भारत में है एक ऐसा रहस्यमयी मंदिर जो कभी दिखता है तो कभी खुद ही गायब हो जाता है, जानें

पढ़कर आप भी हैरान होंगे भला ऐसे कैसे हो सकता है, पूरा मंदिर कैसे गायब हो सकता है । लेकिन भारत में ऐसे कई मंदिर हैं जो रहस्‍यों से भरे हुए हैं ।

New Delhi, Jan 15: भारत में सभी धर्म समुदाय के लोग एकता, सद्भावना के साथ रहते हैं । इन सभी धर्मों के पवित्र पूजन स्‍थल भी यहां मौजूद हैं । विशेष तौर पर भारत में हिंदू धर्म से जुड़े कई प्राचीन मंदिर स्थित हैं, इनमें भी कुछ ऐसे हैं जो कि रहस्‍यों से भरे हुए हैं । जैसे राजस्‍थान का करणी माता मंदिर या फिर पुष्‍कर का ब्रह्मा मंदिर । लेकिन एक ऐसा मंदिर भी है जो दिन में एक से दो बार नजरों से ही ओझल हो जाता है, यानी गायब हो जाता है । आगे पढ़ें …

स्तंभेश्वर महादेव मंदिर
ये मंदिर है भगवान शिव का मंदिर, स्‍तंभेश्‍वर महादेव का ये मंदिर कावी, गुजरात में स्थित है । आपको शायद ये जानकर हैरानी होगी लेकिन यह मंदिर पल भर के लिए ओझल हो जाता है, फिर थोड़ी देर बाद ही उसी जगह पर वापिस भी आ जाता है । दरअसल यह मंदिर अरब सागर के बिल्कुल सामने है, वडोदरा से 40 मील की दूरी पर स्थित इस मंदिर की खास बात यह है कि आप इस मंदिर की यात्रा तभी कर सकते हैं जब समुद्र में ज्वार कम हो । ज्वार के समय यहां सिथत शिवलिंग पूरी तरह से जलमग्न हो जाता है ।

ओम बन्ना मंदिर
एक अनोखा मंदिर जोधपुर, राजस्थान में भी है । ओम बन्ना का ये मंदिर अन्य सभी मंदिरों से बिल्कुल् ही अलग है, दरअसल यहां किसी भगवान की पूजा नहीं बल्कि एक मोटरसाइकिल और उसके साथ ही ओम सिंह राठौर की फोटो की पूजा होती है । मोटरसाइकिल के बारे में कहा जाता है कि इसी मोटरसाइकिल से 1991 में ओम सिंह का एक्सिडेंट हो गया था, एक्सिडेंट में ओम सिंह की तत्काल मौत हो गई । पुलिस मोटरसाइकिल को पुलिस थाने लेकर चली गई लेकिन दूसरे ही दिन मोटरसाइकिल वापस एक्सिडेंट वाली जगह पर पहुंच गई ।

शिव मंदिर
वाराणसी, उत्तर प्रदेश स्थित शिव मंदिर अपने आप में खास है, इस मंदिर का निर्माण किसी पहाड़ या समतल जगह पर नहीं किया गया है बल्कि यह मंदिर पानी पर बना है । दरअसल यह शिव मंदिर आंशिक रूप से नदी के जल में डूबा हुआ है । मंदिर के साथ ही सिंधिया घाट है, जिसे शिन्दे घाट भी कहते हैं ।  इस मंदिर में कोई आध्यात्मिक कार्य नहीं होते, इसे डूबने के कारण बंद कर दिया गया है ।

Leave a Comment

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल…

10 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

10 months ago

वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा,…

10 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

10 months ago