हाथरस मामले में उबल रहा गुस्‍सा, कुमार विश्‍वास से लेकर विराट कोहली के ट्वीट, बॉलीवुड भी बरसा

उत्तर प्रदेश के हाथरस में गैंगरेप पीड़िता की इलाज के दौरान मौत हो गई, जिसके बाद पुलिस का रवैया सवालों के घेरे में सोशल मीडिया पर हर वर्ग से गुस्‍सा सामने आ रहा है ।

New Delhi, Sep 30: हाथरस मामले में 19 साल की सामूहिक दुष्‍कर्म पीडि़ता ने मंगलवार को दम तोड़ दिया । पुलिस युवती के शव को उसके गांव तो लाई लेकिन बजाय परिवार को देने के उसका जबरन रात में ही अंतिम संस्‍कार कर दिया गया । पुलिस और प्रशासन को लेकर अब लोगों में बहुत नाराजगी है । राजनीति से लेकर क्रिकेट, फिल्‍म जगत के सेलेब भी अपना गुस्‍सा जाहिर कर रहे हैं । कवि कुमार विश्‍वास, क्रि‍केट कैप्‍टन विपराट कोहली से लेकर बॉलीवुड से भी गुस्‍से के बोल फूटे हैं । आगे पढ़ें ये वायरल हो रहे ट्वीट ।

कुमार विश्‍वास के ट्वीट
कपिराज कुमार विश्‍वास ने एक के बाद एक कई ट्वीट कर घटना के प्रति अपना शोक जताया, उन्‍होंने शासन पर गुस्‍सा दिखाया । अपने एक ट्वीट में कुमार ने लिखा- ‘हाथरस की बेटी का शाप हमारे सर पर है! बच्चियां अभी भी उसी हाल में हैं! नेतागण बिहार में बिजी हैं! देश का चौथा खंभा राजविदूषकों के यहां चरस को पुड़िया ढूंढने में बिजी है! सभ्यता के पतन का मार्ग इन दिनों जीडीपी की तरह ईज़ी है, ईश्वर ही राह दिखाए।’ कुमार विश्‍वास ने एक ट्वीट में लिखा – सूर्यास्त के बाद, विधान के विपरीत, घरवालों से छुपाकर,जबरन,अपनी सरकार व पुलिस के बल पर गुपचुप तरीक़े से “हम सदा शासक रहेंगे” की सोचवाले अहंकारी अंग्रेजों ने शहीद ए आज़म भगतसिंह, सुखदेव व राजगुरु को बिना अंतिम संस्कार किए जलाया था । Down Down Imperialism.
#HathrasHorrorShocksIndia

विराट कोहली का ट्वीट
वहीं क्रिकेट जगत से विराट कोहली ने मामले में ट्वीट किया है । कोहली ने लिखा है- हाथरस में जो हुआ वो अमानवीय है और क्रूरता के परे है । उम्‍मीद करता हूं कि मामले में दोषियों को जा मिलेगी और पीडि़ता को इंसाफ मिलेगा । वहीं क्रिकेटर सुरेश रैना ने ट्वीट कर लिखा है – इसे सुनना भी दर्दनाक है । यूपी की एक लड़की  की जान चली गई, जिसके साथ हाथरस में सामूहिक दुष्‍कर्म किया जाता है, उसे प्रताडि़त किया जाता है । दोषियों के साथ सख्‍त कार्रवाई होनी है । ये सब कुछ अब बंद हो जाना चाहिए । हमारी औरतों को घर से बाहर निकलने का पूरा अधिकार है ।

बॉलीवुड में भी गुस्‍सा
वहीं 14 सितंबर को हाथरस में हुई इस घटना की बॉलीवुड सेलिब्रिटीज ने भी कड़ी निंदा की है, तमाम सेलेब्‍स सोशल मीडिया पर मामले में अपनी नाराजगी जता रहे हैं । अक्षय कंमार ने इस घटना को आज के समाज के लिए शर्मनाक बताया । उन्‍होंने लिखा कि उन्‍हें गुस्‍सा आ रहा है । वहीं हुमा कुरैशी ने लिखा, ‘हमें कब तक इस तरह के क्रूर अपराधों को सहन करना होगा!! इस भयावह घटना के अपराधियों को सजा मिलनी चाहिए।’ स्‍वरा ने ट्वीट किया – हर एक इंसान जो जातिवाद से इनकार करता है, जो यह कहता है कि जाति को लेकर भारत में किसी तरह का भेदभाव नहीं होता, उसे यह पढ़ना चाहिए..और हम सबको शर्म आनी चाहिए!’

Leave a Comment
Share
Published by
ISN-1

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल…

10 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

10 months ago

वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा,…

10 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

11 months ago