबई में खुद को स्‍टूडियो, प्लैट ओन करती हैं ।
​इरफान खान
साल 2020 इरफान खान जैसे एक्‍टर को लील गया । इरफान पूरी तरह से बाहरी थे, बस एक जुनून था । एक्टिंग करने का, जहां मौका मिला  बस अभिनय कर लिया । साल 2003 में फिल्‍म ‘हासिल’ से बॉलिवुड डेब्‍यू किया, इसके बाद वो सबकी नजर में आ गए । इरफान खान जैसी एक्टिंग, ये बॉलीवुड में अब एक नया जॉनरा है जिसे शायद कोई छू भी ना सके ।

​विद्या बालन
टीवी सीरियल ‘हम पांच’की चशमिश विद्या के बारे में कौन जानता था कि वो बड़े पर्दे की सबसे ज्‍यादा चर्चित एक्‍ट्रेस बन जाएंगी । संजय दत्‍त और सैफ अली खान के साथ फिल्‍म ‘परिणीता’ से उन्‍हें बड़ा बॉलिवुड डेब्‍यू मिला । फिल्‍म इंडस्‍ट्री की टॉप और वर्सटाइल ऐक्‍ट्रेसेस में से विद्या एक मानी जाती हैं।
​अक्षय कुमार
अपने खिलाड़ी कुमार अक्षय कुमार थाइलैंड के एक होटल में वेटर हुआ करते थे । फिल्‍मों में किसी तरह पहुंच गए तो पूरी दुनिया ही बदल कर रख दी । एक्‍शन का ऐसा अवतार दिखाया कि फैंस दीवाने हो गए । पिछले कुछ सालों में अक्षय कुमार ने खूब पैसा कमाया है, और अपनी अच्‍छी फिल्‍मों से देश-समाज के लिए काफी काम किया है ।

​आयुष्‍मान खुराना
आयुष्‍मान खुराना ने अपने करियर की शुरुआत वीडियो जॉकी के तौर पर की । कुछ रिऐलिटी शो में हिस्‍सा लिया और फिर बड़े पर्दे पर एंट्री । डेब्‍यू फिल्‍म ‘विकी डोनर’ । ये फिल्‍म अपने सब्‍जेक्‍ट के कारण खूब चर्चा में रही, आयुष्‍मान लीक से हटकर फिल्‍मों में एक्टिंग के लिए मशहूर हैं ।
सुशांत सिंह राजपूत
और अब सुशांत सिंह राजपूत की बात । टीवी शो ‘किस देश में है मेरा दिल’ से सुशांत ने ‘पवित्र रिश्‍ता’ से घर-घर में पहचान बनाई । अंकिता लोखंडे के साथ वो घर-घर के प्‍यारे हो गए । 2013 में फिल्‍म ‘काय पो चे’ की, बेस्‍ट मेल डेब्‍यू का फिल्‍मफेयर अवॉर्ड भी मिला। इसके बाद कई बेहतरीन फिल्‍में कीं । सुशांत के पास अगले पूरे साल तक फिल्‍में थीं, उनकी एक फिल्‍म जल्‍द ही डिजिटल प्‍लेटफॉर्म पर रिलीज होने वाली है ।

Leave a Comment
Share
Published by
ISN-1

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल…

10 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

10 months ago

वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा,…

10 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

10 months ago