Ind Vs Aus- बुमराह और सिराज पर नस्लीय टिप्पणी, सिडनी में दी गई भद्दी गालियां!

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर लगातार विवाद देखने को मिल रहे हैं, मेलबर्न टेस्ट में टीम इंडिया के जीत के बाद कुछ खिलाड़ियों पर बायो बबल प्रोटोकॉल तोड़ने का आरोप लगा।

New Delhi, Jan 09 : ऑस्ट्रेलिया दौरे पर एक और बड़ा विवाद सामने आ गया है, दरअसल टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज पर नस्लीय टिप्पणियां की गई है, सिडनी टेस्ट के तीसरे दिन बुमराह तथा सिराज ने भारतीय टीम प्रबंधन से नस्लीय टिप्पणियों की शिकायत की, रिपोर्ट के मुताबिक सिडनी क्रिकेट मैदान में बैठे कुछ दर्शकों ने इन दोनों खिलाड़ियों को भद्दी-भद्दी गालियां देते हुए इन पर नस्लीय टिप्पणियां की, भारतीय टीम प्रबंधन ने मैच रेफरी के पास इसकी आधिकारिक शिकायत दर्ज कराई है।

बुमराह और सिराज मौजूद थे
ऑस्ट्रेलियाई अखबार डेली टेलीग्राफ की मानें, तो तीसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद भारतीय ड्रेसिंग रुम के बाहर टीम इंडिया के अधिकारी, आईसीसी तथा स्टेडियम सुरक्षा अधिकारियों के साथ बातचीत करते दिखे, इस बातचीत के दौरान वहां बुमराह और मोहम्मद सिराज भी मौजूद थे।

2 दिनों से गालियां झेल रहे हैं
रिपोर्ट की मानें, तो सिराज और बुमराह को पिछले 2 दिनों से दर्शक गालियां दे रहे थे, जिसमें नस्लीय टिप्पणियां भी शामिल थी, तीसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद कप्तान रहाणे ने मैच अधिकारियों तथा सुरक्षा अधिकारियों से बात की, कप्तान ने बताया कि रैंडविक एंड पर बैठे एक दर्शक ने सिराज को गालियां दी, जो कि फाइन लेग बाउंड्री पर फील्डिंग कर रहे थे। सिडनी में सिर्फ 10 हजार दर्शक ही इस मैच को देख रहे हैं, इसके बावजूद ऐसी हरकतें हो रही है, बुमराह ने भी खेल का तीसरा दिन होने के बाद सुरक्षा अधिकारियों से बात की, सिराज ने भी ऐसा ही किया, दोनों अंपायर और मैच रेफरी डेविड बून ने भी भारतीय टीम प्रबंधन से इस मुद्दे पर बात की।

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर विवादों का दौर जारी
आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया दौरे पर लगातार विवाद देखने को मिल रहे हैं, मेलबर्न टेस्ट में टीम इंडिया के जीत के बाद कुछ खिलाड़ियों पर बायो बबल प्रोटोकॉल तोड़ने का आरोप लगा, इस मामले में रोहित शर्मा, शुभमन गिल समेत 5 खिलाड़ियों पर सवाल किये गये, इसके बाद ब्रिसबेन क्वारंटीन नियमों को लेकर अब भी विवाद जारी है, खबरों के मुताबिक टीम इंडिया क्वारंटीन नियमों में छूट चाहती है, दूसरी ओर ब्रिसबेन सरकार इसके लिये तैयार नहीं, अब सिडनी टेस्ट के तीसरे दिन नस्लीय टिप्पणियों के आरोप सामने आये हैं।

Leave a Comment
Share
Published by
ISN-1

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल…

10 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

10 months ago

वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा,…

10 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

10 months ago