सुन ले चीन! भारत के प्रधानमंत्री आज लेह में गरजे हैं– भारत के जवानों का कोई मुकाबला नहीं

भारत-चीन सीमा विवाद के बीच पीएम नरेंद्र मोदी सेना का हौसला बढ़ाने आज लेह पहुंचे हैं । नरेन्‍द्र मोदी ने यहां मनोबल तो बढ़ाया ही साथ ही चीन को एक सख्‍त संदेश भी दिया है ।

New Delhi, Jul 03: प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी आज सुबह अचानक ही लेह के नीमू पोस्‍ट जा पहुंचे । नीमू भारतीय सेना की सबसे ऊंचाई पर स्थित सैन्‍य पोस्‍ट है । पीएम, सीडीए बिपिन रावत और आर्मी चीफ नरवणे के साथ यहां पहुंचे । पीएम ने यहां सैन्‍य जवानों से मुलाकात की, हालात का जायजा लिया । अधिकारियों बात की, उन्‍होने गलवान घाटी में हुई हिंसक झड़प से जुड़ी जानकारी भी जुटाई । पीएम ने जवानों को संबोधित करते हुए उनका हौसला बढ़ाया और आत्‍मनिर्भर भारत का मंत्र दिया ।

प्रधानमंत्री ने जवानों का मनोबल बढ़ाया
प्रधानमात्री नरेन्‍द्र मोदी ने सैनिको को कहा कि – जब देश की रक्षा आपके हाथों में है, आपके मजबूत इरादों में है, तो सिर्फ मुझे ही नहीं बल्कि पूरे देश को अटूट विश्वास है और देश निश्चिंत भी है । आपकी भुजाएं, उन  चट्टानों जैसी मजबूत हैं, जो आपके इर्द-गिर्द हैं । आपकी इच्छा शक्ति आस पास के पर्वतों की तरह अटल हैं । प्रधानमंत्री ने कहा कि आपका ये हौसला, शौर्य और मां भारती के मान-सम्मान की रक्षा के लिए आपका समर्पण अतुलनीय है । जिन कठिन परिस्थितियों में जिस ऊंचाई पर आप मां भारती की ढाल बनकर उसकी रक्षा, उसकी सेवा करते हैं, उसका मुकाबला पूरे विश्व में कोई नहीं कर सकता ।

गलवान घाटी को लेकर बोले पीएम
पीएम नरेंद्र मोदी ने गलवान घाटी में हुई घटना को लेकर कहा – अभी जो आपने और आपके साथियों ने वीरता दिखाई है, उसने पूरी दुनिया में ये संदेश दिया है कि भारत की ताकत क्या है । मैं गलवान घाटी में शहीद हुए सैनिकों को आज फिर से श्रद्धांजलि देता हूं । उनके पराक्रम, उनके सिंहनाद से धरती अब भी, उनका जयकारा कर रही है । भारतीय सेना के जवानों की तारीफ करते हुए पीएम ने कहा कि 14 कोर की जांबाजी के किस्से हर तरफ है । दुनिया ने आपका अदम्य साहस देखा है । आपकी शौर्य गाथाएं घर-घर में गूंज रही है. भारत के दुश्मनों ने आपकी फायर भी देखी है और आपकी फ्यूरी भी ।

आत्‍मनिर्भर भारत का मंत्र
पीएम मोदी ने जवानों को संबोधित करते हुए आत्‍मनिर्भर भारत का भी मंत्र दिया है । पीएम मोदी ने लेह से चीन को एक सख्‍त संदेश दिया है कि भारत से टकराने के परिणाम उसके लिए अच्‍छे नहीं रहेंगे । आपको बता दें पिछले दो महीने में चीन के साथ सैन्य और डिप्लोमेटिक स्तर पर कई लेवल की बात हो गई है, जिसमें माहौल को शांत करने की कोशिश की गई । लेकिन मामले में अब तक दोनों देश किसी ठोस नतीजे पर नहीं पहुंचे हैं । चीन चालबाजियों से बाज नहीं आ रहा है, उस पर विश्‍वास करें या नहीं, देश के सामने ये बड़ी चुनौती है ।

Leave a Comment
Share
Published by
ISN-1

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल…

10 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

10 months ago

वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा,…

10 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

10 months ago