सुशांत मामला: जानें कौन हैं वो 6 लोग जिन पर सीबीआई ने दर्ज की है FIR

सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले की जांच सीबीआई ने शुरू कर दी है, मामले में 6 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की गई है । पढ़ें पूरी खबर ।

New Delhi, Aug 07: सीबीआई ने सुशांत सिंह राजपूत मामले में जांच शुरू कर दी है, शुरुआती तथ्‍यों के आधार पर 6 लोगों पर केस दर्ज किया गया है । सुशांत मामले में उनकी गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती, रिया के भाई शोविक चक्रवर्ती, उनके माता-‍पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती और संध्या चक्रवर्ती, सुशांत के मैनेजर सैमुअल मिरांडा और श्रुति मोदी को आरोपी बनाया गया है । सीबीआई ने आईपीसी की धारा 306, 341, 342, 420, 406 और 506 के तहत FIR दर्ज की है । आने वाले कुछ दिनों में सीबीआई की जांच इन्हीं 6 आरोपियों के ईद-गिर्द घूमेगी ।

रिया पर गंभीर आरोप
बॉलीवुड में फिल्‍म ‘मेरे डैड की मारुति’ से अपना एक्टिंग डेब्‍यू करने वालीं रिया चक्रवर्ती सुशांत सिंह राजपूत की गर्लफ्रेंड रही हैं । रिया पर सुशांत के पिता ने गंभीर आरोप लगाए थे, सुशांत सिंह को आत्महत्या के लिए उकसाने, पैसों की हेराफेरी, आपराधिक साजिश रचने के आरोप है । उनके खिलाफ खिलाफ पटना FIR दर्ज कराई थी । रिया चक्रवर्ती के खिलाफ ED ने भी समन जारी किया है, बताया जा रहा है उनके पास मुंबई में दो फ्लैट थे, इसकी पेमेंट की जांच चल रही है ।

रिया के भाई पर भी एफआईआर
सुशांत सिंह राजपूत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती के भाई शोविक चक्रवर्ती पर भी सीबीआई ने शिकंजा कसा है । शेविक सुशांत के साथ 3 कंपनियों के डायरेक्टर भी रहे हैं । शोविक का सुशांत के घर अकसर आना-जाना होना था । उनकी और सुशांत की कई तस्वीरें साथ में हैं । शोविक ने सुशांत की मौत के कुछ दिन बाद इंस्‍टाग्राम पर एक पोस्ट लिखा था, जिसमें उन्होंने बताया था कि वो सुशांत से क्या कुछ सीखे हैं । उन्‍होने ये भी लिखा कि मेरे दिल में हमेशा आप के लिए प्यार बना रहेगा ।

कौन है सैमुअल मिरांडा?
FIR में सुशांत सिंह राजपूत के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा का भी नाम है,  सैमुअल से प्रवर्तन निदेशालय भी सवाल-जवाब कर चुकी है । सुशांत की फैमिली के मुताबिक रिया चक्रवर्ती ने ही 2019 में सैमुअल मिरांडा को सुशांत का मैनेजर नियुक्त किया था । जिस वक्त सुशांत का शव घर से मिला था,  उस समय सैमुअल मिरांडा, कुक केशव और नीरज के अलावा सिद्धार्थ पिठानी घर पर थे । इन्‍होने ही सबसे पहले सुशांत को मृत देखा था ।

Leave a Comment
Share
Published by
ISN-1

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल…

10 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

10 months ago

वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा,…

10 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

10 months ago