क्रिकेट किट तक खरीदने के नहीं थे पैसे, ड्राइवर पिता का वो बेटा आज मचा रहा है IPL में धमाल

प्रियम के अब तक के करियर के बारे में बात करें तो साल 2018-19 के रणजी सीज़न में डेब्यू करते हुए प्रियम ने 800 से ज्यादा रन बनाए थे ।

New Delhi, Oct 03: शुक्रवार को हुए चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मुकाबले में क्रिकेट लवर्स को देखने को मिला एक चमकता सितारा । हम बात कर रहे हैं, सनराइजर्स के युवा बल्लेबाज़- प्रियम गर्ग की । जी हां, प्रियम की शानदार  हाफ सेंचुरी की चर्चा हर तरफ हो रही है । इस युवा बल्‍लेबाज ने सिर्फ 26 गेंदों पर 51 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली, वो भी चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के खिलाफ प्रियम की ये पारी इसलिए भी खास है क्‍योंकि उन्‍होंने तब ऐसा कौशल दिखाया जब सनराइजर्स के बड़े स्टार क्रिकेटर पेविलियन लौट चुके थे ।

मुश्किल भरा सफर
प्रियम गर्ग अंडर 19 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की कप्तानी कर चुके हैं । उनके लिए क्रिकेट के मैदान तक का सफर मुश्किलों से भरा रहा है । प्रियम उत्तर प्रदेश के मेरठ से 25 किलोमीटर दूर क़िला परिक्षितगढ़ के रहने वाले हैं । जब वो सिर्फ 11 साल के थे तब ही उन्‍होंने अपनी मां को खो दिया था । साल 2011 में मां की मौत के बाद प्रियम ने मां के सपनों को साकार करने के लिए जमकर मेहनत की, उनकी मां उन्‍हें क्रिकेटर बनता हुआ देखना चाहती थीं ।

पढ़ाई के साथ की खूब प्रैक्टिस
प्रियम हर दिन पढ़ाई के साथ-साथ क्रिकेट के मैदान पर भी 7-8 घंटे प्रैक्टिस करते। 7 साल बाद मेहनत रंग लाई और 2018 में उनका उत्तर प्रदेश की रणजी टीम में चयन हो गया । लेकिन प्रियम के पिता नरेश गर्ग की आर्थिक हालत ठीक नहीं थी, पिता घर का खर्चा चलाने के लिए स्कूल वैन चलाते थे । प्रियम के पांच भाई बहन हैं । बड़े परिवार को पालना पिता के लिए आसान नहीं था । बावजूद इसके उन्होंने प्रियम के क्रिकेट करियर में कोई कोताही नहीं होने दी । क्रिकेट किट खरीदने के लिए पैसे नहीं थे तो पिता ने अपने दोस्त से उधार लेकर बेटे की डिमांड पूरी की ।

पिता ने कराई कोचिंग
जब वो 6 साल के थे तब से ही माता-पिता उन्‍हें क्रिकेट की कोचिंग करवा रहे थे । आज मां तो ये सफलता देखने के लिए नहीं हैं, लेकिन उनके पिता की ये मेहनत रंग ला रही है । प्रियम के अब तक के करियर के बारे में बात करें तो साल 2018-19 के रणजी सीज़न में डेब्यू करते हुए प्रियम ने 800 से ज्यादा रन बनाए थे । उन्‍होंने गोवा के खिलाफ अपने डेब्यू मैच में सेंचुरी लगाई थी। वहीं  2018-19 के रणजी सीज़न में प्रियम ने 67.83 की औसत से रन बनाते हुए 2 शतक और 4 हाफ सेंचुरी लगाई थी । पिछले अंडर 19 वर्ल्ड कप में भारत को फाइनल तक पहुंचाया । सनराइजर्ज की टीम ने प्रियम को 1.9 करोड़ में खरीदा है ।

Leave a Comment
Share
Published by
ISN-1

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल…

10 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

10 months ago

वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा,…

10 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

10 months ago